मेष राशिफल 2022 – Aries Annual Prediction 2022

मेष राशिफल 2022 - Aries Annual Prediction 2022

मेष राशिफल 2022 – Aries Annual Prediction 2022 आपका नव वर्ष 2022 शुभ और मंगलमय हो। आप समस्त परिवार के साथ सुखमय जीवन का आनंद लें यही मेरी हार्दिक शुभकामनाएं। नव वर्ष का आगमन के साथ ही आप के मन में कौतुहल हो रहा होगा की वर्ष 2022 मेरे लिए कैसा होगा । इस वर्ष मेरी मनोकामनाएं पूर्ण होगी, मेरी नौकरी लगेगी, क्या मेरी प्रोन्नति ( Promotion) होगी, व्यवसाय में धन लाभ होगा ( Business through Astrology)  या नहीं इत्यादि प्रश्नों की श्रृंखला बननी शुरू हो जाती है।

मैं आपको राशिफल के माध्यम से बताने का प्रयास करूँगा कि नववर्ष 2022 आपके लिए किस कार्य के लिए शुभ होगा और किसके लिए अशुभ ? आज मैं अपने ज्योतिषीय अनुभव के आधार पर आपके अंतर्मन में उद्भूत प्रश्नों का उचित समाधान करने जा रहा हूँ।

मेष राशि नामाक्षर | Aries Sign : चु,चे,चो,ल,ली,लू,ले,लो,अ

मेष राशिफल 2022 के लिए ग्रहों की स्थिति 

वर्ष के आरम्भ में गुरू  कुम्भ राशि में होंगे तथा 13 अप्रैल को मीन में प्रवेश करेंगे और सम्पूर्ण वर्ष इसी राशि रहेंगे। शनि मकर राशि में ( Saturn Transit in Capricorn Sign ) ही रहेंगें परन्तु २९ अप्रैल को कुम्भ में जायेंगे तथा पुनः 12 जुलाई को मकर में आ जायँगे और सम्पूर्ण वर्ष इसी राशि में रहेंगे।

राहु वृष राशि में तथा केतु वृश्चिक राशि होगा परन्तु 17 मार्च को क्रमशः मेष और तुला में प्रवेश कर जाएगा । मंगल सम्पूर्ण वर्ष वृश्चिक राशि से मिथुन राशि के मध्य गोचर करेगा। इसी प्रकार अन्य ग्रह भी सम्पूर्ण वर्ष सभी राशियों में भ्रमण करते रहेगा और उसका प्रभाव आपके ऊपर किसी न किसी रूप में अवश्य पड़ेगा।

मेष राशिफल 2022 | Aries Rashifal 

यदि आप मेष राशि ( Aries Sign ) के जातक है तो भविष्यफल 2022 ( Mesh Rashifal 2022 ) में कुछ विशेष फल मिलने की संभावना है। शुभ फल के साथ-साथ अशुभ फल से भी रूबरू होना पड़ेगा। इस वर्ष आपको प्रतिकूल परिस्थिति में कार्य करना पड़ सकता है। साल की शुरुआत में कार्य क्षेत्र पर आपको कुछ झूठे आरोप या अपमान का सामना करना पड़ सकता है अतः सतर्क रहें और स्वस्थ्य मन से कार्य करें।

दाम्पत्य जीवन | Family Life

आपके सातवें स्थान पर शनि और गुरु दोनों की दृष्टि है इस कारण दाम्पत्य जीवन में मिश्रित परिणाम मिलेगा। विवाहित जातकों के जीवन में उथल-पुथल वाला समय हो सकता है। अप्रैल से सितंबर तक स्थितियाँ आपके नियंत्रण में आ जाएँगी, और नवंबर का अंत आते आते आपके दांपत्य जीवन के लिए बेहतरीन स्तिथियाँ बन जाएँगी और आप ख़ुशी का एहसास करेंगे।

आपकी राशि के चौथे भाव पर शनि देव की दृष्टि के कारण आप पारिवारिक सुख में कुछ कमी का अनुभव कर सकते हैं । इस वर्ष आप अपने संतान को लेकर थोड़ा परेशान हो सकते हैं इस कारण मानसिक तनाव में रह सकते हैं । यदि आपकी शादी (Marriage)  नहीं हुई है तो अपनी शादी की तैयारी शुरू कर दें। जानें ! कब होगी शादी ?

धन संपत्ति | Wealth

2022 मेष राशि के जातक को धन के मामलें में सावधानी रखने की आवश्यकता है। वित्तीय मुद्दों के कारण कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। वर्ष के प्रारम्भ और मध्य में भाग्येश बृहस्पति का यह गोचर लाभ स्थान में होगा जो आर्थिक रूप से मजबूती प्रदान करेगा। धन लाभ के साथ ही कुछ मानसिक परेशानियों से भी मुक्ति मिलेगी। वर्ष के अंत में लग्न में राहु का गोचर धन कमाने के कई अवसर भी प्रदान करेगा परन्तु जल्दबाजी में कोई कार्य न करें।

व्यवसाय | Career | Business

व्यवसाय के दृष्टि से वर्ष 2022 आपके लिए अच्छा रहनेवाला है । आप अपने कैरियर को लेकर जो परेशानियां पहले से झेल रहे हैं तो वह शीघ्र ही समाप्त हो सकता है । कर्म स्थान में शनि देव बैठे रहेंगे जो कैरियर में उतार-चढाव प्रदान करने में कोई कमी नहीं करेंगे।

यदि आप चाहते हैं की कैरियर को लेकर सभी परेशानी दूर हो तो आपको शनि स्तोत्र का नियमित पाठ करना चाहिए । शनि का यह प्रभाव कैरियर के लिए अच्छा रहेगा इस कारण आपका कैरियर सामान्य से बेहतर रहेगा। Know How to Grow your Business ?

शनि की दृष्टि विदेश स्थान पर भी है आपके विभिन्न विदेशी संपर्कों की वजह से या उनकी सहायता से कैरियर के अनेक सुअवसर प्राप्त होंगे। हाँ यदि आप किसी व्यवसाय से जुड़े है और कोई नया इन्वेस्टमेंट करना चाहते है तो अधिक सावधानी की जरुरत है।

नौकरी | Job | Service

यदि आप नौकरी कर रहें है तो इस वर्ष प्रमोशन ( जानें ! आपको प्रमोशन कब मिलेगा ? )  मिल सकता है यदि दूसरी नौकरी ( When I will get job ) की तलाश में हैं तो उसमे भी सफलता मिलेगी। अपने इमिडिएट बॉस से अच्छे सम्बन्ध बनाकर रखें क्योंकि आपके पीठ पीछे आप के सबसे नजदीकी मित्र शिकायत करने के तैयार बैठे हैं। समय से ऑफिस जाएँ और अपने उत्तरदायित्व का सम्यक रूप से निर्वहन करें। ऑफिस में किसी महिला कर्मचारी से सावधान रहें। ( When you will get transfer in service )

विदेश यात्रा | Foreign Travel

इस वर्ष आपको आधिकारिक रूप से विदेश यात्रा का अवसर मिल सकता है परन्तु इसके लिए आपको किंचित प्रयत्न करने की आवश्यकता पड़ेगी । आप इस यात्रा से या अपने विदेशी स्रोतों से भी लाभ प्राप्त कर सकते हैं । आप पर्यटक के रूप में भी विदेश यात्रा कर सकते हैं।

शिक्षा | Education 

शैक्षिक दृष्टि से वर्ष 2022 शुभ रहने वाला है यदि आप कोई नए कोर्स में एडमिशन लेना चाहते है तो उसमें सफलता मिल सकती है। विदेश में पढ़ाई करने की इच्छा है तो पूरी हो सकती है । इस साल आपको कठिन मेहनत करने होंगे अन्यथा आपको अनेक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

माध्यमिक शिक्षा प्राप्त करने वाले छात्रों को मार्च से अप्रैल तक में कुछ विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ेगा। ऐसे छात्रों को पढाई में मन नहीं लगेगा और वे अपने पढाई से डाइवर्ट हो सकते हैं। यदि ऐसा होता है तो “ॐ प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः” का नियमित मानसिक जप करें। When I will go to Foreign  or Admission in abroad

प्रतियोगी परीक्षा फल | Competitive Exam

मार्च से मई महीने में आपका मन पढाई से ज्यादा अपने दोस्तों के साथ व्यर्थ कार्यों में अधिक लगेगा इस कारण आप परीक्षा में फेल भी हो सकते हैं । फलस्वरूप आपके स्वभाव में चिड़चिड़ापन आ जाएगा और आप बात-बात में घर परिवार के सदस्यों से झगड़ा करना शुरू कर देंगे।

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे है तो अक्टूबर से शुभ समय रहने वाला है, आपको परिश्रम का फल मिलेगा।  मंगल के गोचर के कारण सितंबर से अक्टूबर तक मंगल आपके राशि चक्र में छठे भाव में होगा , जिसके कारण आपको प्रतियोगी परीक्षाओं में निश्चित ही सफलता मिलेगी। इसके साथ ही आपके राशि चक्र के ग्यारहवें घर में बृहस्पति ग्रह की शुभ स्थिति भी आपको परीक्षा में अच्छे परिणाम देने का काम करेगी। जानें ! प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता के गुरु मंत्र

मेष राशिफल 2022 | स्वास्थ्य | Health

वर्ष 2022 में आप पेट की समस्या को लेकर परेशान हो सकते है। सितम्बर अक्टूबर में मंगल गोचर में षष्ठ भाव में होगा अतः आँख में चोट लग सकती है।
आपकी माता या पिता का स्वास्थ्य ख़राब हो सकता है, जिस पर आपका अत्यधिक धन खर्च हो सकता है। किडनी से सम्बन्धित बीमारी होने की संभावना है अतः खान-पान पर विशेष ध्यान दें। नियमित प्राणायाम अवश्य करें।

क्या करें क्या न करें | What to do or not

  • “ॐ “शब्द का मानसिक जाप करें।
  • नकारात्मक विचार को हावी न होने दें।
  • उत्तम स्वास्थ्य के लिए बजरंगबाण का पाठ करें।
  • प्रतिदिन सुन्दर काण्ड या हनुमान चालीसा का पाठ करें तो मनोवांछित फल मिलेगा।
  • क्रोध को त्याग दे अन्यथा बना हुआ काम बिगड़ जाएगा।
  • परिवार के सदस्यो के मध्य आपसी मनमुटाव न आने दें ।
  • शत्रुओं को बल से नहीं बुद्धि से परास्त करें।
  • स्वास्थ्य को लेकर परेशान है तो बजरंगबाण का पाठ करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published.