वृष राशिफल 2024 – Taurus Annual Horoscope Prediction 2024

वृष राशिफल 2024 - Taurus Annual Horoscope Prediction 2024

वृष राशिफल 2024 – Taurus Annual Horoscope Prediction 2024: आपका नव वर्ष 2024 शुभ और मंगलमय हो। आप अपने पूरे परिवार के साथ सुखी जीवन का आनंद लें, यही मेरी हार्दिक कामना है। नए साल के आगमन के साथ आप सोच रहे होंगे कि साल 2024 मेरे लिए कैसा रहेगा। इस वर्ष मेरी मनोकामना पूर्ण होगी, नौकरी मिलेगी, पदोन्नति मिलेगी, व्यापार में लाभ होगा या नहीं इत्यादि इत्यादि ।

आप राशिफल से जान पायेंगें कि नया साल 2024 किस काम के लिए शुभ रहेगा और किसके लिए अशुभ? आज मैं अपने ज्योतिषीय अनुभव के आधार पर आपके मन में उठ रहे सवालों का उचित समाधान देने जा रहा हूं।

वृष राशिफल 2022 - Taurus Annual Horoscope Prediction 2022

वृष राशिफल 2024

वृष राशि चिन्ह | वृष राशि: इ,उ,ए,ओ,व,वि,वे,वो

वृषभ राशि के लोगों का व्यक्तित्व विविध प्रकार का होता है। ये लोग शांत और दयालु होते हैं, लेकिन ये अपनी संज्ञानात्मक क्षमताओं के बारे में गहराई से जानते हैं। ऐसे जातक जीवन में बिना मेहनत किए सब कुछ पाने की इच्छा रखते हैं। ये लोग स्वाभाविक रूप से भरोसेमंद होते हैं। ऐसे जातक धन, संपत्ति का संचय और बदनामी से डरते नहीं हैं। इस राशि के तहत पैदा हुए लोगों में शासन करने की स्वाभाविक इच्छा होती है, इसलिए वे कठोर और दृढ़ निश्चयी होते हैं।

वृष राशिफल 2024 के लिए ग्रहों की स्थिति

वर्ष की शुरुआत में गुरु मेष राशि में होगा और 1 मई को वृष राशि में प्रवेश करेगा और पूरे वर्ष इसी राशि में रहेगा। गुरु मई से आपकी की राशि में ही गोचर में होंगे ।शनि कुम्भ राशि में ( Saturn Transit in Aquarius Sign ) ही रहेंगें परन्तु 1 जुलाई 2024 को वक्री होंगे और 14 नवम्बर को मार्गी। शनिदेव आपके कर्म स्थान में गोचर में होंगे।

राहु मीन राशि में और केतु कन्या राशि में होगा। मंगल वर्ष भर धनु राशि से कर्क राशि में गोचर करेगा। इसी प्रकार अन्य ग्रह भी वर्ष भर सभी राशियों में भ्रमण करते रहेंगे और यह आपको किसी न किसी रूप में अवश्य प्रभावित करेगा।

वृष राशिफल 2024 | व्यापार | Business

कैरियर की दृष्टि से आने वाला वर्ष काफी अच्छा रहने वाला है, क्योंकि इस साल की पहली छमाही में शनि आपकी राशि से कर्म भाव में होगा, वही से व्यय चतुर्थ तथा सप्तम स्थान को देखेगा अतः कार्य के सिलसिले में विदेश जानें का अवसर मिल सकता है। साल की शुरुआत में व्यवसाय से जुड़े लोग लाभ के लिए इन्वेस्टमेंट कर सकते हैं परन्तु यह इन्वेस्टमेंट सावधानी पूर्वक करना चाहिए । साल के अंत में लाभ तभी मिलेगा जब आपने कड़ी मेहनत की हो।
मई माह से आपके पंचम भाव पर गुरु की दृष्टि से संतान लाभ का योग बन रहा है। बृहस्पति आपके लग्न भाव में रहेगा, जिसके परिणामस्वरूप आप अपने कार्यक्षेत्र में बहुत अधिक लाभ कमा सकते हैं। इसके अतिरिक्त यदि आप किसी व्यवसाय से संबंध रखते हैं तो भी आपको सुखद लाभ होगा। आपको मेहनत का फल मिलेगा और अपने करियर में कोई बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते हैं।

नौकरी | Service

नौकरी की दृष्टि से यह वर्ष विशेष रूप से यादगार रहने वाला है। शनि देव इस वर्ष कार्य और व्यापार में सहायक होंगे। नए साल में नौकरी में प्रमोशन का लाभ मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आपकी प्रशंसा होगी। नौकरी की तलाश करने वालों को नई नौकरी की सौगात मिलेगी। यदि ट्रांसफर की इच्छा रखते है तो इसका भी लाभ अवश्य मिलेगा। कार्यस्थल पर अपने मित्र मंडली से संभलकर रहें ये आपके पीठ पीछे बुराई करेंगे।

दाम्पत्य जीवन | Family Life

वर्ष आपके परिवार के लिए प्रतिकूल रहेगा, क्योंकि वर्ष की शुरुआत में आपके घर में कलह हो सकती है। यह मुश्किल स्थिति अप्रैल तक रहने की उम्मीद है। मई में बृहस्पति का गोचर, साथ ही बृहस्पति की दृष्टि पंचम भाव में, नवविवाहितों के लिए अच्छी खबर ला सकती है।

संतान का लाभ मिलेगा। आपका बच्चा आपके लिए कोई शुभ समाचार लेकर आएगा। पारिवारिक जीवन सामान्य रूप से सुखद रहेगा।
परिवार के साथ समय बिताने और मौज-मस्ती करने के अवसर प्राप्त होंगे। इसके परिणामस्वरूप आपको अपने परिवार के सदस्यों से भी सम्मान मिलेगा। परिवार के सदस्य आर्थिक मदद करेंगे। परिवार में उत्पन्न हुई आर्थिक समस्या का समाधान शीघ्र ही होगा।

वृष राशिफल 2024 | लव लाइफ

प्यार के मामले में साल 2024 यादगार रहेगा। जो लोग प्यार के बंधन में बंधे हैं और शादी करना चाहते हैं तो उनके लिए यह साल अनुकूल है। विवाहित जोड़े के रूप में जीवन में उत्साह बना रहेगा । आने वाले साल में आपके जीवन साथी का पूरा सहयोग मिलेगा। आपको अपने जीवन साथी के साथ क्वालिटी टाइम बिताने का भी मौका मिलेगा।

आर्थिक जीवन:

आर्थिक दृष्टि से साल की शुरुआत कठिन रहेगी। इस समय कारोबारियों को बड़ा निवेश करने से बचना चाहिए। नई फर्म शुरू करना मुश्किल होगा, लेकिन मई के मध्य से आर्थिक माहौल में सुधार की उम्मीद है। इस समय में बृहस्पति का शुभ प्रभाव अवश्य ही कुछ राहत प्रदान करेगा, और आपको अचानक विभिन्न स्रोतों से धन प्राप्त करने के अवसर प्राप्त होंगे।

आपका धन धार्मिक कार्यों पर भी खर्च होगा, जिसके परिणामस्वरूप भविष्य में और अधिक वृद्धि होगी। आने वाले वर्ष में धन की वृद्धि होगी। आमदनी के नए स्रोत बनेंगे। हालाँकि, घरेलू समस्याओं पर पैसा अधिक खर्च होगा। रियल एस्टेट में निवेश करने के लिए नया साल विशेष रूप से अनुकूल है।

परीक्षा-प्रतियोगिता

इस साल छात्रों के पास अनेक विकल्प होंगे। अपने लक्ष्य से भटकने के अनेक अवसर मिलेंगे परन्तु अच्छा होगा कि आप अपने अध्ययन पर ध्यान दें। मार्च के बाद आपके पास काफी खाली समय होगा। आप किसी भी विदेशी संस्थान में नामांकन लेना चाह रहें है तो कर सकते हैं। यदि आप आगे की शिक्षा पर विचार कर रहे हैं, तो यह वर्ष निस्संदेह आपकी महत्वाकांक्षा को साकार करने का वर्ष होगा।

Health | स्वास्थ्य

राशि शुक्र का गोचर अष्टम भाव में रहेगा अचानक स्वास्थ्य खराब हो सकता है । अगर आपको लंबे समय से कोई बीमारी है, तो आपको डॉक्टर को दिखाना चाहिए, लेकिन फ़रवरी के मध्य से स्वास्थ्य में सुधार होने लगेगा।

राहु और केतु पंचम भाव के  एक्सिस में होगा अतः संतान को लेकर आप दुखी रह सकते हैं । पेट में इन्फेक्शन भी हो सकती है । आपको दैनिक योजनाएं बनानी चाहिए ताकि आप उन चीजों को ठीक कर सकें जो आप पहले नहीं कर रहे थे। योग करना कभी भी ना भूलें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *