mostbet

bittorrent

Где поесть в Калининграде

посуточно калининград

снять квартиру посуточно калининград

मकर राशिफ़ल 2021 : व्यवसाय और नौकरी में सफलता का वर्ष

मकर राशिफ़ल 2021 : व्यवसाय और नौकरी में सफलता का वर्ष

मकर राशिफ़ल 2021 : व्यवसाय और नौकरी में सफलता का वर्ष . नव वर्ष 2021 की हार्दिक शुभकामनाएं। आपकी राशि का स्वामी ग्रह शनि देव हैं जो कि पुरे वर्ष आपकी राशि से द्वादश स्थान में विराजमान हैं। इस वर्ष आपको अपनी जीवन यात्रा में सफलता हेतु जरुरत से ज्यादा मेहनत करने पड़ेंगे। आपकी सफलता का राज परिश्रम, परिश्रम और परिश्रम ही है अन्य कुछ नहीं। आप में नई चेतना का संचार बना रहेगा परन्तु विशेष रूप से भाई-बहनों से आपका मनमुटाव हो सकता है। अनियोजित खर्च से बचने की पूरी कोशिश करें। ईश्वर आपको इस वर्ष शुभ और मनोवांछित फल प्रदान करें।

गोचर में मुख्य ग्रहों की स्थिति

आइये जानते है नए साल 2021 में मकर राशि के जातको का राशिफल कैसा रहेगा । वर्ष के आरम्भ में गुरू मकर राशि में ( Jupiter Transit in Capricorn )  होंगे तथा 6 अप्रैल को कुम्भ में प्रवेश करेंगे पुनः 14 सितंबर को वक्री होकर मकर में आएंगे। इसके बाद 21 नवम्बर को पुनः कुम्भ राशि में प्रवेश कर जाएंगे और शनि मकर राशि में ( Saturn Transit in Capricorn Sign ) ही रहेंगें।

राहु वृष राशि में तथा केतु वृश्चिक राशि रहेगा। मंगल सम्पूर्ण वर्ष मेष राशि से वृश्चिक राशि तक गोचर करेगा। इसी प्रकार अन्य ग्रह भी सम्पूर्ण वर्ष सभी राशियों में भ्रमण करते रहेगा और उसका प्रभाव आपके ऊपर किसी न किसी रूप में अवश्य पड़ेगा।

यदि आप लग्न कुंडली तथा चन्द्र कुंडली दोनों की राशियों के भविष्यफल को पढ़कर अपना कार्य योजना बनाते है तो सफल रहेगा। यह राशिफल वैदिक ज्योतिष के आधार पर किया गया है। वैदिक ज्योतिष पर आधारित राशिफल को पढ़ने के उपरान्त आप वर्ष 2021 में होने वाली घटनाओं व दुर्घटनाओं से पूर्व में ही परिचित हो जाएंगे और आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है की आप नव वर्ष की पूरी योजना बनाने में सफलता प्राप्त करेंगे।

मकर राशिफ़ल 2021| व्यवसाय | Career

जो जातक इस वर्ष विदेश में अपने व्यवसाय ( Business in foreign country ) को बढ़ाना चाहते हैं, उनके लिये यह साल बेहतर परिणाम देने वाला है। यदि कोई नया व्यवसाय करना चाहते है और उसमे बहुत ज्यादा धन निवेश करना चाहते है तो आँख मूंदकर अचानक कोई फैसला न ले क्योकि इसमें धन हानि हो सकती है। ( Know astrological combination for small business and loan ) यदि आप शेयर मार्किट का काम कर रहें हैं तो अचानक कोई निवेश न करें। आपके व्यवसाय का विस्तार होने का योग है अतः सुनियोजित तरीके से व्यवसाय को आगे बढाए। यदि पार्टनरशिप में कोई काम कर रहें हैं तो आपके साथ धोखा हो सकते हैं।

नौकरी | Job

नौकरी वाले जातकों के लिये यह वर्ष संभलकर रहने की जरुरत है। कार्यस्थल पर आपके सहकर्मी आपके साथ धोखा दे सकते हैं। यदि प्रमोशन के लिए सोच रहें है तो विलम्ब हो सकता है। आपको कोई नया उत्तरदायित्व मिल सकता है। अधिकारियो का सहयोग मिलेगा। इस साल पदोन्नति या जॉब में परिवर्तन ( Transfer in job combination in birth chart) के अवसर मिलने का योग बन रहा है।

कंपनी में जॉब कर रहें है तो कंपनी की तरफ से विदेश जाने का अवसर प्राप्त हो सकता है । बात-बात में नौकरी छोड़ने के लिए आप सोचेंगे कृपया ऐसा सोचने से आपके कार्य क्षमता में कमी आयेगी। यदि आप लंबे समय से अपनी नौकरी में कोई परिवर्तन चाहते हैं तो आपको बेहतर ऑफर मिल सकता है। परन्तु यह अवसर केवल एक बार मिलने का योग है।

मकर राशिफ़ल 2021| आर्थिक स्थिति | Economic Status

लग्न तथा धन के स्वामी शनि लग्न भाव में बैठे होने से मेहनत से धन का आगमन होगा। लग्न में ही गुरु होने से खर्च अपने या परिवार के स्वास्थ्य पर हो सकता है या केश मुकदमा पर किसी मांगलिक कार्य के ऊपर। आप अपने भविष्य के लिए जो योजना बना रहे है उसमे बहुत ही सोच समझकर इंवेष्टमेन्ट करें। आप इस साल धन का निवेश जमीन या मकान में कर सकते है।

यह वर्ष आपको धन और यश प्रदान करने वाला है।धन प्राप्ति का भी योग बन रहा है(जानें ! आपके कुंडली में धन योग है ) परन्तु व्यय भी उसी अनुपात वैसे इस वर्ष आपकी आर्थिक स्थिति पिछले वर्षों की तुलना में बेहतर होनी चाहिए।

मकर राशिफ़ल 2021| शिक्षा | Education 

वर्ष 2021 छात्रों के लिए उत्तम परिणाम देने वाला है आपकी मेहनत रंग लाएगी। आशा के अनुरूप सफलता का योग बन रहा है। यदि आप उच्च शिक्षा लेने के लिए विदेश जाना चाहते हैं तो आपको उसमें सफलता मिलने का योग बन रहा है, किन्तु एडमिशन से पूर्व जिस संस्था में आप प्रवेश लेने जा रहें है उसके संबंध में अच्छी तहकीकात कर लें क्योकि आपके साथ धोखा भी हो सकता है। इस साल आपका प्रवेश किसी अच्छे संस्थान हो सकता है।

इस वर्ष मैनेजमेंट तथा तकनीकी क्षेत्र में ( Engineering combination in Birth Chart) छात्रों की सफलता मिलने के पूर्ण चांस है। इनके लिए समय बहुत अनुकूल है।यदि आप किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में लगे में लगें है तो इस वर्ष सफलता मिल सकती है। कुल मिलाकर आप जितना मेहनत करेंगे उसी के अनुसार परिणाम मिलेगा।

दाम्पत्य जीवन | Family Life

इस वर्ष दाम्पत्य जीवन सामान्य रहने वाला है इसका मुख्य कारण है की गोचर का गुरु दाम्पत्य भाव को देख रहा है। परिवार के साथ घूमने जाने का प्लान बन सकता है। आप स्वयं अधिक धन खर्च होने के कारण मानसिक रूप से परेशान रहेंगे ( Depression Yoga in birth chart )इस कारण जीवन साथी के प्रति चिड़चिड़ाहट संबंधो में कड़वाहट ला सकता है इसे दूर करने के लिए कंबल का दान करें अवश्य ही कल्याण होगा। जून, जुलाई , अगस्त तथा दिसम्बर में हेल्थ ख़राब हो सकता है।

प्यार संबंध | Love Life

इस वर्ष रोमांटिक लाइफ अच्छी रहने की उम्मीद की जा सकती है। आपको अपनी पसंद का पार्टनर मिल सकता है। जो जातक विवाहित है और उनका यदि विवाहेतर सम्बन्ध है तो संभल जाएं इस गुप्त संबंध का खुलासा हो सकता है अतः अच्छा होगा की अपने जीवन साथी को किसी धोखे में न रखें अपना विश्वास न खोएं। प्रोफेशनल लाइफ और लव लाइफ में सामंजस्य बनाकर रखें क्योकि प्रोफेशनल लाइफ आपकी रोमांटिक लाइफ को प्रभावित कर सकती है। आपके संबंधों के बीच दरार पैदा करने की कोशिश आपके मित्र कर सकते है अतः इससे बचें।

मकर राशिफ़ल 2021| स्वास्थ्य | Health

मकर राशिवालों के लिए राहु तथा केतु गोचर में बारहवें तथा छठे भाव में होने से तथा स्वास्थ्य में परेशानी हो सकती है अपने स्वाथ्य के प्रति पूर्ण सचेत रहें। आप मानसिक रूप से पीड़ित रह सकते हैं। सेहत के मामले में लापरवाही आपके स्वास्थ्य को ज्यादा खराब कर सकती है। नेत्र से संबंधी बीमारी हो सकती है। इस वर्ष पेट संबंधी रोग, मोटापा, हड्डी, शुगर, बीपी और श्वांस को लेकर समस्या आ सकती है।

उपाय | Remedies

  1. सुन्दरकाण्ड का प्रतिदिन पाठ करें।
  2. प्रत्येक शनिवार को तिल का दान करें।
  3. शनि स्तोत्र का नियमित पाठ करें।
  4. बुध तथा शुक्र के बीज मंत्र का जप करने से स्वास्थ्य तथा व्यवसाय में लाभ मिलेगा ।
  5. शनिवार के दिन गरीबों में काला कंबल का दान करें।

1 thought on “मकर राशिफ़ल 2021 : व्यवसाय और नौकरी में सफलता का वर्ष”

  1. Namste,

    My name is janki, my son 28/10/1979 birth time 11:20 am birth place bharuch gujarat.

    Married since December 2010.
    My husband dob 13/01/1977 birth time 3:30 am in night birthday place Mumbai.

    We want to be parents and we have tried everything which is possible please advise if we can be parents.

    Thank you

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *