mostbet

bittorrent

Где поесть в Калининграде

посуточно калининград

снять квартиру посуточно калининград

Vrishchik Rashifal 2023 | वृश्चिक राशिफल 2023 – Astroyantra


Vrishchik Rashifal 2023 | वृश्चिक राशिफल 2023 - Astroyantra

Vrishchik Rashifal 2023 | वृश्चिक राशिफल 2023 , नववर्ष की हार्दिक बधाई। वस्तुतः इस राशि के स्वामी सम्पूर्ण वर्ष सप्तम भाव से लेकर प्रथम भाव तक गोचर करते रहेगा। इस बीच मार्च-अप्रैल और अक्टूबर- नवम्बर का महीना कष्टकारी रहने वाला है। नव वर्ष में आपके अंतर्मन में उठ रहे प्रश्न जैसे

  1. मेरे लिए कैसा रहेगा यह साल ?
  2. पदोन्नति होगी या नहीं ?
  3. क्या इस साल शादी होगी ?
  4. धन लाभ होगा या नहीं ?
  5. संतान को नौकरी लगेगी या नहीं ?

इत्यादि । आइए ग्रहों के गोचर के आधार पर आपके प्रश्नों के उत्तर जानते हैं ।नव वर्ष प्रारम्भ में गुरु मीन राशि में  उसके बाद गुरु का गोचर मेष राशि में होगा। शनिदेव सम्पूर्ण जनवरी में ही कुम्भ राशि में गोचर करेंगे । राहु और केतु क्रमशः मेष तथा तुला में सम्पूर्ण वर्ष रहेंगे।

तीव्रगामी ग्रह मंगल सम्पूर्ण वर्ष वृष से वृश्चिक राशि तक गोचर करेगा। उसी प्रकार अन्य ग्रह भी सभी राशियों में संचार करेगा और उसका कमोवेश प्रभाव अल्पकाल के लिए ही सही आपके ऊपर अवश्य पड़ेगा। आइये जानते हैं वर्ष 2023 का वृश्चिक राशि के जातक का भविष्यफल।

वृश्चिक राशि (Scorpio Sign) तो,न,नी,नू,ने,नो,या,यी,यू 

आइये जानते है नववर्ष 2023 में वृश्चिक राशि के जातकों का राशिफल कैसा होगा। वैदिक ज्योतिष पर आधारित भविष्यफल पढ़ने के बाद आप वर्ष 2023 में होने वाली सभी प्रकार के घटना-दुर्घटना से पूर्व में ही परिचित हो जाएंगे और आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है की आप नए वर्ष की पूरी योजना बनाने में सफल रहेंगे।

Vrishchik Rashifal 2023 | वृश्चिक राशिफल 2023

Vrishchik Rashifal 2023

पारिवारिक जीवन | Family Life

साल 2023 में पारिवारिक जीवन में विशेष मान-सम्मान मिलने वाला है। अपने सम्बन्थियों की ओर से प्रसन्नता के साथ किंचित निराशा भी मिलने वाली है। परिवार के सदस्यों के साथ सामंजस्य बनाकर रहे। भाई-बहन (Brother-Sister) के साथ आपके रिश्ते सामान्य रहेंगे। उनके साथ यात्रा करने का मौका मिलने वाला है तथा उनके ऊपर आपको खर्च भी करने का मौका मिलेगा। आप आनंद पूर्वक उनके ऊपर व्यय करे जिसका लाभ कैरियर के क्षेत्र में मिलेगा।

जनवरी माह में शनिदेव आपके तृतीय भाव में होंगे तथा इसी माह चतुर्थ भाव में प्रवेश कर जायेंगे फलस्वरूप परिवार के लिए यह स्थिति बहुत अच्छी नही कहीं जा सकती है। दाम्पत्य जीवन में क्लेश संभव है। झूठ बोलने के कारण घर के सदस्यों के साथ परेशानी हो सकती है एक दूसरे के ऊपर आरोप प्रत्यारोप संभव है  अतः सच्चाइयो का सामना करना ही आपके लिये बेहतर विकल्प होगा। चतुर्थेश शनि का उसी स्थान में होने से आप प्रॉपर्टी में निवेश कर सकते हैं । माता जी के जिद्दी रवैया के कारण पारिवारिक विभेद हो सकता है ।

गुरु जो संतान भाव का स्वामी है इस साल अपने ही भाव में स्थित है अतः संतान को लेकर कोई परेशानी का अनुभव कर सकेंगे। अप्रैल के बाद संतान के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे । पिताजी को कोई लम्बी चलने वाली बिमारी हो सकती है। भाई- बहन का पूर्ण सहयोग मिलेगा तथा उनसे लाभ भी होगा। परिवार के ऊपर खर्च होने का योग है।

चतुर्थ भाव से शनि की दशम भाव पर दृष्टि  है जिसके कारण घर में आपके नौकरी को लेकर प्रश्न उठाया जा सकता है। प्रॉपर्टी की खरीद बिक्री संभव है। मार्च अप्रैल में आपको पैतृक सम्पत्ति को लेकर अनेक उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता हैं। लेकिन अगस्त माह से आपके पारिवारिक संबंधों में मधुरता आएगी। मदर के साथ संबंध अच्छे नहीं रहेंगे, क्योंकि हमेशा कुछ न कुछ विवाद होने की संभावना है, लेकिन पिता के साथ ठीक रहेगा।

Vrishchik Rashifal 2023 | संतान

वृश्चिक राशि वालों के लिए वर्ष 2023 अत्यंत ही सुखद और खुसखबरी देने वाला साल होगा । जनवरी से अप्रैल तक के महीने में संतान को लेकर कोई न कोई खुशखबरी आ सकती हैं यदि आप प्रयास करें तो। यदि आपके संतान नौकरी या बिजनेस की तलाश में हैं तो उसमें निश्चित ही सफलता मिलेगी। इस वर्ष नौकरी का उत्तम समय है। यदि पढ़ाई कर रहे हैं तो पढ़ाई में भी सफलता मिल सकती है। मई माह से संतान को लेकर कोई न कोई समस्या सामने आ सकती है उन्हें अपने पढाई और व्यापर में बाधा महसूस होगी। स्वास्थ्य समस्याएं को लेकर भी परेशान हो सकते हैं।

वृश्चिक राशिफल शिक्षा  2023

इस वर्ष वृश्चिक राशि के छात्रों के लिए अप्रैल तक का समय अनुकूल रहने वाली है इसका मुख्य कारण है देव गुरु बृहस्पति का पंचम भाव में होना।  आपका मन पढ़ाई में सहजता पूर्वक लगेगा तथा आप कुछ नया करने के लिए सोचेंगे। आप चाहेंगे कि अपने ज्ञान में वृद्धि हो और पढ़ाई में खूब मन लगे। इस कारण  यह समय छात्रों के लिए बहुत सकारात्मक रहेगा।

मई से सितंबर के मध्य आपकी पढ़ाई में अनेक प्रकार के व्यवधान का योग बन रहा हैं और आपकी पढ़ाई में बाधा उत्पन्न होगी। लेकिन यह समय प्रतियोगी परीक्षार्थियों के लिए बहुत अच्छा रहेगा अतः जी जान लगाकर पढाई करें सफलता अवश्य मिलेगी। इसी दौरान स्वास्थ्य को लेकर कुछ समस्या आ सकती है और मानसिक रूप से नकारात्मक सोच परेशान करने लगेगा। इसी कारण आपकी संगति भी बिगड़ सकती है जिसका असर आपकी पढ़ाई को खराब कर सकता है।

यदि उच्च शिक्षा जैसे अनुसन्धान आदि की पढाई कर रहे है तो वर्ष की शुरुआत में उत्तम परिणाम मिलेंगे लेकिन साल के उत्तरार्ध कुछ समस्या का सामना करना पर सकता है । विदेश जाकर पढ़ने की इच्छा रखते है तो अप्रैल बाद आपकी यह इच्छा पूरी हो सकती है।

Vrishchik Rashifal 2023 | धन सम्पत्ति (Wealth)

धन स्थान का स्वामी गुरु आपके लक्ष्मी स्थान में  बैठकर भाग्य , लाभ तथा लग्न भाव को देख रहा है अतः अपने बुद्धि बल से धन लाभ मिलने का योग बन रहा है। धन भाव का स्वामी गुरु खर्चे के भाव को देखेगा अतः जरुरत से ज्यादा खर्च होगा हालांकि यह व्यय शुभ कार्यो के लिए होगा यथा – संतान, प्रॉपर्टी इत्यादि । यदि कही निवेश करना चाह रहे है तो सोच समझकर निवेश करें लाभ मिलेगा। कोई फैसला जल्दबाजी में न ले अन्यथा हानि होगी।

अप्रैल मास तक गुरू का संचार पंचम में हो रहा है अतः इस समय आपको संतान प्राप्ति के साथ-साथ धन का भी लाभ होगा। शेयर बाज़ार से भी बेहतर लाभ होने की संभावना है, इसलिए इसमें अपनी सहभागिता बनाए रखें। यदि गुरु की महादशा या अन्तरदशा चल रही है तो निश्चित ही धन लाभ होगी। Vrishchik Rashifal 2023 | वृश्चिक राशिफल 2023 - Astroyantra

Vrishchik Rashifal 2023 | नौकरी (Job )

साल 2023 नौकरी के दृष्टिकोण से बहुत अच्छा फल देने वाला है यदि नौकरी नहीं कर रहे है तो यह समय खूब परिश्रम करने का है अवश्य ही साल के शुरुआत में ही नौकरी मिल जाएगी । कार्यस्थल पर अपने अहंकार पूर्ण व्यवहार से बचने की कोशिश करें। अपने कार्य पर ध्यान दे और अपने पर ही भरोसा करें अन्य पर नहीं।

अपने क्रोध पर काबू रखें बड़े अधिकारियों से अनबन हो सकती है आप इससे बचे।( Promotion in job ) यदि आप पढ़ने के लिए विदेश जाना चाहते है तो इस वर्ष विदेश जाने ( Education in foreign country)  का योग बन रहा है। यदि आप नौकरी कर रहे हैं तो अप्रैल के बाद संभलकर रहे आपके खिलाफ साजिश हो सकती है जिसकी इन्क्वायरी डिपार्टमेंट के द्वारा हो सकती है ।

Vrishchik Rashifal 2023 | व्यवसाय (Business)

वर्ष 2023 व्यवसाय की दृष्टि से मनोनुकूल फल देने वाला है। जून से अक्टूबर तक व्यापार से लाभ होने का योग बना हुआ है। आप लाभ के लिए अवैध स्रोतों का इस्तेमाल कर सकते परन्तु यह आपके लिए अच्छा संकेत नहीं है। अपने व्यापार में पूरी ईमानदारी से ही लाभ कमाने की कोशिश करें तो अवश्य ही लाभ फायदा मिलेगा। Business through Astrology . व्यापार अपने दोस्तों और चाहने वालों की मदद से आपके कई महत्वपूर्ण कार्य पूरे होंगे। हालाँकि इसके बावज़ूद भी मार्च-अप्रैल और नवंबर में मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

प्रेम और  | Love & Sexual Relationship

2023 में कुंडली के प्रेम भाव का स्वामी गुरु (Jupiter) अप्रैल तक अपने ही भाव में बैठा रहेगा अतः साल के प्रारम्भ में बेहद अनुकूल स्थिति रहेगी। इस साल आपके जीवन में कोई स्त्री /पुरुष दस्तक दे सकता है। यदि पहले से रिलेशनशिप में हैं तो प्रेम परवान चढ़ेगा और आपके प्रेम-संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। आप और आपके प्रियतम के बीच अच्छा सामंजस्य देखने को मिलेगा। प्रेम भाव का स्वामी गुरु अप्रैल मध्य से  शत्रु भाव में गोचर करेगा तो पहले से  चल रहा रिलेशनशिप में ब्रेक हो सकता है सावधान हो जाए ।

शनि देव की तीसरे भाव से पंचम भाव पर दृष्टि रहेगी इस कारण प्रेम संबंधों में उतार चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा । फरवरी और मार्च के महीने में विशेष रुप से आपके रिश्ते में रोमांस बढ़ेगा और प्यार में स्थायित्व होगा। एक दूसरे के साथ अपनी बातें साझा करेंगे और विवाह के लिए राजीनामा भी हो सकते हैं।

अप्रैल तक की परिस्थितियां अनुकूल रहेगी उसके बाद जैसे ही गुरु मेष राशि में गोचर करेंगे, धीरे धीरे कुछ परेशानियां उत्पन्न हो सकती हैं। मई से अगस्त के बीच प्रेम संबंधों में ज्यादा तनाव देखने को मिल सकता है। आपसी खींचातानी और रिश्ते में टकराव की स्थिति भी बन सकती है। हालांकि उसके बाद स्थितियां अनुकूलता की ओर बढ़ेंगी, और आप अपने रिश्ते में बहुत हल्का महसूस करेंगे और एक दूसरे से सभी दूरियां कम होने के कारण आप साथ में घूमने भी जाएंगे। नवंबर दिसंबर मास में प्यार बढेगा और आप किसी की भी परवाह नहीं करेंगे और प्यार के सागर में डूब जायेंगे ।

अक्टूबर माह से प्रेम-संबंधों से प्रसन्नता मिलने वाली है। अपने रिश्ते को बनाएं रखने के लिये एक दूसरे के ऊपर श्रद्धा और विशवास बनाएं रखना हि बेहतर विकल्प है। हर स्तर पर एक दूसरे को समझने की कोशिश करें और विवेक से काम लें। इस माह से आपका जीवन रोमांस से भरा रहेगा। आपका प्रेम शादी का भी रूप ले सकता है।

जानें ! आपकी शादी लव मैरिज होगी या नहीं?

यौन सम्बन्ध | Sexual Relationship

यौन सुख का आनंद आपको पूरे वर्ष मिलने वाला है। आपके उतेजनापूर्ण  व्यवहार से कभी कभी  संबंधों में खटास भी आ सकता है। आप अपने जीवन साथी की मजबूरी को समझने की कोशिश करें । उतेजना के कारण आप कुछ वैसा भी कार्य कर सकते हैं जो आपको नहीं करना चाहिए। अप्राकृतिक कार्य करने से बचें.

अपनी कुंडली से जानें ! आपका यौन संबंध कैसा रहेगा ?

आप दोनों के विचारो में भिन्नता आएगी फलतः सम्बन्ध में कड़वाहट हो सकती है। ऐसी स्थिति शारीरिक सम्बन्ध बनाने के लिए जिद्द के कारण भी हो सकता है आपका प्रेम भाव का स्वामी सेक्स भाव को देख रहा है। यह स्थान व्यय और जेल का भी है यदि इच्छा विरुद्ध कार्य कर रहे है तो केश मुकदमा या जेल जाने की स्थितियाँ बन सकती है। अतः सम्बन्ध की पवित्रता को बनाये रखे. अप्रैल तक  परिस्थितियां अनुकूल रहेगी।

वृश्चिक राशिफल 2023 | स्वास्थ्य

इस साल स्वास्थ्य के प्रति विशेष रूप से सजग रहने की आवश्यकता होगी । वर्ष का आरम्भ अच्छा रहेगा परन्तु फरवरी- मार्च से स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां आपके सामने आने लगेगी और सेहत में बड़े बदलाव आ सकते हैं और आपको स्वास्थ्य समस्याओं को लेकर मानसिक तनाव में में रह सकते हैं । किसी भी तरह की शारीरिक समस्या होने पर तुरंत चिकित्सक से संपर्क करें। शुगर, लिवर से संबंधित बीमारी होने का खतरा है। पेट और बड़ी आंत से संबंधित कोई समस्या आ सकती है। नेत्र रोग और शरीर के घुटने में दर्द जैसी समस्याएं आपको पीड़ित कर सकती हैं।

वृश्चिक राशिफल 2023: ज्योतिषीय उपाय

  1. आपके राशि का स्वामी मंगल है अतः प्रतिदिन हनुमान चालीसा का नियमित पाठ करें।
  2. यदि क्रोध बहुत आता है और भाग्योदय में कमी महसूस कर रहें हैं तो मोती रत्न  धारण करें.
    शनिवार के दिन चीटियों को आटा डालें।
  3. वाणी पर नियंत्रण रखें.
  4. दोस्ती सोच समझकर करें.
  5. स्वास्थ्य को लेकर परेशान हैं तो नियमित रूप से संकट मोचन स्तोत्र का रोज पाठ करें।