mostbet

bittorrent

Где поесть в Калининграде

посуточно калининград

снять квартиру посуточно калининград

Dhanu Rashifal 2023 | धनु राशिफल 2023 – Astroyantra

Dhanu Rashifal 2023 | धनु राशिफल 2023Dhanu Rashifal 2023 | धनु राशिफल 2023, आपको नववर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं। इस साल आपकी राशि के स्वामी गुरु आपके चतुर्थ भाव में मीन राशि में अप्रैल मिड तक विराजमान रहेंगे 22 अप्रैल 2023 को मीन राशि से निकलकर मेष राशि में अपनी मित्र राशि में आपके पंचम भाव में प्रवेश करेंगे। वहां से आपके नवम भाव, एकादश भाव और प्रथम भाव को देखेंगे। परिणामस्वरूप बुद्धि विवेक के बल से भाग्य का निर्माण करेंगे तथा अपने पढाई के बल पर लाभ अर्जित करेंगे। नव वर्ष में आपके अंतर्मन में अनेक सवाल उठ रहे होंगे जैसे….

  1. यह वर्ष मेरे लिए कैसा रहेगा ?
  2. मेरी पदोन्नति होगी या नहीं ?
  3. क्या इस साल शादी होगी ?
  4. क्या मेरा प्यार मुझे मिलेगा ?
  5. क्या इस वर्ष संतान की प्राप्ति होगी?
  6. क्या नौकरी में परिवर्तन अच्छा रहेगा?

इत्यादि इत्यादि। आइए ग्रहों की स्थिति के आधार पर आपके प्रश्नों के उत्तर जानने का प्रयास करते है।  नव वर्ष की शुरूआत में गुरु मीन राशि होगा उसके बाद गुरु का गोचर अप्रैल में मेष राशि में होगा। शनिदेव वर्ष के प्रथम मास में मकर राशि में होंगे उसके बाद सम्पूर्ण वर्ष कुम्भ राशि में ही रहेंगे। राहु और केतु क्रमशः मेष तथा तुला में सम्पूर्ण वर्ष रहेंगे।

तीव्रगामी ग्रह मंगल सम्पूर्ण वर्ष वृष से वृश्चिक राशि तक गोचर करेगा। उसी प्रकार अन्य ग्रह भी सभी राशियों में संचार करेगा और उसका कमोवेश प्रभाव अल्पकाल के लिए ही सही आपके ऊपर अवश्य पड़ेगा।मेरी कोशिश यही होगी आपके जीवन में आने वाले सभी पहलुओ पर यथा संभव प्रकाश डालें ताकि आपको भविष्य की योजना बनाने में मदद मिल सके। यह भविष्यवाणी चन्द्र राशि तथा वैदिक ज्योतिष के आधार पर किया गया है।  आइये जानते हैं वर्ष 2023 का धनु राशि के जातक का भविष्यफल।

Sagittarius Sign | धनु राशि   ये,यो,भ,भा,भी,भू,भे,ध,फ,ढ़

आइये जानते है नववर्ष 2023 में धनु राशि के जातकों का राशिफल कैसा होगा। वैदिक ज्योतिष पर आधारित भविष्यफल पढ़ने के बाद आप साल 2023 में होने वाली सभी प्रकार के घटना-दुर्घटना से पूर्व में ही परिचित हो जाएंगे और आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है की आप नए वर्ष की पूरी योजना बनाने में सफल रहेंगे।

आप और आपका पारिवारिक जीवन  | Family Life

धनु राशि का स्वामी गुरु चतुर्थ स्थान में बैठकर मृत्यु, कर्म तथा व्यय भाव को देख रहा है इस कारण साल के प्रथम चार माह में पैटरनल प्रॉपर्टी को लेकर घर में कोई विवाद हो सकता हैं। स्थान परिवर्तन का भी योग बन रहा है। यदि आप संतान के लिए इच्छुक है तो अप्रैल 2023 के बाद संतान सुख का सुन्दर योग बन रहा है अतः निश्चित ही माता पिता बनने के सुख से लाभान्वित होंगे।

जिस जातक की इस वर्ष शादी होगी उसे संतान सुख भी मिलेगा। आप के परिवार में सदस्यों की संख्या में वृद्धि होने वाली है। पारिवारिक सदस्यों के साथ वाद विवाद या तर्क-वितर्क  होने का योग बना हुआ है सकारात्मक सोच से आप सभी समस्याओं को सुलझा लेंगे।

वैवाहिक जीवन में कोई विशेष समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा फिर भी थोड़ी बहुत मत भिन्नता संभावित है। आपको छोटी छोटी बातों को गंभीरतापूर्वक नहीं लेना चाहिए। यह स्थिति केवल झूठ तथा अविश्वास या सत्य को छिपाने के कारण उत्पन्न हो कृपया ऐसा न होने दे। एक दूसरे के विचारो को जाने उसे निःस्वार्थ भाव से तर्क की कसौटी पर परखे उसके बाद कोई उचित फैसला ले ऐसा करने पर आप को कोई समस्या नही आने वाली है।

माता पिता के साथ सम्पत्ति को लेकर संबंध खराब रह सकता है । भाई-बहन के साथ संबंध थोड़े बिगड़ सकते हैं खास कर छोटे भाई के साथ। बड़े भाई से लाभ की संभावना है अतः उनसे स्नेह का रिश्ता अवश्य बना कर रखे यदि उनसे प्रत्यक्ष लाभ नहीं भी  हो रहा हो तो कोई बात नहीं यह समझें की आपको जो लाभ हो रहा है वह उनके आशीर्वाद से ही हो रहा है ।

पिता के साथ वैचारिक मतभेद हो सकता है जिसके कारण आप तनाव में रह सकते हैं। यदि बृहस्पति की दशा अंतर्दशा चल रही है तो पिता के लिए शुभ नहीं है। शनि आपके लिए मारकेश है अतः मानसिक कष्ट हो सकता है।

Dhanu Rashifal 2023 : धन सम्पत्ति (Wealth)

आपके कुंडली धन भाव का स्वामी शनि है जो साल 2023 में तृतीय भाव में बैठकर पढाई के बल पर विदेशी धन लाभ का योग बना रहा है। धन के लिए यह साल अच्छा है। धन कमाने के लिए आपको अथक मेहनत करने की आवश्यकता है । विदेशी कंपनी के माध्यम से धन लाभ होने की संभावना है। पिता से धन लाभ की प्रबल सम्भावना है। संतान तथा भाई भी धन लाभ में सहयोगी बन सकते है। साल के अंत में अचानक व्यय का योग बन रहा है। इस वर्ष आपके पास किसी ना किसी माध्यम से धन प्राप्ति के योग बनते रहेंगे।

Dhanu Rashifal 2023 | नौकरी (Job / Profession)

धनु राशि वाले जातक के लिए साल 2023 नौकरी की दृष्टि से मिश्रित फल देने वाला है। यदि बुध आपकी जन्मकुंडली में तीसरे, पांचवें तथा नवमे भाव में स्थित है तो निश्चित ही आपको नौकरी में स्थान परिवर्तन वा ट्रांसफर होगा। ऐसा पदोन्नति के कारण भी हो सकता है। When I will get job ?

आप इस साल नौकरी बदलना चाहते है तो मई अक्टूबर तक में बदल सकते है। जो लोग नौकरी कर रहे है उनके लिए यह साल बेहतर रहने वाला है। आपकी इनकम में वृद्धि होगी। नौकरी से भाग्य वृद्धि होगी। जहां आप  कार्य कर रहे है वहां आपके कार्य करने के तरीका से अधिकारी तथा सहकर्मी  बेहद खुश होंगे। अधिकारियों के साथ बेहतर संबंध बनाकर रखने से लाभ ही लाभ होगा।

Dhanu Rashifal 2023 | धनु राशिफल 2023

Dhanu Rashifal 2023 : व्यवसाय (Business)

जो भी धनु राशि के व्यक्ति व्यवसाय से जुड़े है उनके लिए साल 2023 में बेहतर लाभ मिलने वाला है। परन्तु कोई भी निर्णय जल्दबाजी में लेना उचित नहीं होगा। धैर्य पूर्वक लाभ-हानि की गणना के बाद ही किसी प्रकार का निर्णय लेना ठीक रहेगा। अच्छी कम्युनिकेशन स्किल के कारण आप अपने व्यापार को बढ़ाने में सफल हो सकते हैं। कारोबार  के मामले में कोई भी फ़ैसला लेते समय पूरी सावधानी बरतें नहीं तो आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। अगस्त से अक्टूबर मास में कोई बड़ी डील पर साइन करने का अवसर मिल सकता है यह डील व्यापार वृद्धि में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। Business through Astrology

इस वर्ष यदि ग़ैरकानूनी तरीक़ों से धन कमाने की कोशिश करेंगे भुलकर भी ऐसा न करें यदि ऐसा करते हैं तो नुकसान हो सकता है। आप ऐसे चक्रब्यूह में फंस जाऐंगे कि वहाँ से निकलना मुश्किल होगा। इसलिए आर्थिक मामलों में पारदर्शिता बरतना ही समस्या का समाधान है। व्यावसायिक साझेदार से सावधान रहें उनके साथ किसी विशेष मुद्दे को लेकर बहसवाजी हो सकती है। कुल मिलाकर व्यापार में आशातीत सफलता मिलने का योग बन रहा है ।

धनु राशिफल 2023 : शिक्षा

धनु राशिफल 2023 के अनुसार इस वर्ष इस राशि के छात्रों के लिए शिक्षा की दृष्टि से कठिन समय रहेगा। शिक्षा के क्षेत्र में बहुत उतार-चढ़ाव देखना पर सकता है। साल के प्रारंभ में राहु पंचम भाव में होने से आपकी बुद्धि को भ्रमित कर सकते हैं। आपकी संगति खराब होने से पढ़ाई में बाधाएं आ सकती हैं, और रुकावटों के कारण आपकी पढ़ाई रुक सकती है। आप लाभ कमाने के चक्कर में अपना पढाई बीच में ही छोड़ सकते हैं।

जनवरी मध्य से शनि के दृष्टि पंचम भाव पर दृष्टि पर होने से शिक्षा में रुकावट आ सकती है या आलस्य बढ़ेगा। आपको बहुत ज्यादा परिश्रम करना होगा और अपनी एकाग्रता को बढ़ाने के लिए निरंतर प्रयासरत रहना होगा।

प्रेम तथा यौन सम्बन्ध (Love &Sexual Relationship)

धनु राशि के जातक के प्रेम-रोमांस भाव का स्वामी ग्रह मंगल है तथा तीसरे स्थान से शनि की दृष्टि भी प्रेम भाव पर है अत: यदि आपका रिलेशनशिप पहले से चल रहा है तो किसी बात को लेकर सम्बन्ध में ब्रेक हो सकता है। जनवरी, फरवरी और मार्च के महीने में शादी को लेकर आपस में विवाद हो सकता है तथा अप्रैल और मई में पैच अप भी हो जायेगा परन्तु पूर्ण मई मिड से जून तक अंतरंग सम्बन्ध को लेकर ब्रेक होने का योग बन रहा है अतः इस समय तक अपने आप को संयम और धैर्य से काम लें। आपका प्यार निरंकुश हो सकता है क्योंकि आप इस दौरान किसी की परवाह भी नहीं करना चाहेंगे। क्या, मेरी कुंडली में प्रेम विवाह लिखा है ?

जुलाई से समय आपके लिए बेहतर होगा। आप अपने प्रेमिका का साथ घूमने भी जायेंगे और आपमें प्यार का ऐसा खुमार चढ़ेगा की उसे जिंदगी भर नहीं भूलेंगे। प्यार में उत्तेजना ज्यादा होगा परन्तु यह खतरनाक साबित हो सकता है आपको इस पर अंकुश रखना ही होगा। किसी बाहरी व्यक्ति के हस्तक्षेप से रिश्ते में तनाव बढ़ सकती है ।  जानें ! राहु गोचर का आपके राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा 

रिश्तों के बीच किसी प्रकार के संदेह को पैदा न होने दें। रिशतों बनाएं रखना ही बेहतर विकल्प होगा। इस वर्ष आप यौनसुख का भरपूर आनंद उठाने वाले हैं। जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। अवैध सम्बन्ध की ओर आपका झुकाव रहेगा इससे बचें ।

Dhanu Rashifal 2023: स्वास्थ्य (Wealth)

वर्ष 2023 में यदि शुक्र या बुध की दशा-अन्तर्दशा चल रही हैं तो आप किसी बीमारी से ग्रसित हो सकते हैं अतः विशेष ध्यान देने की जरुरत है। बेहतर स्वास्थ्य के लिए खान-पान पर अवश्य ध्यान दें। दूषित भोजन से रोग होने की प्रबल संभावना है। इसलिए इन सब चीज़ों से दूरी बनाकर रहें। खान-पान के कारण लिवर में कुछ दिक्क़तें हो सकती हैं। इसके प्रति गंभीर रहें और ज़्यादा तेलयुक्त आहार लेने से बचें।

सर्वाइकल के कारण आप कुछ ज्यादा परेशान रह सकते है। पैर में तकलीफ हो सकती है चोट भी लग सकती है। मूत्राशय से सम्बन्धित कोई बीमारी होने की आशंका है। वाणी दोष के कारण मानसिक व्याघात हो सकता है। यदि बृहस्पति की दशा चल रही है तथा गुरु ग्रह पर अशुभ ग्रह मंगल वा शनि की दृष्टि या युति है तो चीनी (Sugar) या लिवर(Liver) सम्बन्धित शिकायत हो सकती है।

क्या करें क्या न करे (What to Do or Not )

  1. अपने क्रोध को अपने पास ही रखे इसका इस्तेमाल अन्य के लिए न करे अन्यथा नुक्सान हो सकता है।
  2. समस्या आने पर धैर्य से काम लें तथा किसी अनुभवी बुज़ुर्ग व्यक्ति का सहारा लेना न भूलें। आपको पोखराज या
  3. टोपाज रत्न को धारण करना चाहिए ।
  4. भाग्य वृद्धि के लिए माणिक रत्न ( Ruby Gemstone) धारण करना अच्छा रहेगा।
  5. यदि शनि की दशा चल रही है तो प्रतिदिन पीपल में जल देना शुभ रहेगा।
  6. यदि आप धन लाभ चाहते हैं तो श्री सूक्त का नियमित पाठ करें आपके लिए शुभ रहेगा।

नवग्रह शांति हेतु पढ़े

  सूर्य

  चन्द्रमा

  मंगल

  बुध

  बृहस्पति

  शुक्र

  शनि

  राहु

  केतु