mostbet

bittorrent

Где поесть в Калининграде

посуточно калининград

снять квартиру посуточно калининград

तुला राशिफल 2023 | Tula Rashifal 2023 – Astroyantra

तुला राशिफल 2023 | Tula Rashifal 2023 – Astroyantra. तुला राशि के व्यक्ति के लिए वर्ष 2023 की असीम शुभकामनाएं। आपका यह वर्ष अनेक प्रकार कि मनोकामनाओं को पूर्ण करें तथा आप अपने परिवार के साथ प्रसन्नता से जीवन व्यतीत करें । प्रत्येक वर्ष कि तरह  इस वर्ष भी आपके अंतर्मन में आने वाले अनेक प्रश्नों जैसे —

1. क्या मेरी नौकरी लगेगी?

2. क्या मेरी प्रोन्नति होगो? प्रोन्नति ( Promotion)

3. क्या व्यवसाय से धन लाभ होगा?  ( Business through Astrology)

4. क्या मेरी शादी होगी?

5. इस वर्ष मेरा स्वास्थ्य कैसा रहेगा?

इत्यादि का समाधान प्रस्तुत राशिफल में देने का एक छोटा सा प्रयास किया गया है । महादेव से प्रार्थना करता हूं कि वर्ष 2023 अवश्य ही आपके लिए शुभ और मनोवांछित फल प्रदान करें ।

साल 2023 के आरम्भ में तृतीयेश और छठे भाव का स्वामी बृहस्पति 22 अप्रैल  2023 मीन राशि में ( Jupiter Transit in Pisces )  होंगे तथा 22 अप्रैल 2023 को ही मेष राशि में गोचर करेंगे और पुरे वर्ष इसी राशि में गोचर करते रहेंगे परिणाम स्वरूप आप अपने परिश्रम से भाग्य का निर्माण करेंगे।

शनि देव जो आपके योगकारक ग्रह है मकर राशि में 16 जनवरी तक रहेंगे उसके बाद कुम्भ राशि में प्रवेश करेंगे ( Saturn Transit in aquarius Sign ) और पूरे साल रहेंगें अतः प्रेम और संतान के मामले में सावधानी बरतें.

तुला राशिफल 2023 पारिवारिक जीवन

वर्ष 2023 तुला राशि वालों के लिए पारिवारिक जीवन में उतार चढाव लेकर आने वाला है। तुला राशि वालो के लिए शनि चतुर्थेश और पंचमेश है जो योगकारक ग्रह भी है और योगकारक होकर पंचम स्थान में गोचर करेगा अतः आप आपके काम-काज में परिवर्तन संभव है और यह परिवर्तन आपके अच्छे के लिए होगा। बड़े भाई-बहन के साथ सम्बन्धो में कड़वाहट आ सकती है। पारिवारिक सम्पति और पत्नी के सलाह के कारण भाइयो के साथ रिश्ता खराब हो सकता है। इसके कारण दाम्पत्य जीवन में भी परेशानी आ सकती है। एक दूसरे के ऊपर आरोप प्रत्यारोप संभव है अतः सच्चाइयो का सामना करें सब कुछ ठीक हो जाएगा।

चतुर्थेश शनि होने के कारण माता जी के कारण संतान पक्ष को लेकर कोई विवाद हो सकता है साथ ही उनकी सेहत को लेकर भी परेशानी हो सकती है। यदि आप साझेदारी में कोई व्यवसाय करते है तो संभाल जाएँ आपस में विवाद हो सकता है। संतान को कोई बिमारी परेशान कर सकती है खासकर पेट का दर्द।

परिवार के सदस्यों के नजर में आप का सम्मान बढ़ेगा। धार्मिक कार्य में खर्च करने से यश की प्राप्ति होगी। साथ ही परिवार में जरूरत की सामान की खरीदारी करने का अवसर मिलेगा। अक्टूबर -नवम्बर के मध्य पारिवारिक खर्चे में वृद्धि होगी। घर की जरूरतों और जिम्मेदारियों पर आपका पूरा ध्यान देने का समय है आठ अपने जिम्मेदारी से भागे नहीं। पुरानी विवाद दूर होंगे। शत्रु परस्त होंगे। कुटुंब का पूरा सहयोग मिलेगा।

तुला राशिफल 2023 स्वास्थ्य (Health)

आपके स्वास्थ्य के लिए वर्ष 2023 मिश्रित फल देने वाला है इस कारण स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता बनाए रखें तो ज्यादा अच्छा रहेगा। शरीर के शिर, पेट और उसके नीचे के अंग में परेशानी हो सकती है। मानसिक उलझन के कारण आप शिर दर्द की शिकायत तथा जोड़ों में दर्द जैसी बीमारी के प्रभाव मे आ सकते है।

शुगर, किडनी, गॉलब्लेडर, लिवर इत्यादि अंग में कोई दिक्कत आ सकती है अतः डॉक्टर के सम्पर्क में रहें । ठंढा-गर्म के कारण आप बीमार हो सकते है।पाचन सम्बन्धी शिकायत भी हो सकती है। लिवर में सूजन आ सकता है। अपने खान-पान पर विशेष ध्यान दें। नियमित व्यायाम करें  ऐसा करने से अवश्य ही बीमारी में लाभ मिलेगा।

तुला राशिफल 2023 धन-संपत्ति (Wealth)

धन-संपत्ति के मामलों में पूरी सावधानी बरतने की आवश्यकता है। संतान के ऊपर धन व्यय करना पर सकता है तथा संतान से धन का लाभ दोनों संभव है। अक्टूबर से धन कारक गुरु आपके धन भाव में होंगे यह स्थिति धन के लिए शुभ संकेत है । यदि आप पैसे वाले है तो इस समय आप ब्याज पर पैसे देकर धन कमाएंगे।

क्या मेरी कुंडली में धन योग है ?

यदि गुरु की दशा अन्तर्दशा कुंडली में चल रही है तो आप पत्नी के नाम पर लोन ले सकते है. लोन लेकर भाइयों या पत्नी के साथ साझा मे व्यापार भी कर सकते है. धन स्वामी मंगल का गोचर भी आपको धन लाभ करवाएगा.

तुला राशिफल 2023 नौकरी (Job / Profession)

वर्ष 2023 मे यदि नौकरी में परिवर्तन या नई सर्विस करना चाहते हैं तो यह वर्ष सुखद अनुभव  देने वाला हैं. मन से नौकरी की तलाश करें अवश्य ही मनोनुकूल नौकरी मिलेगी.

आपकी कुंडली मे नौकरी भाव का स्वामी चन्द्रमा है और चन्द्रमा एकादश भाव मे बैठा है तो निश्चित ही नौकरी लगेगी.  ( when I will get job)  यदि आप विद्यार्थी है और प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में लगे है तो पार्टनर के सहयोग और शुभकामनायें से सफलता मिलेगी.  अथक परिश्रम आपकी सफलता की कुंजी होगी अतः शार्ट कट रास्ते का चयन करने से बचें। अप्रैल तक आप अच्छी से नौकरी के लिए पढाई करे वर्ष के अंत तक निश्चित ही नौकरी लग जाएगी. यह वर्ष आलस्य लापरवाही का नहीं है.  आपना पूरा एफर्टस लगा दीजिये सफलता आपके साथ होगा।

शनि बुद्धि भाव मे बैठा है इस कारण पढ़ाई के प्रति नकारात्मक सोच आएगा परन्तु आप ऐसा न होने दे यदि ऐसा होता है तो आपके लिए बहुत ही अशुभ होगा । छात्रों को आलस्य के कारण नुकसान होने वाला है अतःआलस्य से बचें। आप नौकरी में तरक्की ( Promotion)  का भी लाभ ले सकते हैं। अधिकारियों तथा सहकर्मियों का उचित सहयोग मिलेगा। अतः आप भी सभी लोगों को सहयोग करें जिसके आशीर्वाद से लक्ष्य को प्राप्त करेंगे।

तुला राशिफल 2023 व्यवसाय (Business)

यदि आप कोई नया व्यवसाय प्रारम्भ करना चाहते हैं तो अप्रैल माह से पूर्व इसकी योजना बना ले। साझेदारी में व्यवसाय करने का अवसर मिलने का योग बन रहा हैं । यदि आप कोई नई फैक्ट्री स्थापित करना चाह रहे है तो यह अनुकूल समय है  इसके लिए परिश्रम करें अवश्य ही लाभ मिलेगा।

आपके अंदर पुराने प्रॉपर्टी को लेकर बेचैनी बढ़ेगी, परिवार के सदस्यों के साथ पैतृक संपत्ति को लेकर विवाद हो सकता है. आप पुरानी सम्पत्ति को बेच कर कोई नया प्रॉपर्टी ले सकते है। आप जितना लाभ सोच रहे है उससे कम ही लाभ मिलेगा परन्तु घबराने की जरुरत नहीं है। ऐसा योग ही है इसमें आप कुछ नहीं कर सकते है। Business through Astrology

लाभ की दृष्टि से कहीं भी निवेश सोच समझकर ही लें.  अचानक निवेश न करें अपने विश्वसनीय या किसी ज्योतिषी से सलाह जरूर ले लें। जब भी कोई निवेश करेंपूरी योजना बनाकर ही करें अन्यथा नुकसान भी हो सकता हैं.

किसी भी व्यवसाय में निवेश करने के लिए बैंक से लोन या किसी सहयोगी से पैसा अवश्य ले। शुभ कार्यो में खर्च होने की सम्भावना है। इस साल में आप साझेदारी में कोई कार्य कर सकते हैं।

प्रेम तथा यौन संबंध | Love & Sexual Relation

साल 2023 तुला राशि वाले जातक के लिए प्रेम और रोमांस के जीवन में विशेष रंग भरने वाला है. प्रेम भाव का स्वामी प्रेम भाव में गोचर करेगा और वही से विवाह स्थान को भी देख रहा है अतः प्रेम और प्रेम विवाह ( Meri Shadi Love Marriage Hogi) दोनों का अच्छा संयोग बन रहा है। यदि आपका प्रेम प्रसंग पहले से ही चल रहा है तो घर में अपने  माता-पिता से अपने सम्बन्ध को लेकर शुभ समय में बात करें अवश्य ही परिणय सूत्र में बंधेगे और पैरेंट्स का आशीर्वाद भी मिलेगा । इस बात का सुनिश्चित कर लें कि आपकी जन्मकुंडली में विवाह की दशा-अन्तर्दशा चल रही है या नहीं अर्थात् जन्मकुंडली विवाह का प्रॉमिस कर रहा है तो शादी जरूर होगी हाँ शादी में कुछ विलम्ब या परेशानी का भी सामना करना पड़ेगा परन्तु धैर्य और बुद्धि के उपयोग से सफलता अवश्य मिलेगी ।

प्रेम भाव में शनि देव गोचर कर रहें हैं इसलिए सामजिक मान मर्यादा का विशेष रूप से ध्यान रखें यदि इसके विपरीत कोई कार्य करते है तो इसका परिणाम आपके हक्क में नहीं होगा बल्कि आपके ऊपर आरोप लग सकता है और घर परिवार के लोग भी आपके विरुद्ध हो जायेंगे। शादी-विवाह में बाधा के मुख्य कारण तथा समाधान

इस वर्ष यौन सुख का भरपूर आनंद लेंगे किन्तु इसके लिए अपने लाइफ पार्टनर के साथ सहयोग करना पड़ेगा। बच्चों जैसे हरकतों से बचें। कहीं आपके चरित्र पर दाग न लग जाए।

क्या करें क्या न करें|What to do or Not

  1. यदि पारिवारिक क्लेश से बचना चाहते है तो अपने वाणी दोष  से बचें.
  2. यदि शनि कि दशा अंतर्दशा चल रही है तो सुपर क्वालिटी का नीलम रत्न (Blue Sapphire) धारण करना चाहिए, इस रत्न को धारण करने से पहले अवश्य ही जांच लें।
  3. कार्य तथा व्यापार में वृद्धि के लिए मोती रत्न (Pearl gemstone) पहने 
  4. स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानी है तो आपको वृहस्पति व्रत अवश्य करना चाहिए साथ ही “विष्णु सहस्त्रनाम” का नियमित पाठ करना चाहिए।
  5. वैवाहिक जीवन मे कोई समस्या आ रही हो तो राम रक्षा स्तोत्र का नियमित पाठ करें.

नवग्रह शांति हेतु पढ़े

  सूर्य

  चन्द्रमा

  मंगल

  बुध

  बृहस्पति

  शुक्र

  शनि

  राहु

  केतु