mostbet

bittorrent

Где поесть в Калининграде

посуточно калининград

снять квартиру посуточно калининград

Meen Rashifal 2023 | मीन राशिफल 2023 – Astroyantra

Meen Rashifal 2023 | मीन राशिफल 2023 - Astroyantra

Meen Rashifal 2023 | मीन राशिफल 2023, आपका नववर्ष मंगलमय हो। नए साल में आपके राशि का स्वामी गुरु अपनी ही राशि मीन में विराजमान रहेंगे तथा अप्रैल मध्य से मेष राशि में गोचर करेंगे। यह वर्ष आपके लिए विशेष यादगार लेकर आएगा। कर्म और धन प्राप्ति साधन के लिए परिवार का विशेष सहयोग मिलेगा। शादी, संतान और भाग्यवृद्धि के लिए यह बहुत ही अच्छा वर्ष होगा। आपके अन्तःचेतना में वर्ष 2023 के लिए अनेक सवाल उठ रहे होंगे जैसे….

  1. यह वर्ष मेरे लिए कैसा रहेगा ?
  2. मेरी पदोन्नति होगी या नहीं ?
  3. क्या इस साल शादी होगी ?
  4. क्या मेरा प्यार मुझे मिलेगा ?
  5. क्या इस वर्ष नौकरी लगेगी?
  6. प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता मिलेगी?

इत्यादि इत्यादि।आइए ग्रहों की स्थिति के आधार पर आपके प्रश्नों के उत्तर जानने का प्रयास करते है।  शनिदेव 15 जनवरी तक मकर राशि में रहेंगे उसके बाद सम्पूर्ण वर्ष कुम्भ राशि में ही रहेंगे। राहु और केतु क्रमशः मेष तथा तुला राशि में सम्पूर्ण वर्ष रहेंगे।

इसी तरह अन्य ग्रह भी सभी राशियों में गोचर करेगा और उसका प्रभाव कमोवेश आपके ऊपर अवश्य पड़ेगा। मेरी कोशिश रहेगी की आपके जीवन में आने वाले सभी विषयों यथा… परिवार, धन, भाई – बहन, प्रॉपर्टी, संतान, माता पिता इत्यादि पर यथा संभव प्रकाश डालें ताकि आपको भविष्य की योजना बनाने में मदद मिले । यह भविष्यवाणी चन्द्र राशि तथा वैदिक ज्योतिष के आधार पर किया गया है।

मीन राशि ( Pisces) : दि, दु, दे, दो, थ, झ, चा, ची

आइये जानते है नववर्ष 2023 में मीन राशि के जातकों का राशिफल कैसा होगा। वैदिक ज्योतिष पर आधारित भविष्यफल पढ़ने के बाद आप साल 2023 में होने वाली सभी प्रकार के घटना-दुर्घटना से पूर्व में ही परिचित हो जाएंगे और आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है की आप नए साल की  योजना बनाने में सफलता प्राप्त करेंगे।

Meen Rashifal 2023 | मीन राशिफल 2023 - Astroyantra
Meen Rashifal 2023 | मीन राशिफल 2023

 पारिवारिक जीवन | Family Life

आपकी राशि स्वामी गुरु ( Jupiter ) अप्रैल मध्य से मेष राशि में प्रवेश कर जायेंगे जो की आपका धन स्थान है इस कारण धन-धान्य की वृद्धि होगी। वर्षो से रुके हुए धन वापस मिलने का योग बन रहा है । गुरु पर शनि देव की भी दृष्टि होगी इस कारण कुछ रुकावट भी आ सकती है, जिसके वजह से मन विचलित हो सकता है। परिवार के सदस्यों के मध्य समन्वय स्थापित कर के ही चलें। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें । पारिवारिक वाद विवाद से बचने का पूरा प्रयास अवश्य करें ।

पैतृक प्रॉपर्टी को लेकर यदि कोई परेशानी पहले से चल रही है तो उसका समाधान शीघ्र ही होने वाला है परन्तु उसके लिए धैर्य तथा विवेक का परिचय देना होगा । परिवार के बड़े सदस्यों के आशीर्वाद से आपकी समस्या का समाधान मिलेगा। केश-मुकदमे में धन का व्यय हो सकता है । केश मुकदमों का समाधान किसी तीसरे व्यक्ति के हस्तक्षेप से निकल आएगा ।

भाई बहन का सहयोग मिलते रहेगा। माता-पिता के साथ सम्बन्ध ठीक रहेगा किन्तु पिता के साथ वैचारिक मतभेद का योग बन रहा है। पारिवारिक समस्याओं को सुनें समझे और उसके बाद ही कोई निर्णय लें। अपनी बात को जबरदस्ती किसी के उपर न थोपें सकारात्मक दृष्टिकोण रखें।

Meen Rashifal 2023 | स्वास्थ्य | Health

मीन लग्न वा राशि का स्वामी गुरु अप्रैल मध्य तक मीन राशि में तथा अपनी ही राशि में अर्थात लग्न में होगें अत: वर्ष 2023 आपका  स्वास्थ्य बहुत अच्छा रहेगा ।किन्तु अप्रैल के बाद विशेष ध्यान देने की जरूरत है क्योंकि आप धन की चिंता में बीमार हो सकते हैं। लिवर ( Liver) सम्बन्धी शिकायत हो ही सकती है अतः खान-पान पर विशेष ध्यान दें ज्यादा तेल मसाला का खाने में प्रयोग न करें। प्रणायाम का नियमित अभ्यास करें। चीनी (diabetic ) की बीमारी से ग्रसित हो सकते हैं इससे बचने केलिए कपालभाती योग करें ।

यदि सूर्य ग्रह कुंडली में तुला राशि में स्थित है तो कैल्शियम की कमी हो सकती है जिसके कारण हड्डियों की बीमारी हो सकती है। प्रतिदिन व्यायाम करना आपके लिए फायदेमंद होगा। यदि बृहस्पति की महादशा में सूर्य की अन्तर्दशा अथवा सूर्य की महादशा में बृहस्पति की अन्तर्दशा चल रही हो तो अवश्य ही बीमार होंगें।

Meen Rashifal 2023 | धन सम्पत्ति | Wealth

वर्ष 2023 धन के मामले में नया स्रोत देने वाला है। धन आगमन के रास्ते खुलेंगे। पैतृक सम्पत्ति का लाभ  मिलने वाला है ।पिता के नाम पर लोन ले सकते हैं या उनके धन का आप इन्वेस्टकर सकते हैं। अनियोजित कार्य में निवेश सोच -समझकर ही करें। शनि की दृष्टि धन भाव और राशि स्वामी गुरु पर है आपके साथ धोखा, विश्वासघात हो सकता है इसलिए किसी पर तुरंत भरोसा न करें।

अप्रैल के बाद किसी को भी उधार पैसा देने से बचें अन्यथा आपका पैसा फ़स सकता है। सोच समझकर खर्च करे तो अच्छा रहेगा। परिवार के ऊपर अतिरिक्त खर्च करने का मौका मिलेगा तो अवश्य ही व्यय करें इसका लाभ आपको मिलेगा । यदि आपने बीमा राशि (Insurance Maturity) करा रखा है तो उसका लाभ मिल सकता है।

Meen Rashifal 2023 | मीन राशिफल 2023 - Astroyantra

Meen Rashifal 2023 | नौकरी | Job 

यदि आप नई नौकरी की तलाश में हैं तो प्रतियोगी परीक्षा या इंटरव्यू के माध्यम से नौकरी मिलने का योग बन रहा है। जो जातक नौकरी कर रहे हैं उन्हें तब तक नौकरी नहीं छोड़नी चाहिए जब तक नई नौकरी नहीं मिल जाती। नौकरी छोड़कर नई नौकरी की तलाश करना उचित नहीं है ऐसा करना मृग मरिचिका के  समान होगा। यदि आप नौकरी में भ्रस्टाचार में लिप्त है तो थोड़ा संभल जाए क्योंकि इस वर्ष केश मुकदमा और उसमें समझौता का योग बना हुआ है। साल 2023 में आप नई नौकरी ज्वाइन करेंगे.

यदि आप छात्र हैं तो प्रतियोगिता में सफलता मिलने वाला है किन्तु अथक परिश्रम तथा इन्तजार करने के बाद । साल के शुरूआत में कर्म स्थल पर कुछ जिम्मेदारियां बढ़ सकती है आप इसे चैलेंज के रूप में लेंगे तो इसका लाभ मिलेगा । यदि आप विदेश यात्रा  (Abroad travel and settlement ) के लिए इच्छुक हैं तो यात्रा के लिए परिश्रम और धैर्य दोनों रखना पड़ेगा इस दोनों को साथ लेकर प्रयास करते है तो अवश्य ही विदेश जाने के लिए अपना प्रयास तेज कर दीजिये।

व्यवसाय (Business)

मीन राशि के जातक जिस भी  व्यवसाय से जुड़े हैं उनको वर्ष 2023 में बेहतर लाभ प्राप्त होगा.  परन्तु इसके लिए आपको तक इंतज़ार करना पड़ेगा। जो कार्य आप कर रहें हैं अप्रैल के बाद उस में तेजी का योग बन रहा है । इस साल नए नए व्यापारियों के साथ सम्पर्क हो सकता है जिसका लाभ आपको अवश्य ही लेना चाहिए। अप्रैल के बाद काम को बढ़ाने के लिए आप बैंक से लोन अथवा व्यक्तिगत उधार भी ले सकते हैं ऐसा करें इसमें कोई चिंता करने की आवश्यकता नहीं है । Business through Birth Chart यह आपके व्यापार के लिए ठीक रहेगा।

साल का अंत भी व्यापार के दृष्टि से आपके लिए अनुकूल है, फिर भी अंधेरे में तीर चलाने से अच्छा होगा कि उजाला का इंतजार करें। यदि मंगल या शनि की दशा चल रही है तो धन का आगमन होगा लेकिन जल्दबाजी में निर्णय लेना उचित नहीं होगा।

Meen Rashifal 2023 | मीन राशिफल 2023 - Astroyantra

प्रेम तथा यौन सम्बन्ध | Love & Sexual Relationship

वर्ष 2023 प्यार के दृष्टि से शुरुआत में बहुत अच्छा रहने वाला है । साल का पहला चार महीना गुरु की दृष्टि प्यार भाव पर रहेगा परिणामस्वरूप  नए प्यार के अवसर मिलेंगे और यदि पहले से प्यार के बंधन में बंधे हैं तो आप शादी करने के लिए कोई कदम उठाएंगे तो यह अच्छा समय है आप आपने माता पिता से बात कार्य सकते हैं सकारात्मक रिजल्ट मिलेगा। आपने माता पिता से बात करने से पहले सकारात्मक जरूर हो जाए निश्चित ही आपकी बातों को समझेंगे और उचित फैसला लेंगे। निर्णय लेने में देर हो सकती है पर आप इंतजार करें जल्दबाजी न दिखाएँ ।

इस समय आपका रूझान सेक्स के प्रति ज्यादा होगा प्यार दिखावा हो सकता है । आपके के अनुसार तो यह ठीक है परन्तु जिसके साथ आप झूठे प्यार का नाटक कर रहे हैं वह ठीक नहीं है। सच्चा प्यार करें प्यार का इज़हार करें सफलता मिलेगी। जानें ! आपकी शादी लव मैरिज होगी या नहीं?

यदि आप वैवाहिक जीवन व्यतीत कर रहे हैं तो जीवनसाथी को पूरा सहयोग करें तभी सेक्स का पूरा आनन्द ले पाएंगे। इस समय बेड प्लीज़र के स्थान पर शनि देव बैठे हैं अतः इस आनंद को पाने में कमी महशुस होगी और आप मानसिक तनाव  तथा थकावट महशुस करेंगे। शनि देव आनन्द में व्यवधान उत्पन्न कर सकते हैं अत: किसी भी प्रकार के तनाव को कामक्रीड़ा से दूर रखें तो ठीक रहेगा।

Pisces  Rashifal 2023

क्या करें क्या न करें | What to Do or Not

  1. आपके राशि का स्वामी गुरु है और यदि आप ज्यादा परेशान हैं तो गुरूवार के दिन उपवास करना अच्छा रहेगा।
  2. प्रत्येक गुरुवार को पीला वस्त्र धारण करने से मान सम्मान की वृद्धि होगी।
  3. आप पोखराज रत्न ( Yellow Sapphire ) भी धारण कर सकते हैं।
  4. शुक्र आपके लिए अशुभ है और यदि शुक्र की दशा भी चल रही है तो निम्न मंत्र का प्रतिदिन जप करना चाहिए… ॐ द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः। 
  5. कोई भी बड़ा निवेश करने से पहले  एक्सपर्ट की सहायता अवश्य लें और यदि करतें है तो सोच-समझकर ही करें।
  6. क्रोध पर नियंत्रण रखने से आपके भाग्य का उदय होगा।

नवग्रह शांति हेतु पढ़े

  सूर्य

  चन्द्रमा

  मंगल

  बुध

  बृहस्पति

  शुक्र

  शनि

  राहु

 केतु

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *