Ketu Transit 2022 | केतु गोचर 2022 मीन राशि पर प्रभाव

Ketu Transit 202 | केतु गोचर 2022 मीन राशि पर प्रभावKetu Transit 2022 | केतु गोचर 2022 मीन राशि पर प्रभाव. केतु ग्रह गोचर में 17 मार्च 2022 से लेकर 28 नवम्बर 2023 तक तुला राशि में भ्रमण करेगा । केतु ग्रह की गति वक्री होती है (जानें ! ग्रह क्यों होते हैं वक्री ?) । आइये जानते है कि केतु ग्रह के वृश्चिक राशि से तुला में परिवर्तन से मीन राशि वाले व्यक्ति के जीवन के विभिन्न क्षेत्रों यथा व्यवसाय, धन, माता-पिता, शिक्षा, परिवार, भाई-बंधू, तथा दाम्पत्य जीवन को किस तरह से प्रभावित करेगा।

Ketu Transit 2022| केतु गोचर 2022| मीन राशि पर प्रभाव

केतु गोचर में मीन राशि वाले जातक के अष्टम भाव में भ्रमण कर रहा है । किसी भी जातक की जन्मकुंडली में अष्टम स्थान तंत्र, मंत्र, अन्वेषण, अवरोध, गहरी चिंतन तथा मृत्यु का होता है। अतः केतु गोचर के फलस्वरूप आध्यात्मिकता और जादू-टोने जैसी विद्या के प्रति आपका झुकाव बढ़ेगा । साथ कथित विद्या को जानने के लिए आप अपना प्रयास तेज कर सकते है।

नौकरी तथा व्यवसाय में आप अपना अमिट छाप छोड़ेंगे। आर्थिक लाभ का अवसर भी मिलेगा । आपको गलत कार्यो से दूरी बनाए रखने में ही बुद्धिमानी है। आपका झुकाव रहस्यपूर्ण गतिविधियों की ओर बढ़ेगा। केतु के प्रभाव से अनियोजित खर्च में वृद्धि हो सकती है।

कार्य में रुकावट आएगी तथा लाभ में भी कुछ कमी जरूर होगी हाँ यदि आपकी कुंडली में मंगल लाभ ( Mars in 11th house) स्थान में है तथा दूसरे स्थान में है तो धन के लिए परेशान होने की जरुरत नहीं है। गुप्त धन लाभ अतः पैतृक धन की भी प्राप्ति हो सकती है।

केतु आपके आठवें भाव में गोचर कर रहा है। चूंकि अष्टम भाव का संबंध ज्योतिष, विज्ञान, भूगर्भशास्त्र, रहस्यमयी विज्ञान आदि से है ।  इस कारण इन विषय के प्रति आपकी रूचि बढ़ेगी। यदि आप कोई शोध कार्य में लगे है तो नई खोज में सफलता मिल सकता है।

स्वास्थ्य से सम्बन्धित परेशानी का हो सकती है। खासकर हार्निया, बवासीर या शरीर के अंदर मांस बढ़ने जैसे रोग से परेशान हो सकते है। अष्टम में केतु गोचर से गुस्सा बढ़ सकता है जिसके कारण कोई गलत निर्णय ले सकते है इस निर्णय कानूनी पचड़े में भी पर सकते हैं।एक्सीडेंट ( Accident )  हो सकता है अतः वाहन चलते समय पूर्ण सावधानी बरतें। दुर्घटना से बचने के लिए प्रतिदिन कुत्ते को रोटी खिलाना” शुरू कर निश्चित ही लाभ मिलेगा। पैतृक सम्पति को लेकर कोई घर में विवाद हो सकता है।

उपाय | Remedies 

    1. अपने पिताजी का पैर दबाये सभी समस्याएं अपने आप दूर हो जाएगी
    2. गणपति के द्वादश नाम का प्रतिदिन स्मरण करे निश्चित ही कल्याण होगा।

केतु गोचर 2022 का विभिन्न राशियों पर प्रभाव

केतु गोचर 2022 का विभिन्न राशियों पर प्रभाव

मेष राशिवृष राशिमिथुन राशिकर्क राशि
सिंह राशिकन्या राशि तुला राशिवृश्चिक राशि
धनु राशिमकर राशिकुम्भ राशिमीन राशि

Leave a Comment

Your email address will not be published.