राहु गोचर 2023 का वृश्चिक राशि पर प्रभाव | Rahu Transit Effects on Scorpio

राहु गोचर 2023 का वृश्चिक राशि पर प्रभाव | Rahu Transit Effects on Scorpioराहु गोचर 2023 का वृश्चिक राशि पर प्रभाव | Rahu Transit Effects on Scorpio.  राहु 117 मार्च 2022 से लेकर 28 नवम्बर 2023 तक मेष राशि में भ्रमण करते रहेगा । राहु ग्रह की चाल वक्री होती है (जानें ! ग्रह क्यों होते हैं वक्री ?) इसी कारण राहु वृष से मेष में प्रवेश करेगा ।

आइये जानते है कि राहु का वृष से मेष राशि में परिवर्तन से वृश्चिक राशि वाले जातक के जीवन के विभिन्न क्षेत्रों यथा – धन, भाई-बंधू, माता-पिता, व्यवसाय,शिक्षा, परिवार, वैवाहिक जीवन इत्यादि क्या-क्या प्रभाव पड़ेगा।

राहु गोचर 2023 का वृश्चिक राशि पर प्रभाव | Rahu Transit Effects on Scorpio

राहु गोचर 2023 का वृश्चिक राशि पर प्रभाव | Rahu Transit in Taurus 

राहु मेष में गोचर किया है। वृश्चिक राशि वाले जातक के लिए यह गोचर षष्ठ भाव में होगा। किसी भी जातक की जन्मकुंडली में षष्ठ स्थान रोग, दुःख, कर्ज, ( 21 उपाय दिलाएगा कर्ज से मुक्ति) नौकर, नौकरी,( When I will get Job)  शत्रु, शस्त्र, पराधीनता, सबंधो में मामा, मौसी, जठराग्नि इत्यादि का होता है यह स्थान राहु के लिये खराब नहीं माना गया है।

सामान्य फल

राहु के गोचर से अनियोजित खर्च में वृद्धि हो सकती है। स्वास्थ्य को लेकर खर्च करने पर सकते है। पत्नी का स्वास्थ्य भी प्रभावित हो सकता है। इन्फेक्शन से सम्बन्धित बिमारी से बचने की कोशिश करें। यदि किसी भी प्रकार की परेशानी अनुभव करे तो तुरंत डॉक्टर से सलाह ले तथा उनकी निगरानी में तब तक रहे जब तक ठीक न हो जाए।

यदि किसी के साथ क्लेश, मतभेद या मन मुटाव चल रहा है तो उस समस्या का समाधान होने का चांस है। यदि कोई कोर्ट में केश मुक़दमा चल रहा है तो आपके पक्ष में फैसला आ सकता है।

नौकरी | व्यवसाय 

यदि आप सरकारी कर्मचारी है तो आपको प्रमोशन ( When I will get Promotion) मिल सकता है। यदि प्राइवेट में नौकरी कर रहे है तो वेतन में बृद्धि हो सकती है अतः पूरी ईमानदारी के साथ अपना कार्य करना प्रारम्भ कर दे ताकि कोई अड़चन न आये। अपने अधिकारी के साथ मधुर बनाये रखे। राहु गोचर से आपके कैरियर में उन्नति होगी।

शिक्षा

छात्रों के लिए भी यह समय अच्छा रहेगा, प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी। यदि पढाई के लिए विदेश जाने के लिए प्रयास कर रहे है तो अपना प्रयास तेज कर दीजिये विदेश यात्रा ( will I go to Foreign )   हो सकती है। यदि कही साक्षात्कार देने जाना है तो सफलता मिलने के चांस है।

2 thoughts on “राहु गोचर 2023 का वृश्चिक राशि पर प्रभाव | Rahu Transit Effects on Scorpio”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *