mostbet

bittorrent

Где поесть в Калининграде

посуточно калининград

снять квартиру посуточно калининград

शनि गोचर 2022 का मकर राशि पर प्रभाव | Saturn Transit Effects on Capricorn

शनि गोचर 2022 का मकर राशि पर प्रभाव | Saturn Transit Effects on Capricorn यदि आप मकर राशि या लग्न के व्यक्ति हैं तो शनि ग्रह आपके जन्मकुंडली में लग्न और दूसरे ( परिवार धन वाणी इत्यादि ) भाव का स्वामी होकर लग्न भाव में ही गोचर ( Transit in Ascendant house) करेगा। क्योंकि शनि का गोचर लग्न में हो रहा है और लग्न जातक का शरीर, मान-सम्म्मान, यश इत्यादि देने वाला भाव है इस कारण आपको शारीरिक कष्ट तथा यश की हानि हो सकती है।

यदि आपकी राशि मकर है तो आपकी साढ़े साती भी चल रही है अतः आप क्रोध पूर्ण वाणी से अपने सगे सम्बन्धियों नाराज कर सकते हैं इस कारण आपका नुकसान भी हो सकता है। वाणी दोष के कारण बना बनाया काम टल सकता है। दम्भपूर्ण वाणी बोलने से बचें। हरे कृष्ण हरे राम का नियमित जप करें

शनि गोचर |सामान्य फल 

मकर राशि तथा लग्न के जातकों के लिए शनि लग्न और दूसरे भाव का स्वामी है। दूसरे भाव का स्वामी होने से शनि मारकेश भी है। मारकेश होकर शनि का संचार अब आपके लग्न पर आ रहा है। लग्न पर शनि ढ़ाई वर्ष तक रहेगा इस अवधि में शनि आपके शरीर को कमजोर कर सकता है।  इस दौरान काम आप करेंगे और क्रेडिट कोई और लेकर जायेगा इस कारण आप दुखी महशुस करेंगे।

शनि का जन्म राशि के चंद्रमा पर गोचर आपको कमजोर करेगा अतः इस समय आपको मानसिक संताप हो सकता है। इस कारण आप शारीरिक परेशानी भी महसूस करेंगे। मकर राशि के जातकों के लिए शनि की साढ़े साती का दूसरा चरण है। इस समय आपको शनि से जुड़ी चीजों का दान करना चाहिए।

 पारिवारिक एवं दाम्पत्य जीवन | Family Life

इस समय पारिवारिक जीवन में मनमुटाव हो सकती है। कभी-कभी स्थिति बहुत ज्यादा खराब हो सकती है। स्वयं पर नियंत्रण रखें। लग्न से शनि की सातवी दृष्टि आपके वैवाहिक भाव पर है इस कारण दाम्पत्य सुख में कुछ कमी महशुस करेंगे। एक दूसरे के प्रति अविश्वास होना ही समस्या को जन्म देगा। एक दूसरे की भावनाओ का कद्र करें और आने वाली परेशानी को बहुत ही शालीनता पूर्वक समाधान करें। समाज में मान-सम्मान व महत्वपूर्ण अधिकार की प्राप्ति हो सकती है।

जीवन साथी के स्वास्थ्य से सम्बंधित किंचित समस्या उत्पन्न हो सकती है। परिवार तथा समाज के लिए अपने उत्तरदायित्वों के प्रति सजग रहें और अपने कर्तव्यों के निर्वहन के लिए तत्पर रहे। यदि आपकी कुंडली में सप्तमेश की स्थिति अच्छी नहीं है अशुभ ग्रह के प्रभाव में है तो अपने जीवन साथी के कारण तलाक ( Divorce ) भी हो सकता है। 

व्यवसाय एवं आर्थिक क्षेत्र  | Business and Economic Status

आप अपने पराक्रम के बल पर अपने व्यवसाय को बढ़ाएंगे क्योकि शनि धन का स्वामी होकर लग्न में है अतः इस अवधि में धन कमाने के लिए आप कुछ भी करने के लिए तैयार भी रहेंगे। जानें ! आपकी कुंडली में धन योग है या नहीं ?आप साझेदारी में कोई न कोई काम अवश्य करेंगे। आपका काम आसानी से नहीं होगा इस बात का जरूर ध्यान रखे धैर्य रखने से सभी काम हो जाएगा। आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के कई अवसर प्राप्त होंगें। व्यापार में कभी कभी घाटा हो सकता है परन्तु ऐसा नहीं है की हमेशा घाटा ही होगा।

नौकरी | Job

यदि आप नौकरी खोज रहें है तो नौकरी के अच्छे अवसर मिलेंगे। इस दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण पद मिल सकता है परन्तु यह भी न भूले की सब कुछ आसानी से हो जाएगा पहले आप दुखी होंगे बाद में सुखी होंगे। आने वाले ढाई वर्ष में नौकरी तथा व्यापार में किया गया प्रयास सार्थक होगा। शनि की दृष्टि आपके पराक्रम भाव पर है अतः आप जितना मेहनत करेंगे उतना आपको जरूर मिलेगा। आपकी नौकरी कब लगेगी के लिए अवश्य पढ़ें ?

स्वास्थ्य | Health

यदि स्वास्थ्य की बात करे तो शनि मारकेश होकर आपके लग्न में बैठा है इसलिए स्वास्थ्य हानि तो करेगा ही। आपको नाक, कान,गला आँख आदि की बिमारी हो सकती है और यदि बुध अशुभ अवस्था में है तथा उस पर मंगल या शनि की दृष्टि है तो आप बिल्कुल सतर्क रहे। डिप्रेशन की बीमारी हो सकती है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *