Gemini Rashifal 2022 – मिथुन राशिफल 2022 सफलता का वर्ष होगा

Gemini Rashifal 2022 - मिथुन राशिफल 2022 में आशानुरूप सफलताGemini Rashifal 2022 – मिथुन राशिफल 2022 सफलता का वर्ष होगा. वर्ष 2022 की शुरुआत से ही जातक के पर्सनल और प्रोफे़शनल लाइफ़ में अनेक  सकारात्मक बदलाव अनुभव में आएगा। पूर्व कृत कार्य के लिए आपकी सराहना होगी और सम्मान के तौर पर आपकी पदोन्नति ( Know when I will get Promotion?) भी होगी। कार्यस्थल पर सीनियर तथा अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। आशानुरूप सफलता प्रत्येक क्षेत्र में मिलेंगे। आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में अपनी ओर से कोई कसर नहीं छोड़ें सफलता अवश्य मिलेगी।
नए साल में मिथुन राशि वालों पर शनि की ढैय्या भी चलेगी जिसका प्रभाव नौकरी और व्यापार पर भी होगा । ईमानदारी से कार्य करें तो किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं आएगी अन्यथा मानसिक तनाव ( Depression Yoga in Birth chart )में रहेंगे। इनकम के नए स्रोत बनेंगे । स्थान परिवर्तन भी हो सकता है। इसके अतिरिक्त लव लाइफ को लेकर भी नया साल विशेष खुशियां देने वाला है। इस साल 2022 में वाहन चलाते वक़्त सचेत रहने की जरुरत है।

Gemini Rashifal 2022 – मिथुन राशि नामाक्षर : क,कि,कु,घ,च,के,ह

मिथुन राशिफल 2022 के लिए ग्रहों की स्थिति

वर्ष की शुरुआत में गुरु कुंभ राशि में होगा और 13 अप्रैल को मीन राशि में प्रवेश करेगा और पूरे वर्ष इसी राशि में रहेगा। गुरु आपकी की राशि से भाग्य तथा कर्म स्थान में होंगे। शनि मकर राशि में रहेगा (शनि का मकर राशि में गोचर फल 2022 ) लेकिन 29 अप्रैल को कुंभ राशि में जाएगा और 12 जुलाई को फिर से मकर राशि में आ जाएगा और पूरे साल इसी राशि में रहेगा। शनिदेव आपके अष्टम भाव में गोचर में होंगे।

राहु वृष राशि में और केतु वृश्चिक राशि में होगा लेकिन 17 मार्च को यह क्रमशः मेष और तुला राशि में प्रवेश करेगा। मंगल वर्ष भर वृश्चिक राशि से मिथुन राशि में गोचर करेगा। इसी प्रकार अन्य ग्रह भी वर्ष भर सभी राशियों में भ्रमण करते रहेंगे और यह आपको किसी न किसी रूप में अवश्य प्रभावित करेगा।

Family Life : दाम्पत्य जीवन  

पारिवारिक जीवन के लिए नए साल के शुरुआत में घर में नव संतान आगमन का संकेत मिल रहा है। घर में परिवार के सदस्यों का भरपूर सहयोग मिलेगा परन्तु तब जब आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखेंगे यदि ऐसा नहीं करते हैं तो सहयोग की अपेक्षा नहीं रखें वही अच्छा रहेगा। घर-परिवार में खुशहाली का वातावरण बनाने में आपकी विशेष भूमिका रहेगी अतः हमेशा सकारात्मक ऊर्जा के साथ कार्य करें अवश्य ही मनोनुकूल परिणाम मिलेगा। पति पत्नी में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहेगी तथा प्रेम सौन्दर्य का भाव भी एक दूसरे में बना रहेगा परन्तु तीसरी ऊर्जा का समावेश होने से मनमुटाव संभव है।

Gemini Rashifal 2022 |Career | व्यापार 

कैरियर के मामले में नव वर्ष मिश्रित फल देने वाला है सफलता के लिए बहुत अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। आप जो भी कार्य कर रहे हैं उसके सफलता में देर हो सकती है इसलिए धैर्य रखना चाहिए। यदि आप अपने व्यापार का विस्तार करना चाहते हैं तो यह वर्ष अच्छा है।विदेश से  कारोबार में आपको लाभ मिलने की संभावनाएं है। ( Get Loan for Business )
यदि आप साझेदारी में कोई व्यापार कर रहे हैं तो पूर्ण सावधानी बरतें की जरूरत है वरना नुकसान हो सकता है। बिज़नेस पार्टनर के साथ कुछ अनबन हो सकता है, लेकिन जल्द ही मामला सुलझ भी जाएगा। पार्टनर आपको धोखा दे सकता है।

Gemini Rashifal 2022 | Service | नौकरी

नौकरी करने वाले जातक के लिए अप्रैल से सितंबर के मध्य का समय मनोनुकूल रहने वाला रहेगा । कार्यस्थल पर अपने सीनियर का साथ मिलेगा। यदि नई नौकरी की तलाश में हैं तो अप्रैल के बाद सफलता मिलेगी। यदि तबादले के बारे में सोच रहे हैं तो इसकी तैयारी कर सकते हैं। अष्टम स्थान से शनि की दृष्टि आपके कर्म तथा लक्ष्मी स्थान पर है अतः नौकरी में परिवर्तन तथा वेतन में वृद्धि का योग बन रहा है। Know When I will be able to change the job ?

Financial Satatus : आर्थिक राशिफल 2022 

आर्थिक दृष्टि से वर्ष 2022 अनुकूल रहने वाला है। धन भाव पर शनि की दृष्टि होने से नए कार्य में रखें हुए धन व्यय होंगें।  बृहस्पति के शुभ प्रभाव से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी । स्वयं और परिवार के ऊपर अनियोजित खर्च बढ़ने के आसार है अतः बिल्कुल सोच समझकर खर्च करें नहीं तो आर्थिक तंगी के शिकार हो सकते हैं। प्रोपर्टी एवं वाहन के लिए बैंक से लोन ले सकते हैं।
आय के कुछ नए स्रोत भी आपको मिलेंगे जिससे आपकी आय में वृद्धि होगी, हालाँकि आपको अपने ख़र्च पर नियंत्रण रखना होगा, क्योंकि आपके ख़र्च में पिछले साल के मुक़ाबले इस साल वृद्धि होने वाली है। यदि  बचत करने में सफल होते हैं तो आपकी आज की बचत आपको भविष्य में मजबूती के प्रदान करेगी।  कला के क्षेत्र में शुक्र साथ देगा और नाम कमायेंगेे।

Gemini Rashifal 2022 | Education 

मिथुन राशि के विद्यार्थी के लिए वर्ष 2022 में कोई शुभ समाचार मिलने वाला है। यदि आप किसी प्रतियोगी परीक्षा (प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता कैसे प्राप्त करें) की तैयारी कर रहे हैं, तो इस वर्ष आपको सफलता मिलने का योग बन रहा है। शनि की दृष्टि आपके पढाई के स्थान पर है इसलिए आलस्य को अपने से दूर रखें और अपने निर्धारित लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए कमर कस लें निश्चित ही सफलता मिलेगी।
आपको वर्ष 2022 में आपको सीनियर का सहयोग मिलेगा परन्तु इसके लिए आपको आगे बढ़ना होगा। यदि कभी पढाई में मन नहीं लग रहा है तो गणेश जी का मंत्र ” ॐ गं गणपतये नमः” का प्रतिदिन जप करें इससे एकाग्रता बढ़ेगी और रिजल्ट भी अच्छा होगा।
Love Life :  प्रेम में सफलता का वर्ष 
मिथुन राशि वालों को प्रेम में सफलता मिलने के प्रबल चांस  हैं। आपका प्यार जीवनसाथी में तब्दील हो सकता है। जो लोग सिंगल हैं, उनके लिए विवाह का प्रस्ताव भी आ सकता है। जो लोग वैवाहिक जीवन व्यतीत कर रहे हैं उनके लिए यह वर्ष कुछ परेशानियों वाला होगा आप अपने वाणी पर अंकुश अवश्य लगाएं । जीवनसाथी से समय समय मनमुटाव होता रहेगा ऐसे में आप दोनों एक दूसरे की भावना का ख्याल रखें और किसी भी बात लेकर ज्यादा दिन तक नाराजगी न दिखाएं।

प्रेम और रोमांस

इस वर्ष प्रेम और रोमांस का भरपूर आनंद पाने के लिए सकारात्मक वातावरण बनाएं रखें । अप्रैल माह से गुरु की दृष्टि भी प्यार स्थान पर होगी इस कारण मन प्रसन्न रहेगा एवं प्यार के लिए नित्य नए नए तरीके अपनाएंगे । इस राशि के लिए प्यार भाव का स्वामी शुक्र है और शुक्र देव का गोचर जब जब शुभ स्थान में होंगा आप रोमांस से युक्त होंगें। अपने प्यार में मिठास बनाये रखने के लिए कोई न कोई उपहार अवश्य दें।
Health 2022: मिथुन राशि वालें को स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा
मिथुन राशि के जातक 2022 में अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा विशेषतः मन से सम्बंधित क्योंकि आप इस वर्ष मानसिक रूप से परेशान भी रह सकते हैं। शरीर और जोड़ो में दर्द की शिकायत बनी रहेगी। आखों में चोट लग सकती है। छोटी समस्या आने पर भी डॉक्टर की सलाह अवश्य लें स्वास्थ्य में पूरे साल उतार-चढ़ाव बना रहेगा।

क्या करें क्या न करें ?  

  • प्रेम और दाम्पत्य जीवन में सफलता के लिए घर के बुजुर्गों का आशीर्वाद लें ।
  • पढ़ाई और व्यापार में सफलता के लिए  बुध मंत्र का जाप करें। 
  • उत्तम स्वास्थ्य पाने के लिए गाय को हरा चारा खिलायें। 
  • प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले गणेश जी और मां दुर्गा की पूजा करें।
  • किसी को धोखा न दे इस करना आपके लिए उलटा पर सकता है। 
  • वाणी पर संयम रखें।

Leave a Comment

Your email address will not be published.