Singh Rashifal 2018 – सिंह राशिफल 2018

Singh Rashifal 2018 - सिंह राशिफल 2018Singh Rashifal 2018 – सिंह राशिफल 2018 , आपका नववर्ष 2018 मंगलमय हो। नए साल में आपके मन में अनेक प्रश्न उठ रहे होंगे यथा कैसा रहेगा यह साल ? पदोन्नति होगी या नहीं ? क्या इस साल शादी होगी ? इत्यादि इत्यादि। आइए ग्रहो की स्थिति के आधार पर आपके प्रश्नो के उत्तर जानने का प्रयास करते है । आइये जानते है नववर्ष 2018 में सिंह  राशि के जातको का राशिफल कैसा होगा। नव वर्ष की शुरूआत में गुरु तुला राशि होगा उसके बाद गुरु का गोचर अक्टूबर में वृश्चिक राशि में होगा। शनिदेव सम्पूर्ण वर्ष धनु राशि में ही रहेंगे। राहु और केतु क्रमशः कर्क तथा मकर में सम्पूर्ण वर्ष रहेंगे।

तीव्रगामी ग्रह मंगल 15 जनवरी तक तुला राशि में होगा तथा उसके बाद वृश्चिक में 7 मार्च तक रहेगा इसके बाद 2 मई तक धनु में रहेगा। इसके बाद नवंबर 2018 तक मकर में रहकर 22 दिसम्बर को कुम्भ राशि में भ्रमण करेगा।मंगल का तुला राशि में गोचर फल 2018 

उसी प्रकार अन्य ग्रह भी सभी राशियों में संचार करेगा। और उसका प्रभाव अल्पकाल के लिए ही सही आपके ऊपर अवश्य पड़ेगा। मेरी कोशिश यही होगी आपके जीवन में आने वाले सभी पहलुओ पर यथा संभव प्रकाश डालें ताकि आपको भविष्य की योजना बनाने में मदद मिल सके। यह भविष्यवाणी चन्द्र राशि तथा वैदिक ज्योतिष के आधार पर किया गया है।

Singh Rashifal 2018 - सिंह राशिफल 2018

सिंह राशि ( Leo Sign ) म,मु,में,मो,ता,टी,टु,टे 

आइये जानते है नववर्ष 2018 में सिंह राशि के जातको का राशिफल कैसा होगा। वैदिक ज्योतिष पर आधारित भविष्यफल पढ़ने के बाद आप वर्ष 2018 में होने वाली सभी प्रकार के घटना-दुर्घटना से पूर्व में ही परिचित हो जाएंगे और और आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है की आप नए वर्ष की पूरी योजना बनाने में सफल रहेंगे।

आप और आपका पारिवारिक जीवन ( You and Your Family Life)

यह साल आपको नई उचाईयों पर ले जाने वाला है त्रिकोण का स्वामी गुरु तृतीय भाव में बैठा है और सप्तम दृष्टि से अपने भाग्य स्थान को देख रहा है। आपको संतान पक्ष से शुभ समाचार मिल सकता है। बच्चो की नौकरी लग सकती है या आपका संतान कोई व्यवसाय करने के लिए आपसे सहायता मांगेगा आप इसके लिए तैयार रहे तो ठीक रहेगा। यदि आपकी कुंडली में गुरु अशुभ ग्रह अथवा अशुभ भाव के स्वामी के साथ बैठा है और गुरु की दशा भी शुरू हो रही है तो सतर्क हो जाए पारिवारिक परेशानी बढ़ेगी। आपको घर छोड़ने की नौबत तक आ सकती है।

गुरु अष्टमेश होकर मध्य सितम्बर मास तक आपके तृतीय भाव में होगा उस समय तक पारिवारिक परेशानी आ सकती है जमीन-जायदाद की खरीद-विक्री हो सकती है अतः कोई भी फैसला सोच समझकर अपने परिवार के वरिष्ठ सदस्यों के साथ सामंजस्य बनाकर ही ले।

पारिवारिक जीवन में कुछ उतार-चढ़ाव भी आएगा परन्तु परेशान होने की आवश्यकता नहीं है जीवन है तो उतार-चढ़ाव जरुरी है। जीवनसाथी के साथ मधुर संबंध बने रहेंगे। जीवनसाथी के साथ वैचारिक मतभेद संभव है। किसी बड़े सपने को लेकर तनाव हो सकता है। यथार्थ में जीने का प्रयास करे। पिता के साथ संबंध अच्छे रहेंगे, परन्तु माता के साथ विभेद संभव है। घर में माता अपनी चलाने की कोशिश करेंगी। पुराने घर में सौदर्यीकरण संभव है। भाई -बंधू के साथ तनाव हो सकता है।

स्वास्थ्य (Health)

साल 2018 में आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। आपको चेस्ट में दर्द तथा पेट में गैस आपको ज्यादा समस्या उत्पन्न कर सकता है। इसके कारण आप मानसिक रूप से परेशान रहेंगे। उच्च रक्तचाप और डायबिटीज के मरीजों के लिए अधिक सावधानी बरतने का समय है। दिल और रक्त से सम्बंधित रोगों से सचेत रहें। स्नायु (nervous system) दुर्बलता  भी आपको परेशान कर सकता है। समय समय पर डाक्टरों से परामर्श अस्वश्य ही लेते रहें।

अपने आपको संतुलित रखने का प्रयास करें। किसी भी परिस्थिति में अनावश्यक दबाव महसूस नहीं करे।  अपने वज़न को ज्यादा नहीं बढ़ने दीजिये। नियमित व्यायाम करे तो अच्छा रहेगा।

धन संपत्ति (Wealth)

साल 2018 में आपकी धन संपत्ति की स्थिति सामान्य रहने की उम्मीद है। अक्टूबर माह से धन के मामलो में वृद्धि संभावित है कोई नए कार्य से धनागम हो सकता है । पैतृक संपत्ति का लाभ मिल सकता है। फिक्स्ड डिपॉज़िट या जीवन बीमा इत्यादि का लाभ मिलने वाला है। कार्यों के प्रति पूर्ण समर्पित रहे धन लाभ में किसी भी प्रकार की कोई बाधा नहीं आएगी। जानें ! कुंडली में धन योग है या नहीं ?

नौकरी (Job / Profession)

जो लोग नौकरी की तलाश में है उनके लिए यह वर्ष खुशखबरी प्रदान करने वाला है खासकर जिस जातक की कुंडली में शुक्र दूसरे, सप्तम तथा एकादश भाव में हो तो साल के अंत तक नौकरी अवश्य ही मिलेगी। नौकरी करने वाले लोगों के लिए यह वर्ष  ख़ुशियों भरा रहेगा। पढ़े ! मेरी नौकरी कब लगेगी ?  आपको नौकरी में वह सब कुछ मिलेगा जिसकी आप प्रतीक्षा कर रहे थे। आपको नौकरी के अतिरिक्त भी लाभ मिलने की सम्भावना है परन्तु यह सब साल के अंत तक सम्भव है। पदोन्नति  Promotion )

व्यापार (Business)

व्यापार की दृष्टि से यह वर्ष आपके लिए अच्छा रहेगा। आपकी सभी मनोकामनाएँ की पूर्ति होगी। इलेक्ट्रॉनिक बाजारों के लिए बहुत अच्छा समय है आप उसमे पैसा लगा सकते है। शेयर का कार्य भी कर सकते है परन्तु सोच समझकर ही शेयर का काम करे क्योकि आपके शेयर भाव में शनि देव बैठे है आपको लम्बे निवेश में ही फायदा होगा न की अल्प काल के निवेश में। व्यावसायिक क्षेत्र में यदि आप साझेदारी में काम कर रहे हैं तो बेहद सतर्क रहने की जरुरत है अन्यथा साझेदारी में भी कटुता और नुकसान दोनों हो सकता है। Business through Birth chart

प्रेम-संबंध (Love Relation)

प्रेम भाव का स्वामी गुरु अपने से लाभ स्थान में बैठकर सप्तम भाव को देख रहे है कुंडली में यह स्थिति प्रेम और प्रेम विवाह के लिए बहुत ही अच्छा है। परन्तु प्रेम भाव में शनि देव बैठे है यह स्थति ठीक नहीं है प्रेम में खटास संभव है। क्या मेरा प्रेम विवाह होगा ? पहले से जो प्रेम चल रहा है उसमे कटुता आ सकती है प्रेम सम्बन्ध टूट सकता है।

यौन सम्बन्ध (Sexual Relation)

सिंह राशि वाले गर्म प्रकृति के होते है यही कारण है कि सेक्स के प्रति इनका रुझान बना रहता है। आप  पति-पत्नी दोनों  इस वर्ष यौन सुख का पूर्ण आनंद प्राप्त करेंगे। जीवनसाथी के साथ सामंजस्य बनाये रखने में कोई मौका न गवाए।

क्या करें क्या न करें (what to do or not)

  1. जल्दबाजी और अति उत्साह में कोई निर्णय लेने से बचे।
  2. यात्रा तथा स्थान परिवर्तन में सावधानी बरतें।
  3. शराब जैसे व्यसन से दूर रहना ही आपके लिए अच्छा रहेगा।
  4. अहंकार और क्रोध से बचे ये दोनों आपके बने बनाये काम को बिगाड़ सकता है।
  5. खर्च सोच-समझकर करे तो बेहतर रहेगा।
  6. आपकी राशि के लिए शनि तथा बुध ग्रह अशुभ है और यदि आपकी कुंडली शनि या बुध की दशा चल रही हो तो ग्रह की शांति के लिए हनुमान चालीसा का अवश्य ही नियमित पाठ करे।
  7. प्रत्येक शनिवार को पीपल में जल तथा शनि मंदिर में दीप दान करे।
  8. यदि बुध की दशा चल रही हो तो कुवारी कन्या को दान देना शुभ रहेगा।

नवग्रह शांति हेतु पढ़े

  सूर्य

  चन्द्रमा

  मंगल

  बुध

  बृहस्पति

  शुक्र

  शनि

  राहु

  केतु

7 thoughts on “Singh Rashifal 2018 – सिंह राशिफल 2018”

Leave a Comment

Your email address will not be published.