mostbet

bittorrent

Где поесть в Калининграде

посуточно калининград

снять квартиру посуточно калининград

Kark Rashifal 2022 – कर्क राशिफल 2022 – Astroyantra

Kark Rashifal 2022 - कर्क राशिफल 2022 - AstroyantraKark Rashifal 2022 | कर्क राशिफल 2022 – Astroyantra.  आपके जन्म कुंडली में वर्ष के आरम्भ में गुरू ( Jupiter) कुम्भ राशि में होंगे तथा 13 अप्रैल को नवम भाव मीन राशि में प्रवेश कर जाएंगे और सम्पूर्ण वर्ष इसी राशि रहेंगे। शनि मकर राशि में ( Saturn Transit in Capricorn Sign ) ही रहेंगें परन्तु 29 अप्रैल को कुम्भ में जायेंगे तथा पुनः 12 जुलाई को मकर में आ जायँगे और सम्पूर्ण वर्ष इसी राशि में रहेंगे जो आपका सप्तम भाव है।

राहु वृष राशि में तथा केतु वृश्चिक राशि होगा परन्तु 17 मार्च को क्रमशः मेष और तुला में प्रवेश कर जाएगा । मंगल सम्पूर्ण वर्ष वृश्चिक राशि से मिथुन राशि के मध्य गोचर करेगा। इसी प्रकार अन्य ग्रह भी सम्पूर्ण वर्ष सभी राशियों में भ्रमण करते रहेगा और उसका प्रभाव आपके ऊपर किसी न किसी रूप में अवश्य पड़ेगा।

कर्क राशि भविष्यफल 2022

Kark Rashifal 2022 - कर्क राशिफल 2022 - Astroyantra

कर्क राशि (Cancer Sign ) ही,हु,हे,हो,डा,डी,ड,डे,डो 

पारिवारिक जीवन | Family Life

कर्क राशि ( Cancer Sign ) के जातकों का पारिवारिक जीवन ( Family Life ) सामान्य रूप से व्यतीत होगा, आप सभी अपनी खुशियां आपस में बांटेंगे। सभी एक दूसरे का सहयोग करेंगे। बड़े भाई के साथ कुछ अनबन हो सकती है, लेकिन बाद में ठीक हो जाएगा। इतना ही नहीं जनवरी के महीने में जीवनसाथी के साथ भी आपका विवाद हो सकता है। बच्चों की शिक्षा पर खर्च अधिक हो सकता है।

यदि आपके बच्चे काम कर रहे हैं तो उनका तबादला या स्थानांतरण ( Transfer ) ( Know Transfer Yoga in Birth Chart ) हो सकता है। आपके बच्चे किसी गलत संगत में फंस सकते हैं, इसलिए अच्छा होगा कि आप इसका ख्याल रखें। परिवार में छोटे भाई-बहनों और दोस्तों के साथ आपके संबंध पहले से बेहतर रहेंगे। साल के अंत तक जमीन-जायदाद को लेकर विवाद हो सकता है या कर्ज लेकर घर लेना दोनों संभव है, अब यह इस बात पर निर्भर करता है कि इस समय आपकी कुंडली की अंतर्दशा क्या है। साल  2022 के अंत तक आप कोई नया वाहन खरीद सकते हैं।

नौकरी | Job

प्रतियोगी परीक्षाओं या साक्षात्कार के माध्यम से नौकरी के अवसर बन रहे हैं, आपको दो बार परीक्षा देनी पड़ सकती है, यदि आप इसका अनुभव कर रहे हैं, तो हर शनिवार को हनुमान मंदिर में जाकर हनुमान चालीसा का पाठ करें। रुके हुए कार्य पूरे होंगे। कार्यक्षेत्र में किसी भी तरह के विवाद से बचें और संयम से काम लें। अगर आप नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो मेहनत से आपको नौकरी जरूर मिलेगी, यानि आपका इंतजार का समय खत्म हो जाएगा।

कार्यस्थल के माहौल को गंभीरता से लिया जाना चाहिए। आपका तबादला भी हो सकता है। अपने अधिकारियों के साथ तालमेल बनाए रखें। आपकी मेहनत का फल प्रोत्साहन राशि, वेतन वृद्धि, पदोन्नति  Promotion ) के रूप में मिल सकता है। काम के सिलसिले में विदेश यात्रा भी संभव है। जानें ! आप कब विदेश जा रहें हैं ?

आर्थिक स्थिति | Wealth

इस साल धन लाभ का योग सामान्य से कुछ बेहतर रहेगा। सोच समझकर निवेश करते है तो धन प्राप्ति के अच्छे योग हैं। लेकिन जोखिम भरे कार्यों में धन निवेश करने से बचें। आपके कुंडली में धन योग है या नहीं जानने के लिए क्लिक करें ?  साल के शुरुआत में अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें अन्यथा पुरे वर्ष का बजट ख़राब हो सकता है। खर्चों पर नियंत्रण आर्थिक स्थिति सुधारने में सहायक होगा।

प्रॉपर्टी खरीद बिक्री के लिए यदि लोन लेना चाहते हैं तो इसमें सफलता मिल सकती है। सरकारी क्षेत्र से भी धन लाभ हो सकता है। किसी को पैसे उधार देने से भी बचें नही तो आपका नुकसान हो सकता है क्योंकि यह पैसे लेने का समय है देने का नहीं। आपके भाई बंधु भी सहायक होंगें। पिता का भी सहयोग मिलेगा।

व्यवसाय | Business

कर्क राशि के जातक यदि व्यवसाय जाने ! क्या आपके कुंडली में बिजनस योग है ? करते हैं तो आपके लिए अनुकूल समय रहेगा। आपके कारोबार में वृद्धि होगी और आर्थिक रूप से मजबूती आएगी। यदि कोई काम रुका हुआ है तो पूरा हो जायेगा । इस वर्ष कार्यक्षेत्र में अपने प्रयासों से उन्नति व प्रगति प्राप्त होगी। आपकी नौकरी में पदोन्नति की संभावना है। आप जिस क्षेत्र में नौकरी करते हैं उसमें सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी ।

आपके सप्तम भाव में शनि रहेंगे कारण व्यावसायिक क्षेत्र में औसतन परिणाम हासिल होगा। नए कार्यों में भाग्य आपका साथ देगा परन्तु जिस काम में ज्यादा जोखिम है तो कृपया उस कार्य में धन निवेश करने से बचें नहीं तो आर्थिक नुकसान हो सकता है। पैसो के लेन-देन के मामले में पूरी सावधानी बरते। अपने व्यवसाय में अप्रत्याशित सफलता की उम्मीद न करें, केवल कड़ी मेहनत और प्रतिबद्धता से ही इस सफलता प्राप्त कर सकते हैं।

Education & Competition | शिक्षा और प्रतियोगिता परीक्षा

आपके सफलता का मूल मन्त्र “अनवरत अभ्यास” । कर्क राशि ( Cancer Sign) के छात्रों के लिए वर्ष 2022 की शुरुआत में कुछ उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी । जनवरी से मध्य अप्रैल का समय विद्यार्थियों के लिए किंचित प्रतिकूल रहेगा इस अवधि में शिक्षा के क्षेत्र में अड़चनों का सामना करने का योग बन रहा है।

जो छात्र उच्च शिक्षा ( Higher Education in abroad )तथा रिसर्च से जुड़े है उनको अप्रैल के बाद जब मीन राशि में बृहस्पति गोचर करेगा तब मेहनत का पूरा पूरा फल प्राप्त होगा। साहित्य तथा आध्यात्मिक क्षेत्र में पढ़ने वाले जातकों के लिए समय अच्छा है। तकनिकी ( Tecnical ) क्षेत्र में जो छात्र शिक्षा ले रहे है यथा इंजीनियरिंग,  मेडिकल( Medical )  MBA इत्यादि उन्हें थोड़ा ज्यादा मेहनत करना पर सकता है।

स्वास्थ्य | Health 

वर्ष २०२२ में स्वास्थ्य के दृष्टि से अधिक ध्यान देने की जरुरत है क्योंकि आपकी राशि के सप्तम और अष्टम भाव के स्वामी शनि वर्ष के आरंभ में आपके सप्तम भाव में स्थित रहेंगे और आपकी राशि के षष्ठ भाव का स्वामी गुरु अष्टम भाव में होंगे इस कारण स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। उदर तथा गला से सम्बंधित रोग हो सकती है।

लिवर में सूजन आ सकता है अतः तीखें एवं तैलीय पदार्थ का सेवन कम करे तो अच्छा रहेगा। योग में प्राणायाम नियमित रूप से करें और खानपान में बहुत संयम बरतें सब ठीक हो जायेगा। खाने में उड़द दाल का भी प्रयोग करें। वर्ष के अंत में स्वास्थ्य स्थिर रहेगा और लग्न पर गुरु की दृष्टि के कारण मन में सकारात्मक विचार उद्भूत होने से अच्छा महशुस करेंगे।

प्रेम संबंध | Love Relationship

साल 2022 में कर्क राशि के जातक को प्रेम संबंधों ( Love relationhip) में वर्ष के शुरुआत में किंचित खटास का अनुभव होगा परन्तु अप्रैल के बाद में रोमांच का दौर शुरू हो जाएगा तथा मधुरता भी बढ़ेगी। इस अवधि में आप प्रेम का भरपूर आनंद ले सकते है। अतः ज्यादा चिंता न करे वर्तमान ख़ुशी के क्षण का आनन्द ले तो अच्छा रहेगा। किसी तीर्थस्थल पर घूमने की योजना बनाएं जिससे आपस में सामंजस्य बढ़ेगा और आतंरिक मनमुटाव  भी दूर हो जाएगी।

क्या करें क्या न करें | What to do or not

  • यदि स्वास्थ्य को लेकर परेशान है तो विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करे तथा मंदिर में चना दाल का दान करें।
  • चन्द्रमा जो लग्नेश है यदि कमजोर है तो सोमवार को मोती रत्न धारण करें।
  • यदि व्यवसाय को लेकर समस्या आ रही हो तो तो हनुमान जी का ध्यान तथा हनुमान चालीसा का नियमित पाठ करे।
  • पत्नी से मधुर सम्बन्ध बनाये रखें व्यवसाय में कोई समस्या नहीं आएगी।
  • यदि घर में क्लेश हो रहा है तो प्रतिदिन सुन्दर कांड का पाठ करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *