Meen or Pisces Rashifal 2022 | मीन राशिफल 2022 – Astroyantra

Meen or Pisces Rashifal 2022 | मीन राशिफल 2022 - Astroyantra

Meen or Pisces Rashifal 2022 | मीन राशिफल 2022 नववर्ष 2022 की हार्दिक शुभकामनाएं। मीन राशि के जातक भाग्य वृद्धि के लिए अपनी बुद्धि-विवेक का इस्तेमाल करें तो दुनिया मुठ्ठी में कर सकते हैं। इस वर्ष संघर्ष के साथ चलते चलते जीवन के कुछ कटु सत्य का अनुभव होगा जिसके सहारे आप आगे की सफर करेंगे। स्वयं के जानने का वर्ष होगा। आपके सामने स्थित व्यक्ति का पूर्ण सहयोग करने से आपके जीवन में आमूलचूल परिवर्तन सम्भव है।

मीन राशिफल 2022 के लिए ग्रहों की स्थिति

साल 2022 में गुरु कुंभ राशि में होगा और 13 अप्रैल को मीन राशि में प्रवेश करेगा और पूरे वर्ष इसी राशि में रहेगा। गुरु आपकी की राशि से लग्न और व्यय स्थान में भ्रमण करेंगे अतः अनियोजित निवेश से बचें। शनि देव का गोचर मकर राशि में रहेगा लेकिन 29 अप्रैल को कुंभ राशि में जाएगा और 12 जुलर से मकर राशि में आ जाएगा और पूरे साल इसी राशि में रहेगा। शनिदेव आपके लाभ स्थान में गोचर करेंगे ।

आइये जानते है की साल 2022 में मीन राशि के जातकों का राशिफल कैसा होगा। वैदिक ज्योतिष पर आधारित भविष्यफल पढ़ने के बाद आप साल 2022 में होने वाली सभी प्रकार के घटना-दुर्घटना से पूर्व में ही परिचित हो जाएंगे और आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है की आप नए वर्ष की पूरी योजना बनाने में सफल रहेंगे।

उसी प्रकार अन्य ग्रह भी सभी राशियों में संचार करेगा और उसका प्रभाव अल्पकाल के लिए ही सही आपके ऊपर अवश्य पड़ेगा। मेरी कोशिश यही होगी आपके जीवन में आने वाले सभी पहलुओ पर यथा संभव प्रकाश डालें ताकि आपको भविष्य की योजना बनाने में मदद मिल सके। यह भविष्यवाणी चन्द्र राशि तथा वैदिक ज्योतिष के आधार पर किया गया है।

मीन राशि नामाक्षर ;- दि, दु, दे, दो, थ, झ, चा, ची 

आइये जानते है नववर्ष 2022 में मीन राशि के जातकों का राशिफल कैसा होगा। वैदिक ज्योतिष पर आधारित भविष्यफल पढ़ने के बाद आप साल 2022 में होने वाली सभी प्रकार के घटना-दुर्घटना से पूर्व में ही परिचित हो जाएंगे और आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है की आप नए वर्ष की पूरी योजना बनाने में सफल रहेंगे।

Meen or Pisces Rashifal 2022 | मीन राशिफल 2022 - Astroyantra
Meen Rashifal 2022 | मीन राशिफल 2022

पारिवारिक जीवन | Family Life

लग्न का स्वामी गुरु अप्रैल तक व्यय भाव में स्थित है अतः स्वास्थ्य विशेष ध्यान दें। आपकी अपनी गलती से कोई विवाद हो सकता है जिसे लेकर परेशानी हो सकती है। भाई- बहन का पूर्ण सहयोग मिलेगा तथा उनसे लाभ भी होगा। परिवार के सदस्यों के ऊपर खर्च का योग बन रहा है। अपने घर में रेनोवेशन कार्य या तो करा चुके होंगे या कराने वाले होंगे। यहीं नहीं कारोबार से सम्बन्धित कोई नया कार्य हो सकता है जैसे स्थान परिवर्तन, विशेष निवेश। आपको अपने सम्बन्थियों की ओर से ख़ुशियाँ मिलने वाली है। उनके साथ आपका ताल-मेल भी बना रहेगा।

शनिदेव लाभ स्थान में बैठे अतः लाभ तो होगी परन्तु देर से या अथक परिश्रम के बाद ही। संतान पक्ष को लेकर कोई विवाद हो सकता है साथ ही उनकी सेहत को लेकर भी परेशानी हो सकती है। उनके पढ़ाई के ऊपर अलग से खर्च होने वाला है। संतान से ख़ुशी मिलेगी, लेकिन उनका ज़िद्दी रवैया आपको कभी-कभी परेशान कर सकता है।

झूठ बोलने के कारण दाम्पत्य जीवन में परेशानी हो सकती है एक दूसरे के ऊपर आरोप प्रत्यारोप संभव है  अतः सच्चाइयो का सामना करना ही आपके लिये बेहतर विकल्प होगा। पिता का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा। घर में पैतृक संपत्ति को लेकर अनबन हो सकता है। जायदाद की खरीद बिक्री संभव है। यद्यपि साल के प्रारम्भिक मास में आपको अनेक उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता हैं लेकिन मई माह से आपके पारिवारिक संबंधों में मधुरता आने लगेगी फिर भी सावधानी बरतना बेहद ही ज़रूरी है।

धन सम्पत्ति | Wealth

धन के मामले में यह वर्ष आपके लिए कुछ नई दिशा प्रदान करने वालाहै। धन आगमन के रास्ते खुलेंगे। पिता से भी धन मिलने का योग है। मध्य अप्रैल मास से गुरू का संचार लग्न में हो रहा है अतः इस समय आपको पुत्र लाभ के साथ-साथ धन लाभ भी होगा। शेयर बाज़ार से भी बेहतर लाभ होने की संभावना है, इसलिए इसमें अपनी सहभागिता बनाए रखें। यदि बृहस्पति की महादशा या अन्तरदशा चल रही है तो अवश्य ही धन की प्राप्ति होगी। परिवार के ऊपर अतिरिक्त खर्च करने का मौका मिलेगा। अनियोजित कार्य में निवेश सोच -समझकर ही करें।

नौकरी | Job / Profession

आप नई नौकरी के लिए तैयारी कर रहें हैं तो पूरी तरह से प्रतियोगी बन जाएँ सफलता अवश्य मिलेगी। यदि आप नौकरी कर रहे हैं और किसी नए कंपनी में ज्वाइन करना छह रहे हैं तो जब तक नई नौकरी नहीं मिल जाती नई नौकरी तब तक नौकरी नहीं छोड़नी चाहिए ।
छात्रों को प्रतियोगिता का लाभ तो मिलेगा परन्तु बहुत परिश्रम तथा इन्तजार करने के बाद ।

साल के शुरूआत में कुछ परेशानियाँ आ सकती है परन्तु वक्त के साथ स्थितियों में अवश्य ही सुधार होगा। यदि आप विदेश यात्रा  (Abroad travel and settlement ) के लिए इच्छुक हैं तो यात्रा के लिए अनुकूल समय है आप जाने के अपना प्रयास तेज कर दीजिये।यदि आप नौकरी कर रहे हैं तो संभलकर रहे आपके खिलाफ साजिश हो सकती है। कार्यस्थल पर अपने अभिमानी प्रवृत्ति से बचने की कोशिश करें। अपने कार्य पर ध्यान दे और अपने पर ही भरोसा करें अन्य पर नहीं। अप्रैल के बाद स्थिति में परिवर्तन दिखने लगेगा।

व्यवसाय |Business

व्यवसाय की दृष्टि से यह साल मिश्रित फल देने वाला है। अप्रैल के बाद आपके व्यवसाय में वृद्धि का योग बन रहा है । आपका नये व्यापारियों के साथ सम्पर्क हो सकता है और आपको इसका लाभ अवश्य ही लेना चाहिए। आप लाभ के लिए अवैध स्रोतों का इस्तेमाल करेंगे परन्तु यह आपके लिए ठीक नहीं है। ईमानदारी से ही लाभ कमाने की कोशिश करें और आप को इसका फायदा भी मिलेगा।

साल के शुरुआत में काम के सिलसिले में आपको उधार पैसा लेकर व्यापार में लगाना पड़ सकता है। साल का अंत व्यापार के दृष्टिकोण से आपके लिए अनुकूल है, फिर भी अंधेरे में तीर चलाने से अच्छा होगा कि उजाला का इंतजार करें। व्यवसाय में इस वर्ष भाग्य आपकी पूरी तरह से मदद करने वाला है। दोस्तों और चाहने वालों की मदद से आपके कई महत्वपूर्ण कार्य पूरे होंगे।

प्रेम तथा यौन सम्बन्ध | Love & Sexual Relationship

प्यार के दृष्टिकोण से यह साल आपके लिए सामान्य रहने वाला है आपका रूझान सेक्स के प्रति ज्यादा होगा प्यार तो मात्र दिखावा। आपके के अनुसार तो यह ठीक है परन्तु जिसके साथ आप झूठे प्यार का नाटक कर रहे हैं वह ठीक नहीं है। सच्चा प्यार करें, प्यार का इज़हार करें सफलता मिलेगी। जानें ! आपकी शादी लव मैरिज होगी या नहीं

यदि आप वैवाहिक जीवन व्यतीत कर रहे हैं तो जीवनसाथी को पूरा सहयोग करें तभी सेक्स का पूरा आनन्द ले पाएंगे। मानसिक तनाव  तथा थकावट आनन्द में व्यवधान उत्पन्न कर सकता है अत: किसी भी प्रकार के तनाव को कामक्रीड़ा से दूर रखें तो ठीक रहेगा। अपने रिश्ते को बनाएं रखने के लिये एक दूसरे के ऊपर श्रद्धा और विशवास बनाएं रखना हि बेहतर विकल्प है। हर स्तर पर एक दूसरे को समझने की कोशिश करें और विवेक से काम लें।

स्वास्थ्य |Health

मीन लग्न अथवा राशि के स्वामी बृहस्पति अप्रैल तक कुम्भ राशि में तथा अपनी राशि से बारहवें स्थान में होगें अत: आपको अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। आपको हॉस्पिटल का चक्कर लग सकता है। लिवर ( Liver) सम्बन्धी शिकायत हो सकती है। अपने खान-पान पर विशेष ध्यान चाहिए।

कैल्शियम की कमी हो सकती है और उसके कारण आपको हड्डियों की बीमारी हो सकती है। यदि बृहस्पति की महादशा में सूर्य की अन्तर्दशा या सूर्य की महादशा में बृहस्पति की अन्तर्दशा चल रही हो तो अवश्य ही बीमार होंगें। प्रतिदिन व्यायाम करें अवश्य ही लाभ मिलेगा। इस समय आप अपने स्वास्थ्य को लेकर मानसिक रूप से व्यथित रह सकते हैं जो की ठीक नहीं हैं।

Pisces  Rashifal 2018

क्या करें क्या न करें | What to Do or Not

  1. आपके राशि का स्वामी बृहस्पति है और यदि आप ज्यादा परेशान हैं तो गुरूवार के दिन उपवास करना शुभ रहेगा।
  2. प्रत्येक गुरुवार को पीत वस्त्र धारण करने से मान सम्मान की वृद्धि होगी।
  3. आप पोखराज रत्न ( Yellow Sapphire ) भी धारण कर सकते हैं।
  4. शुक्र आपके लिए अशुभ है और यदि शुक्र की दशा भी चल रही है तो निम्नलिखित मंत्र का प्रतिदिन जप करना श्रेष्ट रहेगा ॐ द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः। 
  5. कोई बड़ा निवेश करने से बचे और यदि करतें है तो सोच-समझकर ही करें।
  6. क्रोध पर नियंत्रण रखने से आपके भाग्य का उदय होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published.