mostbet

bittorrent

Где поесть в Калининграде

посуточно калининград

снять квартиру посуточно калининград

Kumbh or Aquarius Rashifal 2022 | कुम्भ राशिफल 2022 – Astroyantra

Kumbh or Aquarius Rashifal 2022 | कुम्भ राशिफल 2022 - AstroyantraKumbh or Aquarius Rashifal 2022 | कुम्भ राशिफल 2022 – Astroyantra. नया साल 2022 की अनंत शुभकामनाएं। आप के अंदर जो प्रतिभा विद्ययमान है वह इस वर्ष सर्वसामान्य के दिखाई देने वाला है अतः अपनी आतंरिक इच्छा शक्ति को सकारात्मक बनायें रखें सब कार्य अपने आप हो जायेगा। मैं जानता हूँ की आपके अंतर्मन में अनेक प्रश्न उठ रहे होंगे जैसे यह वर्ष मेरे और मेरे परिवार के लिए कैसा रहेगा ? क्या मेरी पदोन्नति होगी ? क्या इस साल प्रेम परिणय में परिणत होगा ? इत्यादि इत्यादि। आइए ग्रहों की स्थिति के आधार पर प्रश्नों के उत्तर जानने का प्रयास करते है।

कुम्भ राशिफल 2022 के लिए ग्रहों की स्थिति

साल 2022 में गुरु कुंभ राशि में होगा और 13 अप्रैल को मीन राशि में प्रवेश करेगा और पूरे वर्ष इसी राशि में रहेगा। गुरु आपकी की राशि से लग्न और धन स्थान में भ्रमण करेंगे अतः धन के मामले में मनोनुकूल परिणाम मिलेगा । शनि देव का गोचर मकर राशि में रहेगा लेकिन 29 अप्रैल को कुंभ राशि में जाएगा और 12 जुलाई को फिर से मकर राशि में आ जाएगा और पूरे साल इसी राशि में रहेगा। शनिदेव आपके व्यय स्थान में गोचर करेंगे ।

आइये जानते है की साल 2022 में कुम्भ राशि के जातकों का राशिफल कैसा होगा। वैदिक ज्योतिष पर आधारित भविष्यफल पढ़ने के बाद आप साल 2022 में होने वाली सभी प्रकार के घटना-दुर्घटना से पूर्व में ही परिचित हो जाएंगे और आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है की आप नए वर्ष की पूरी योजना बनाने में सफल रहेंगे।

उसी प्रकार अन्य ग्रह भी सभी राशियों में संचार करेगा और उसका प्रभाव अल्पकाल के लिए ही सही आपके ऊपर अवश्य पड़ेगा। मेरी कोशिश यही होगी आपके जीवन में आने वाले सभी पहलुओ पर यथा संभव प्रकाश डालें ताकि आपको भविष्य की योजना बनाने में मदद मिल सके। यह भविष्यवाणी चन्द्र राशि तथा वैदिक ज्योतिष के आधार पर किया गया है।

कुम्भ राशि | Aquarius Sign)

आइये जानते है नववर्ष 2022 में कुम्भ राशि के जातकों का राशिफल कैसा होगा। वैदिक ज्योतिष पर आधारित भविष्यफल पढ़ने के बाद आप साल 2022 में होने वाली सभी प्रकार के घटना-दुर्घटना से पूर्व में ही परिचित हो जाएंगे और आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है की आप नए वर्ष की पूरी योजना बनाने में सफल रहेंगे।

Kumbh or Aquarius Rashifal 2022 | कुम्भ राशिफल 2022 - Astroyantra

Kumbh Rashifal 2022 | कुम्भ राशिफल 2022

पारिवारिक जीवन | Family Life

राशि वा लग्न भाव का स्वामी शनि हानि स्थान में बैठा है। इस साल आप को स्वयं के गलती से बहुत बड़ा नुकसान हो सकता है अतः कोई भी कार्य करने से से पहले अच्छी तरह से परीक्षण कर लें। अपनी पुरानी योजनाओ को आप इस साल मूर्तरूप प्रदान कर सकते हैं। लग्न में गुरु बैठे हैं इस कारण इच्छापूर्ति के लिए जो भी कार्य करेंगे सफलता मिलेगी। इस वर्ष आप एक ऐसा कार्य करेंगे जो आपके जीवन के लिए मिल का पत्थर साबित होगा।
दाम्पत्य जीवन में रिलेशनशिप को लेकर कड़वाहट आ सकती है।जीवनसाथी के साथ विचारों की लड़ाई हो सकती है परन्तु ज्यादा परेशान होने की जरुरत नहीं है सब अपने आप ठीक हो जाएगा। परिवार के सदस्यों और सगे सम्बन्धियों के मध्य रिश्तो में कुछ कड़वाहट आएगी। इसका मुख्य कारण पैतृक सम्पति हो सकता है।
यदि संतान सुख की इच्छा रखते है तो आपको संतान सुख की प्राप्ति होगी। संतान का स्थान परिवर्तन और नौकरी दोनों का शुभ योग बना हुआ है। पिता का स्वास्थ्य ख़राब हो सकता है। अत्यधिक धन खर्च का होने की संभावना है। आपने जो पैसे संभाल कर रखे हैं वह खर्च होने वाला है। ।
जरूर पढ़े ! शनि गोचर 2022 का फल 

स्वास्थ्य (Health)

साल 2022 में स्वास्थ्य को लेकर आप परेशान रह सकते है इसका मुख्य कारण है गोचर में लग्न के स्वामी शनि का हॉस्पिटल स्थान में बैठना। आपको अस्पताल का चक्कर लग सकता है इसलिए सबसे पहले तो मन से मजबूत और प्रसन्न रहें सब ठीक रहेगा। इस अवधि में दांतों की या मुख से सम्बन्धित कोई बीमारी हो सकती है।
आँख का देखभाल अच्छी तरह से करे अन्यथा आँख की रौशनी जा सकती है। बाएं आँख में मोतियाबिंद की शिकायत हो सकती है। आप पानी, दूध और जूस का सेवन जरूररत के अनुसार से अवश्य करें। व्यायाम को अपनी दिनचर्या में शामिल कर लें अच्छा रहेगा। सर्दी खांसी तथा जोड़ों के दर्द से कुछ परेशानियां आ सकती है।परन्तु ज्यादा घबराने की बात नहीं है। अमावस्या या पूर्णिमा के दिन दांतों में दर्द की शिकायत हो सकती है।

धन सम्पत्ति | Wealth

धन सम्पत्ति के मामले में इस साल आपके मन के अनुसार फल मिलने वाला है क्योंकि धन तथा लाभ भाव का स्वामी गुरु लग्न में स्थित है। अपने साझेदार से लाभ मिलेगा फिर भी संभलकर रहें तो अच्छा रहेगा । वैसे आपको अचानक उधार पैसा लेने की जरूरत पड़ सकती है। मित्रों की सहायता से लाभ होने की संभावना है।आपको अपने पिता से धन का लाभ होगा साथ ही पिता से पैसा लेकर कोई व्यापार करने का योग भी बन रहा है।
मई माह से आपको पैतृक या विरासत में मिली सम्पत्ति का लाभ मिल सकता है। आप अपने कार्य को विस्तार देने के लिए बैंक से ऋण भी ले सकते है या पत्नी से पैसे उधार लें सकते हैं। अनियोजित कार्य एवं खर्च से बचें। आप के अपने भी धोखा दे सकते हैं। परन्तु मित्रों की मदद से लाभ होने की संभावना है।

नौकरी |Job/Profession

नौकरी की दृष्टि से यह साल आपको विशेष कुछ देने वाला है । आपकी मेहनत से परिवार की खुशियों लौट आएगी। यदि नौकरी कर रहे है तो तो पूरी निष्ठां के साथ कार्य करे किसी प्रकार के लापरवाही न करें। कार्यस्थल पर उच्च अधिकारीयों का सहयोग मिलेगा। नौकरी में ट्रांसफर भी हो सकता है। ( Transfer in service ) यदि नौकरी चेंज करना चाह रहे है तो आपको वह अवसर मिलने वाला है परन्तु सोच समझकर ही कोई निर्णय ले तो अच्छा रहेगा। एक नौकरी छोड़कर दूसरी नौकरी की तलाश न करे अन्यथा परेशानी का सामना करना पड़ेगा।When will I get service

वर्ष का अंतिम भाग धोड़ा अच्छा जायेगा। नौकरी कर रहे है उन्हें पदोन्नति के कुछ अवसर मिलेंगे। नौकरी से आपको मान-सम्मान भी मिलने वाला है। नौकरी में यात्रा का योग बन रहा है। यदि आप नौकरी में परिवर्तन करना चाहते है तो आप तैयार हो जाइए आपको अवश्य ही अच्छी सैलरी के साथ नई नौकरी मिलेगी।  पदोन्नति ( Know when you will get Promotion ) की संभावना प्रबल है। यदि विलम्ब हो रहा है तो परेशान न हो तरक्की अवश्य होगी। आपकी सैलरी भी बढेगी।

यदि मंगल की दशा चल रही है तो स्थानान्तरण  ( Know when you will get Transfer )और पदोन्नति दोनो साथ साथ  हो सकता है। यदि आप विदेश जाने की ईच्छा रखते है तो मार्च-अप्रैल-मई अनुकूल समय है।

व्यवसाय | Business

लग्नेश शनि व्यय भाव में बैठे है इसलिए व्यवसाय की दृष्टि से आपके लिए यह साल बहुत शुभ नहीं होगा। व्यवसाय के विस्तार के लिए आप पूरी तरह से कोशिश करेंगे परन्तु सफलता मिलने में देर लगेगी से मिलेगी। यदि हॉस्पिटल से सम्बंधित कोई कार्य कर रहें हैं तो वृद्धि होगी। हाँ यह भी न भूले की व्यय भाव में स्थित शनिदेव व्ययेश भी है अतः परेशानी तो होगी परन्तु घबराने की जरुरत नहीं है।

गुरु के लग्न में होने से व्यापार में नए साझेदार भी मिल सकते हैं और आपको इसका लाभ लेना चाहिए। आपको अपने व्यापार वृद्धि के लिए संतान, पत्नी या पिता का सहयोग लेना चाहिए। इस वर्ष कोई नए कार्य में भी निवेश कर सकते हैं। Business through Astrology

प्रेम तथा यौन संबंध | Love & Sexual Relationship

आपके प्रेम भाव पर शुभ ग्रह गुरु की दृष्टि है अत: प्रेम में मधुरता के साथ-साथ रोमांस का भी आनंद लेंगे। काम में व्यस्तता के कारण अपने प्यार को ज़्यादा समय नहीं देने के कारण आपसी मनमुटाव का सामना अवश्य करना पर सकता है अत: आप समय निकालकर जीवन का आनन्द लें।
आप अपने प्रेम का इज़हार करने में देर न करे देर में अंधकार दिखाई दे रहा है जो की ठीक नहीं है। अप्रैल के बाद प्रेम संबंध में कुछ खटास आ सकती है परन्तु धैर्य से काम ले सब ठीक हो जाएगा। जीवनसाथी के साथ रिश्तों में श्रद्धा और विश्वास बनाएं रखें। आलस्य के कारण आपको रिश्तों में दरार आ सकती है।

इस वर्ष यौन सुख का भरपूर आनन्द उठा सकते हैं। दूसरे के साथ या अप्राकृतिक यौन इच्छाओं में वृद्धि भी होगी किन्तु यह उचित नहीं होगा। आप सामाजिक तथा पारिवारिक प्रतिष्ठा को ध्यान में रखकर ही इच्छापूर्ति करें तो आपके लिए अच्छा रहेगा। अपनी ऊर्जा बनाएं रखें का सम्यक उपयोग करें अच्छा रहेगा। जानें ! राहु गोचर का आपके राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा 

Kumbh Rashifal 2022

क्या करें क्या न करें | What to Do or Not

  1. आपके राशि का स्वामी शनि है और आपकी दशा भी शनि की चल रही है तो प्रतिदिन पीपल के पौधे में जल देना शुभ रहेगा।
  2. कोई भी निर्णय जल्दबाजी में या किसी के कहने पर न लें
  3. अपने क्रोध पर काबू रखें और  वाद-विवाद से बचें।
  4. आपके राशि का स्वामी शनि है और आपकी दशा भी शनि की चल रही है तो प्रतिदिन पीपल के पौधे में जल देना शुभ रहेगा।
  5. सुन्दर कांड का पाठ करने जीवनसाथी तथा परिवार के सदस्यों के साथ सौहार्द का भाव बना रहेगा।
  6. हनुमान चालीसा का नियमित पाठ करने से नौकरी एवं व्यापार में वृद्धि होगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *