राहु गोचर 2023 का तुला राशि पर प्रभाव | Rahu Transit Effects on Libra

राहु गोचर 2023 का तुला राशि पर प्रभाव | Rahu Transit Effects on Libraराहु गोचर 2023 का तुला राशि पर प्रभाव | Rahu Transit Effects on Libra .वर्तमान समय में राहु 28 नवम्बर 2023 तक मेष राशि में भ्रमण करते रहेगा । राहु ग्रह की चाल वक्री होती है (जानें ! ग्रह क्यों होते हैं वक्री ?) इसी कारण राहु वृष से मेष में प्रवेश करेगा ।

आइये जानते है कि राहु का वृष से मेष राशि में परिवर्तन से तुला राशि वाले जातक के जीवन के विभिन्न क्षेत्रों यथा – धन, भाई-बंधू, माता-पिता, व्यवसाय,शिक्षा, परिवार, वैवाहिक जीवन इत्यादि क्या-क्या प्रभाव पड़ेगा।

राहु गोचर 2023 का तुला राशि पर प्रभाव | Rahu Transit Effects on Libra

मेष राशि में राहु गोचर का तुला राशि पर प्रभाव 

राहु मेष में गोचर किया है। यह गोचर तुला राशि वाले जातक के सप्तम भाव में होगा। किसी भी जातक की जन्मकुंडली में सप्तम स्थान विवाह, जानें ! कब होगी आपकी शादी ? पति/पत्नी तथा उसका सुख, साझेदारी में कार्य, यात्रा, पद, नानी, पिता से लाभ, कटि प्रदेश इत्यादि का भाव होता है।

सामान्य फल

राहु गोचर में सप्तम भाव में होगा इस कारण आपके दाम्पत्य जीवन में अप्रत्याशित परिवर्तन सम्भव है। आपके जीवन साथी से मतभेद तथा मनभेद हो सकता है। यदि ज्यादा दिन तक यह स्थिति चलते रहा तो एक दूसरे से तलाक (Divorce Yoga in horoscope) तक नौबत आ सकती है अतः धैर्य तथा बुद्धि से काम ले सब धीरे धीरे ठीक हो जाएगा।

जीवन साथी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है। जीवन साथी के साथ विशवास बनाये रखे, गैर शारीरिक सबंधो से बचें नही तो समाज तथा परिवार के मध्य आपकी बदनामी हो सकती है। यदि वाहन या मकान खरीदने की योजना बना रहे है तो आपकी इच्छा की पूर्ति होगी। यदि जन्मकुंडली में शनि की दशा या अन्तर्दशा चल रही है तो कोर्ट-कचहरी का चक्कर लग सकता है इससे बचने की कोशिश करे।

व्यवसाय

यदि आप व्यवसायी है तो निश्चित ही आपके कार्यो को गति मिलेगी। कार्य का विस्तार होगा। यदि बिजनेस में पार्टनरशिप चल रही हें तो मनमुटाव हो सकता है धैर्य और विचारो की स्पष्टता के बल पर व्यवसायिक सम्बन्ध बनाये रखने की पूरी कोशिश करें। यह कोई जरुरी नहीं की सब कुछ आपके अनुसार ही हो दूसरे के विचारो का भी सम्मान दे ज्यादा बहस न करें सब अपने आप ठीक हो जाएगा। know I will earn money from share market or not

प्रेम संबंध

इसी तरह यदि आप किसी से प्रेम कर रहे है तो प्रेम आपसे, विवाह किसी और से तथा विवाह आप से प्रेम किसी और से चलने का दौर आपकी जिंदगी में चलने वाला है अतः सतर्क रहे पूरी छानबीन करने के बाद ही कोई निर्णय लें। यदि आप अविवाहित है और विवाह की बात चल रही है तो धोड़ा सोच समझकर फैसला ले आपके साथ धोखा भी सकता है।  जानें ! लव मैरिज शादी होगी या नहीं ? 

स्वास्थ्य

अपने तथा अपने जीवन साथी के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखे क्योकि स्वास्थ्य खराब हो सकता है। खान-पान पर विशेष ध्यान दें। प्रतिदिन योग और प्राणायाम अवश्य करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *