Virgo Rashifal 2022 – कन्या राशिफल 2022 – Astroyantra

Virgo Rashifal 2022 - कन्या राशिफल 2022 - AstroyantraVirgo Rashifal 2022 – कन्या राशिफल 2022 – Astroyantra. आपका नववर्ष मंगलमय और शुभ हो। नए साल के लिए आप सभी सोच रहे होंगे कि यह वर्ष मेरे लिए कैसा होगा ? इस वर्ष मेरे द्वारा नियोजित कार्य पूरा होगा या नहीं इत्यादि ? मैं आपको अपने इस लेख के माध्यम से बताने का प्रयास कर रहा हूँ कि नववर्ष 2022 किस कार्य के लिए अच्छा रहेगा तो किसलिए अच्छा नहीं रहेगा या कौन सा कार्य करना चाहिए अथवा नहीं? मेरी कोशिश होगी कि मैं अपने ज्योतिषीय अनुभव के आधार पर आपके अंतर्मन में उठने वाले प्रश्नों का समाधान करूँ ।

कन्या राशि ( Virgo Sign ) टो,पा, पी, पू, ण, ठ,पे,पो

Virgo Rashifal 2022 | कुंडली में ग्रहों की स्थिति

आपके जन्म कुंडली में वर्ष के शुरुआत में गुरू ( Jupiter) कुम्भ राशि और षष्ठ भाव में तथा 13 अप्रैल को नवम भाव, मीन राशि में प्रवेश कर जाएंगे और पुरे वर्ष इसी राशि में रहेंगे। शनि मकर राशि में ( Saturn Transit in Capricorn Sign ) ही रहेंगें परन्तु 29 अप्रैल को कुम्भ में जायेंगे तथा पुनः 12 जुलाई को मकर में प्रवेश करेंगे और सम्पूर्ण वर्ष इसी राशि में रहेंगे जो आपका पंचम भाव है।

राहु वृष राशि में तथा केतु वृश्चिक राशि होगा परन्तु 17 मार्च को क्रमशः मेष और तुला में प्रवेश कर जाएगा । मंगल सम्पूर्ण वर्ष वृश्चिक राशि से मिथुन राशि के मध्य गोचर करेगा। इसी प्रकार अन्य ग्रह भी पुरे साल सभी राशियों में भ्रमण करते रहेगा और उसका प्रभाव आपके ऊपर किसी न किसी रूप में अवश्य पड़ेगा।

Virgo Rashifal 2022 - कन्या राशिफल 2022 - Astroyantra

Virgo Rashifal 2022 | पारिवारिक जीवन | Family Life

साल के प्रारम्भ में पारिवारिक जीवन में किंचित समस्याएं आने वाली है इसका मुख्य कारण है कि सप्तम भाव का स्वामी ग्रह गुरु गोचर में षष्ठ भाव में होगा अतः आपके पारिवारिक जीवन में परेशानी बनी रहेगी।यह स्थिति ज्यादा दिन तक नही रहेगा अप्रैल से गुरु के सप्तम भाव में गोचर होने से सभी समस्या स्वतः ही समाप्त हो जाएगी अतः घबराने की विशेष जरुरत नही है। अवश्य पढ़ें गुरु के कुम्भ राशि में गोचर का प्रभाव

रिश्तो में अटूट विश्वास बनाये रखे। धैर्य रखे अचानक कोई भी रिएक्शन न दें और न ही कोई फैसला लें सब कुछ अनुकूल होगा। क्रोध तथा अविश्वास के कारण ही पारिवारिक जीवन में क्लेश हो सकता है अतः क्रोध और अविश्वास को बीच में न आने दें रिश्तो को सभी के दृष्टि से समझने की कोशिश करे तभी कोई फैसला ले।
संतान पक्ष को लेकर चिंता बनी रहेगी। पिता के साथ विचारों की लड़ाई हो सकती है। अतः सावधान रहें और वाद-विवाद से यथा सम्भव बचें। माता (Mother) से संबंध बनाकर रखे। आप अपने अंतर्मन की बात माता के साथ शेयर भी कर सकते है।

धन-संपत्ति | Wealth 

धन-संपत्ति के मामले में यह वर्ष अनुकूल रहेगा । किसी भी तरह के निवेश (Investment) से पूर्व विशेषज्ञों से अवश्य ही सलाह अन्यथा नुकसान हो सकता है। शेयर का काम में विशेष लाभ नहीं होगा उस स्थान पर शनि गोचर में बैठें हैं।
खर्च बड़े ही सोच समझकर करें। अनियोजित खर्च हो सकते है अतः बचे। यदि कुंडली कोई अशुभ ग्रह की दशा चल रही हो तो अवश्य सावधानी बरते अशुभ ग्रह का ज्योतिषीय उपाय करके लाभ ले सकते है। जानें ! कुंडली में धन योग है या नहीं 

Virgo Rashifal 2022 | नौकरी | Job

इस साल दसवें (कर्म) तथा एकादश (लाभ) भाव पर शुभ ग्रह गुरु की दृष्टि होने के कारण नई नौकरी मिलने का योग बना हुआ है। यदि पहले से ही नौकरी में हैं तो आपका प्रमोशन भी हो सकता है। यदि कुंडली में बुधादित्य योग बना हुआ है और बुध उच्च होकर है तथा बुध की दशा भी चल रही है तो निश्चित ही विदेश यात्रा तथा प्रमोशन होगा। आप अपने कर्त्तव्य का पालन निष्ठापूर्वक करें मंजिल अपने आप मिल जाएगा ।  When You will get Transfer in service ?

व्यवसाय / Business

व्यवसाय की दृष्टिकोण से मिश्रित फल मिलने वाला है। अप्रैल से पहले कोई नया कार्य भी प्रारम्भ हो सकता है। कोई काम करें पूर्ण ईमानदारी तथा तन्मयता के साथ करें। अपने मामा के साथ मिलकर कोई कार्य न करें नुकसान और गृह क्लेश संभव है। आपको जो भी मिलना है अवश्य मिलेगा उसके लिए अपना प्रयास निरंतर बनाये रखें। Know Business yoga present in Your Horoscope or not.?  

Virgo Rashifal 2022 - कन्या राशिफल 2022 - Astroyantra

प्रेम-संबंध / Love

इस साल भी आपके पंचम भाव में शनि देव बैठे है इस कारण प्रेम सम्बन्ध में रोमांस का अभाव हो सकता है। यदि रिलेशनशिप में पवित्रता बनाएं रखतें है तो निश्चित ही आपका प्रेम विवाह के बंधन में परिवर्तित हो जायेगा। अगर आपका प्रेम दिखावेपन के लिए है तो निश्चित ही प्रेम सम्बन्ध में कड़वाहट शुरू होगा और ब्रेक भी सकता है। सेक्सुअल एक्टिविटी वा फिजिकल रिलेशनशिप से बच कर रहें क्योंकि यौन सुख के कारण सलाखों ( Jail) के अंदर जाने का भी योग बन रहा है ।

Health | स्वास्थ्य

इस साल स्वास्थ्य में उतार-चढाव बना रहेगा यदि शनि की दशा या अन्तर्दशा चल रही है तो निश्चित ही बीमार होंगे और आपकी परेशानी बढ़ेगी। पेट सम्बन्धी शिकायत हो सकती है। पारिवारिक रिश्तों में खटास के कारण होने वाले मानसिक तनाव  (Depression) से आपके स्वास्थ्य पर असर पड़ने वाला है। स्नायु सम्बन्धी परेशानी से इंकार नहीं कर सकते अतः सकारात्मक बनें रहें और स्वास्थ्य रहें।
कमर तथा जंघा में दर्द की शिकायत हो सकती है। योग तथा स्वस्थ्य आहार विहार के माधयम से इस परेशानी से बच सकते है। अपने खान-पान पर विशेष ध्यान  दे।

क्या करें क्या न करें (What to do or not)

  • कन्या राशि के जातक का मंगल ग्रह अशुभ है अतः नियमित रूप से हनुमान चालीसा पढ़ें।
  • किसी प्रकार के शारीरिक कष्ट के निवारण के लिए बजरंगबाण का पाठ करें या मंगलवार का व्रत करें।
  • इस राशि की कुंडली में सूर्य ग्रह अच्छा नहीं है और यदि आप नुकसान या मान-सम्मान में कमी महशुस कर रहे हैं तो नियमित रूप से सूर्य भगवान् को अर्घ्य देना शुरू कर दें या पिता को पैर छूकर आशीर्वाद लें।
  • सूर्य स्तुति का पाठ भी करना चाहिए ।

Leave a Comment

Your email address will not be published.