तुला राशि भाग्यफल 2024 | Libra Rashifal 2024 – Astroyantra

तुला राशि भाग्यफल 2024 | Libra Rashifal 2024 . नव वर्ष 2024 की हार्दिक शुभकामनाएं। ईश्वर आपको शुभ और मनोवांछित फल प्रदान करें। वर्ष 2024 आपके लिए कैसा रहेगा। क्या इस साल मेरी मनोकामनाएं पूर्ण होगी, मेरी नौकरी लगेगी, क्या मेरी प्रोन्नति ( Promotion) होगी, व्यवसाय में धन लाभ होगा, बच्चे की शादी होगी या नहीं इत्यादि इत्यादि।आप इस राशिफल से जान पायेंगें ।

तुला राशि |Libra Sign : रा, री, रू, रे, ता, ति, तु, ते

आइये जानते है नववर्ष 2024 में तुला राशि के जातको का राशिफल कैसा रहेगा । वर्ष के आरम्भ में गुरू मेष राशि में ( Jupiter Transit in Aries )  होंगे तथा 1 मई को वृषभ में प्रवेश करेंगे । शनि देव कुम्भ राशि में ( Saturn Transit in Aquarious Sign ) ही रहेंगें।

राहु मीन राशि में तथा कन्या राशि मे रहेगा। मंगल सम्पूर्ण वर्ष धनु राशि से कर्क राशि तक गोचर करेगा। इसी प्रकार अन्य ग्रह भी सम्पूर्ण वर्ष सभी राशियों में भ्रमण करते रहेगा और उसका प्रभाव आपके ऊपर किसी न किसी रूप में अवश्य पड़ेगा।

यदि आप लग्न कुंडली तथा चन्द्र कुंडली दोनों की राशियों के भविष्यफल को पढ़कर अपना कार्य योजना बनाते है तो सफल रहेगा। वैदिक ज्योतिष पर आधारित इस राशिफल को पढ़ने के उपरान्त आप वर्ष 2024 में होने वाली घटनाओं व दुर्घटनाओं से पूर्व में ही परिचित हो जाएंग और आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है की आप नव वर्ष की पूरी योजना बनाने में सफलता प्राप्त करेंगे।

तुला राशि भाग्यफल 2024 | व्यवसाय | Business

वर्ष 2024 में कार्यक्षेत्र में गुरु मिश्रित परिणाम मिलेंगे। यदि साझेदारी में काम कर रहे है तो अप्रैल तक सहकर्मियों का सहयोग आपके अनुसार मिलेगा उसके बाद कुछ दिक्कत आ सकती है अतः परिस्थितिजन्य कोई फैसला लें।

जुलाई से नवम्बर के बीच आपके अंदर कुछ नया करने का विचार आएगा और हो सकता है की आप जो योजना  बना रहें है उसमे सफल भी होंगें। व्यवसाय में कोई नया इन्वेस्मेंट कर सकते है परन्तु जल्दबाजी में कोई फैसला न लें दिसम्बर में तो भूलकर भी कोई नया काम न करें।

नौकरी | Service

जो जातक नौकरी कर रहे है उनके लिए यह वर्ष संघर्ष से भरा रहेगा.   आपके कार्यस्थल पर जुलाई से November तक   वक्री शनि की दृष्टि होगी जिसके कारण नौकरी में ट्रांसफर  सक्षम या नौकरी छोड़ने की  नौबत भी आ सकती है अतः नौकरी पूरी ईमानदारी के साथ करें   ।

यदि नौकरी खोज रहे हैं तो आपको नौकरी मिलेगी परन्तु हो सकता है घर से दूर जाना पड़े। हो सकता की अपने कम्पनी की किसी परियोजना को लेकर विदेश यात्रा भी करनी पड़े। इस वर्ष नौकरी में यात्रा का योग बन रहा है।

आपकी मधुर वाणी और चेहरे की मुस्कुराहट से आप अपने लक्ष्य भेदने में सफल हो पाएंगे। इस वर्ष सरकारी और प्राइवेट दोनों क्षेत्र में काम करने वालो के लिए कोई ना कोई दिक्कत आ सकती है. यदि मंगल की दशा चल रही है तो विशेष रूप से ध्यान देने की जरुरत है ।

तुला राशि भाग्यफल 2024 | आर्थिक जीवन | Economic status

इस वर्ष आपके धन भाव पर तृतीयेश और षष्ठेश गुरू की दृष्टि होगी अतः अथक परिश्रम से पैतृक धन का आगमन मिल सकता है । यदि आप लोन लेने के लिए सोच रहे है तो जुलाई से नवंबर के मध्य  लोन मिल सकता है। लोन लेकर कार्यक्षेत्र का विस्तार का योग बन रहा है। Loan Yoga in Birth Chart

वर्ष 2024 में आर्थिक लाभ बहुत मेहनत के बाद मिलेगा. भाई-बंधु का सहयोग  मिलेगा । अप्रैल के बाद  पैतृक संपत्ति को लेकर भाइयों में विवाद हो सकता है.   इस समय अनियोजित ख़र्च में अचानक वृद्धि हो सकती है। अतः कोई भी काम योजना बनाकर ही करें। जून-जुलाई महीना में विशेष रूप से सतर्क रहें आपका दिया हुआ पैसा कहीं फंस सकता है.

यदि आपकी कुन्डली में शनि षष्ट, अष्टम या दशम स्थान में बैठे हो और गुरु की दशा अन्तर्दशा चल रही है तो आप कोई नया मकान या वाहन की खरीद बिक्री करेंगे।

शिक्षा | Education

प्रतियोगी छात्रों को 2024 में विशेष मेहनत करने पड़ेंगे. पांचवे भाव में शनि के होने से आपको पढ़ाई में आलस आ सकता है। अतः यदि आप प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहें है तो भरपूर मेहनत करेंगे तब सफलता मिलेगी। सहपाठी का सहयोग सकारात्मक रहेगा तथा अध्यापक वर्ग भी आपका सहयोग करेंगे।यह वर्ष अध्ययन-अध्यापन के लिए अनुकूल है, अतः इसका अधिक से अधिक लाभ लेने का प्रयास करें।

जो छात्र उच्च शिक्षा हेतु विदेशी शिक्षण संस्थान में दाख़िला लेना चाहते हैं तो उनके लिए यह अच्छा अवसर होगा, अर्थात आप शिक्षा ग्रहण के लिए विदेश जा सकते हैं अतः अपना प्रयास तेज कर दीजिये।

तुला राशि भाग्यफल 2024| पारिवारिक जीवन | Family Life

इस वर्ष मार्च तक पारिवारिक जीवन में किसी विशेष मुद्दे को लेकर परेशानी आ सकती है किन्तु परिवार के बुजुर्गों के सूझ-बूझ एवं अनुभव से समस्या का समाधान हो सकता है । पुनः जुलाई से तथा अक्टूबर महीना में सम्पत्ति को लेकर पारिवारिक क्लेश हो सकता है।  शेष महीना बहुत अच्छा रहने वाला है। पिताजी का स्वास्थ्य कुछ खराब हो सकता है।

 परिवार के साथ धार्मिक यात्रा करने से से पारिवारिक समस्याएं दूर हो सकती है। इस वर्ष घर में कोई मांगलिक कार्य हो सकता है। घर में भाई-बहनों के ऊपर आप धन खर्च कर सकते हैं या भाई-बहनों से आपको आर्थिक मदद भी मिल सकती है।

स्वास्थ्य जीवन | Health

वर्ष 2024 में आपका स्वास्थय सामान्य से बेहतर रहेगा। अर्थात स्वास्थ्य को लेकर ज्यादा चिंता की आवश्यकता नही है परन्तु इसका मतलब यह नहीं की आप बिल्कुल लापरवाही बरते। जनवरी-फरवरी में काम को लेकर मन में घबराहट आएगी परन्तु आप अपने आत्मबल से इस परेशानी से बच जाएंगे।

मार्च-से मध्य मई में कुछ ज्यादा खान पान से शरीर में शिथिलता महशुश होगा आलस्यपन बढ़ेगा जिससे काम प्रभावित होगा इसलिए खाने पर विशेष ध्यान दें और नियमित योग करें। जून से जुलाई में पेट ख़राब हो सकता है। कमर या पैरों में दर्द से कोई परेशानी हो सकती है। बुखार से ग्रसित हो सकते हैं।

अगस्त से अक्टूबर के बीच पुरानी बिमारी हावी हो सकती है ऐसा होने पर तुरंत डॉक्टर की सलाह लें। नवंबर-दिसंबर में सर्दी का मौसम शुरू होगा अतः मौसमी बिमारी के शिकार हो सकते है परन्तु यह सब जल्द ठीक हो जाएगा।

प्रेम जीवन | Romance

प्रेम वा रोमांस के लिए वर्ष 2024 कुछ नया देने वाला है। पहले से चल रहे प्रेम संबंधों में किसी भी तरह की विशेष परेशानी नहीं आएगी। हाँ थोड़ा बहुत तो नोक-झोक चलते रहता है इस नोक-झोक को गंभीरता से न लें अन्यथा सतरंगी प्यार में काला रंग ही दिखाई देगा।

जो लोग अभी प्यार के बंधन में नहीं बंधे है उनकी जिंदगी में प्‍यार के रंग भर सकते हैं। इस नई प्रेम कहानी से आपके दिल की धड़कन तो बढ़ेगी ही साथ ही जिंदगी में खुशियां आ सकती हैं। मनोरंजन के लिए भी दोनों साथ में कहीं घूमने-फिरने जा सकते हैं।

लव यात्रा में अपनी बात स्पष्ट रूप से रखे ज्यादा चालाकी न दिखाए अन्यथा लव ब्रेक हो सकता है। अपनी मर्यादा में रहे जोर जबरदस्ती से शारीरिक सम्बन्ध न बनाएं क्योकि इस समय कई बार आपके दिमाग में यह बात आएगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *