राहु गोचर 2022 का कुम्भ राशि पर प्रभाव | Rahu Transit Effects on Aquarius

राहु गोचर 2022 का कुम्भ राशि पर प्रभाव | Rahu Transit Effects on Aquariusराहु गोचर 2022 का कुम्भ राशि पर प्रभाव | Rahu Transit Effects on Aquarius. वर्तमान समय में राहु 16 मार्च 2022 तक वृष राशि मे गोचर करेगा तथा 17 मार्च 2022 से लेकर 28 नवम्बर 2023 तक मेष राशि में भ्रमण करते रहेगा । राहु ग्रह की चाल वक्री होती है (जानें ! ग्रह क्यों होते हैं वक्री ?) इसी कारण राहु वृष से मेष में प्रवेश करेगा ।

आइये जानते है कि राहु का वृष से मेष राशि में परिवर्तन से कुम्भ राशि वाले जातक के जीवन के विभिन्न क्षेत्रों यथा – धन, भाई-बंधू, माता-पिता, व्यवसाय,शिक्षा, परिवार, वैवाहिक जीवन इत्यादि क्या-क्या प्रभाव पड़ेगा।

राहु बड़ी बड़ी योजना, दिवास्वप्न, धोखा, नया कार्य,बिमारी, समाज में नया विचार की स्थापना या थोपने जैसी घटना को अंजाम देने वाला कारक ग्रह है। यह व्यक्ति को अशुभ और शुभ दोनों फल प्रदान करने में सक्षम है। किन्तु यह सब जातक की जन्मकुंडली में राहु किस स्थान पर बैठा है तथा किस स्थिति में है उस पर निर्भर करता है।

केतु गोचर फल 2022

राहु गोचर 2022 का कुम्भ राशि पर प्रभाव 

सामान्य फल

जो व्यक्ति कुम्भ राशि के है उनके लिए राहु गोचर में तृतीय भाव में होगा तृतीय भाव भाई-बंधू, पराक्रम, स्थानपरिवर्तन Transfer in Service , लघु यात्रा इत्यादि का भाव है अतः राहु के गोचर से जातक के जातक के पराक्रम में वृद्धि होगी। कामकाज में साहस और हिम्मत मिलेगी। राहु के गोचर से भाग्य में वृद्धि होगी।

अपने दादा से इनाम मिलने की प्रबल सम्भावना है। आपकी जान पहचान भी प्रभावशाली लोगो के साथ होगी तथा आप उत्तरोत्तर उन्नति के शिखर पर पहुंचेंगे। इस समय यदि आप योगाभ्यास करते है तो भाग्य की वृद्धि होगी। जीवन साथी या परिजन की सेहत गड़बड़ा सकती है।

यदि विदेश जाने की योजना ( Abroad Travel and settlement ) पहले से बना रखा है तो इच्छा पूर्ण हो सकती है। दोस्तों के छल-कपट से बचे। यदि किसी से दुश्मनी है तो उस पर भरोसा न करे तथा वह यदि कोई पेय पदार्थ पिलाता है तो न पीये वह विष ( Poision)  का भी प्रयोग कर सकता है। इस दौरान आपका कोई मूल्यवान वस्तु गुम हो सकता है अतः इस बात का विशेष ध्यान रखे।

व्यवसाय

राहु के तीसरे भाव में आने से आपके अंदर एक नई ऊर्जा का संचरण होगा और आपकी इच्छा शक्ति मजबूत होगी । जीवन में आने वाली चुनौतियों का सामना करने के लिए आप मानसिक रूप से तैयार रहेंगे। लघु यात्रा ( Short Journey)  बढ़ जाएगा। आपको अपने घर से दूर रहना पड़ सकता है। आय के साधनों में बढ़ोतरी होगी। भविष्य की योजना बनाने तथा उसे सुधारने में ज्यादा समय लगेगा किन्तु योजना का क्रियान्वयन उस गति से नहीं होगा जिस गति से आपने योजना बनाई है। प्रोपर्टी को लेकर कोंई अड़चन या समस्या है तो वह दूर होगी।

शिक्षा

यदि आप छात्र है तो बार बार कसम खाएंगे की अब अपना समय बर्बाद नहीं करूँगा परन्तु बार-बार आप इस गलती दुहराते ही रहेंगे इस कारण आपकी पढाई भी बाधित हो सकती है। आप ख्याली पुलाव बनाने में ज्यादा वक्त बर्बाद करेंगे।

1 thought on “राहु गोचर 2022 का कुम्भ राशि पर प्रभाव | Rahu Transit Effects on Aquarius”

  1. Sikandar Khatri

    Hi Sir,

    I am one muslim man but i have janam kundly. base on that my rashi is kumbh. currently i am facing problem in my love relationship since 20 days. i want to know when my love relation will fine again.

Leave a Comment

Your email address will not be published.