राहु गोचर 2022 का कर्क राशि पर प्रभाव | Rahu Transit Effects on Cancer

राहु गोचर 2022 का कर्क राशि पर प्रभाव | Rahu Transit Effects on Cancerराहु गोचर 2021 का कर्क राशि पर प्रभाव | Rahu Transit Effects on Cancer . वर्तमान समय में राहु 16 मार्च 2022 तक वृष राशि मे गोचर करेगा तथा 17 मार्च 2022 से लेकर 28 नवम्बर 2023 तक मेष राशि में भ्रमण करते रहेगा । राहु ग्रह की चाल वक्री होती है (जानें ! ग्रह क्यों होते हैं वक्री ?) इसी कारण राहु वृष से मेष में प्रवेश करेगा ।

आइये जानते है कि राहु का वृष से मेष राशि में परिवर्तन से कर्क राशि वाले जातक के जीवन के विभिन्न क्षेत्रों यथा – धन, भाई-बंधू, माता-पिता, व्यवसाय,शिक्षा, परिवार, वैवाहिक जीवन इत्यादि क्या-क्या प्रभाव पड़ेगा।

राहु गोचर 2022 का कर्क राशि पर प्रभाव 

सामान्य फल

इस साल काम में व्यस्तता के कारण पारिवारिक जीवन में तनाव हो सकता है। इसलिए  कामकाज और पारिवारिक जीवन में अवश्य ही संतुलन बनाए रखने प्रयास करें । अपने परिवार की जिम्मेदारीको महसूस करते हुए कोई फैसला लेना ही उचित रहेगा। संतान पक्ष को लेकर किंचित चिंता बनीं रहेगी। माता का स्वास्थ्य खराब हो सकता है। भाई-बहन के रिश्ते में मनमुटाव हो सकता है।

व्यवसाय

गोचर में राहु आपके दशम भाव में स्थित होगा। चूंकि यह भाव आपके कर्म और प्रोफेशन का भाव है अतः राहु के गोचर से आपको अपने कैरियर के प्रति सावधान होने की जरुरत है। अपने कार्य के प्रति कोताही न बरतें बल्कि पूर्ण समर्पण का भाव रखे अन्यथा इसका खामियाजा भुगतना होगा। मेरे अनुसार यदि आप उन्नति की उच्च शिखर पर पहुँचना चाहते हैं तो भविष्य की योजना न बनाकर आपको वर्तमान की योजनाओं पर ध्यान केंद्रित करना  चाहिए।

राहु के इस स्थान पर गोचर होने से कार्य के प्रति स्थिरता का अभाव रहेगा जो आपके उन्नति में बाधक होगा। इस समय आप अनेक प्रकार के कार्य करने के लिए तैयार रहेंगे परन्तु कोई भी कार्य पूर्ण होने में सन्देह रहेगा।

मकान एवं वाहन योग

जब तक राहु इस भाव मे है इस दौरान प्रोपर्टी खरीदने या मकान के रिनोवेशन के लिए आप को ऋण लेना पर सकता है। इस समय आप कोई न कोई प्रोपर्टी खरीदने के लिए इधर उधर भटकते रहेंगे अंततः आपको सफलता मिलेगी ही। आप अपनी पुरानी गाड़ी को बेचकर कोई नया वाहन खरीद सकते हैं।  यदि आपकी जन्मकुंडली में राहु ग्रह का सम्बंध किसी भी तरह से मंगल से हो रहा है तो आप किसी गलत तरीके से भी पैसा कमाने की कोशिश करेंगे।

6 thoughts on “राहु गोचर 2022 का कर्क राशि पर प्रभाव | Rahu Transit Effects on Cancer”

  1. harit vyas (male)
    28/09/1978
    born.time 14:45
    (2:45pm)
    born place JAMNAGAR, Gujarat,india

    kiya aap bata sakte ho mera gaj kesri yog kab labh mile ga?

    my wife
    sonal
    03/01/1979
    born time
    14:20
    (2:20 pm)
    born place khambhalia, Gujarat, india
    ( shes one time divorced)

    humari marrige life thik.nahi he

  2. अभय कुमार मिश्र

    सर मेरी राशि पर राहू और केतू केू बदलने से क्या प्रभाव पड़ेगा
    जन्मतिथि-17.12.1970
    समय : 6: 25 संध्या
    जन्म स्थान-कोडरमा

Leave a Comment

Your email address will not be published.