राहु गोचर 2023 का कन्या राशि पर प्रभाव | Rahu Transit Effects on Virgo

राहु गोचर 2023 का कन्या राशि पर प्रभाव | Rahu Transit Effects on Virgoराहु गोचर 2023 का कन्या राशि पर प्रभाव | Rahu Transit Effects on Virgo. वर्तमान समय में राहु 28 नवम्बर 2023 तक मेष राशि में भ्रमण करते रहेगा । राहु ग्रह की चाल वक्री होती है (जानें ! ग्रह क्यों होते हैं वक्री ?) इसी कारण राहु वृष से मेष में प्रवेश करेगा । आइये जानते है कि राहु का वृष से मेष राशि में परिवर्तन से कन्या राशि वाले जातक के जीवन के विभिन्न क्षेत्रों यथा – धन, भाई-बंधू, माता-पिता, व्यवसाय,शिक्षा, परिवार, वैवाहिक जीवन इत्यादि क्या-क्या प्रभाव पड़ेगा।

राहु गोचर 2023 का कन्या राशि पर प्रभाव | Rahu Transit Effects on Virgo

राहु गोचर 2023 का कन्या राशि पर प्रभाव

इस समय राहु गोचर मेष राशि में है और कन्या राशि वाले जातक के लिए अष्टम भाव में भ्रमण कर रहा है। किसी भी जातक की जन्मकुंडली में अष्टम स्थान अवरोध, गहरी चिंतन तथा मृत्यु का भाव है। राहु गोचर से अनियोजित व्यय कराने में समर्थ होगा अतः कोई भी कार्य योजना बनाकर ही करें। इस स्थान में राहु आपको आध्यात्मिक और तंत्र-मंत्र, जादूटोना जैसी विद्या के प्रति लगाव उत्पन्न करा सकता है।

सामान्य फल

यदि आप पारिवारिक समस्याओ से गुजर रहे है और मन, बुद्धि से कमजोर हैं तो निश्चित ही आप मुक्ति का मार्ग तलाश करने का प्रयास करेंगे जो कि भविष्य के लिए अच्छा नहीं। अतः आप सर्वप्रथम सकारात्मक विचार को विकसित करे तथा नकारात्मक विचारो को दूर भगाने का संकल्प ले।  उपर्युक्त समस्या से छुटकारा पाने तथा जीवन यात्रा को सही दिशा प्रदान करने में एक मात्र सहायक सकारात्मक सोच होगा अन्यथा आप ऐसे भवर जाल में फसेंगे की उससे बाहर निकलना मुश्किल होगा। आप कोई गलत कदम उठाने पर भी मजबूर हो जाएंगे।

राहु के प्रभाव से अनियोजित खर्च में वृद्धि हो सकती है। कार्य में रुकावट आएगी। लाभ की दृष्टि से अचानक किसी प्रॉपर्टी में आप पैसा लगाएंगे या पुराने प्रॉपर्टी की बिक्री भी कर सकते है। अचानक किसी प्रकार का फैसला लेना नुकसान दे सकता है।

व्यवसाय

व्यावसायिक दृष्टिकोण से आप अवैध तथा प्रतिबंधित वस्तुओं खासकर केमिकल, दवा, नशीला पदार्थ, नकली बिल इत्यादि से जुड़े कार्यों से आपका सम्बन्ध बनेगा परन्तु यह सम्बन्ध शुरुआत में तो फायदेमंद होगा। आपको ऐसा लगेगा की अब हमारी सभी इच्छाएं पूरी हो जाएगी परन्तु यह सब क्षणिक होगा, इसमें स्थायित्व नहीं होगा अतः मेरे अनुसार आपको गलत कार्यो से दूरी बनाए रखने में ही बुद्धिमानी है। आपका झुकाव रहस्यपूर्ण गतिविधियों की ओर बढ़ेगा। केतु गोचर फल 2023

वह जातक जो वर्षो से किसी खोज (Research work) में लगा हुआ है उसे उसमे सफलता मिल सकती है। इस समय आपके अंदर कुछ नया करने का जूनून बना रहेगा। नए कार्य के लिए कोई न कोई योजना बनाएंगे तथा क्रियान्वयन भी करेंगे अंततः इसमें सफलता भी मिलेगी।

स्वास्थ्य

आप किसी गंभीर बीमारी या दुर्घटना के शिकार हो सकते हैं खासकर सीने में दर्द, TB, इन्फेक्शन ( Infection) जैसी बिमारी से आप प्रभावित हो सकते है अतः आप स्वच्छता का विशेष ध्यान रखे। शुद्ध पानी का इस्तेमाल करे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *