Shani Sadhe Sati Dhanu Rashi 2020 | Astroyantra

Shani Sadhe Sati Dhanu Rashi 2020 | Astroyantra धनु राशि पर साढे साती का प्रभाव 2020 शनि के राशि परिवर्तन के साथ ही वृश्चिक राशि के जातकों की साढ़े साती ख़त्म हो जायेगी तथा धनु जातकों के लिए साढ़े साती का अंतिम चरण शुरू हो जायेगा । इसके अतिरिक्त धनु जातकों के लिए साढ़े साती का दूसरा चरण प्रारंभ हो जायेगा है साथ ही कुम्भ राशि का शनि की साढ़ेसाती शुरू हो जाएगी। शनि की साढ़ेसाती की अवधि में आपके जीवन पर शनि का प्रभाव कैसा रहेगा आइये जानते है।

कहा जाता है की उतरती साढ़ेसाती फायदेमंद होता है परन्तु यह भी निर्भर करता है की उस राशि के साथ शनिदेव का कैसा सम्बन्ध है। धनु राशि का स्वामी गुरु है और गुरु के साथ शनि के साथ कोई बढ़िया सम्बन्ध नहीं है इस कारण उतरती साढ़े साती आपके लिए बहुत लाभ दायक नहीं होगा।

आर्थिक स्थिति | Wealth

इस समय शनि की दृष्टि आपके चतुर्थ ( कुटुंब ) अष्टम ( मृत्यु ) तथा एकादश ( लाभ ) भाव पर होगी। अनावश्यक कार्यो में  खर्च होगा जिसके कारण धन का संग्रह करना आपके लिए कठिन हो जायेगा। बहुत कठिनाई से धन लाभ की सम्भावना है। इस राशि के लिए धन स्थान में मकर राशि है और उस पर शनि का गोचर भी हो रहा है। अतः धन के मामले में थोड़ी परेशानी हो सकती है।

आपकी जन्मकुंडली में चन्द्र राशि से दूसरे भाव में शनि का गोचर है, इसलिए आपको धन के मामलों में विशेष सावधानी रखने की आवश्यकता है। धन आगमन का भी योग है अतः धन तो आएगा परन्तु व्यय भी उसी के अनुसार होगा। धन के मामले में किसी प्रकार की कोई जल्दबाज़ी न करे ऐसा करने से आपका नुकसान हो सकता है।

घर-परिवार पर साढ़ेसाती का प्रभाव | Family Effects  

आपके परिवार में कोई शुभ कार्य हो सकता है।  पारिवारिक मामलों में भी ऐहतियात बरतना ज़रूरी है। प्रियजनों से  मधुर सम्बन्ध बनाये रखे और विवादों से बिलकुल दूर रहे । घर में माता – पिता के साथ विचारो की भिन्नता के कारण एक दूसरे से दूर भी हो सकते है। मित्रों की संख्या में वृद्धि संभव है। आपके मित्र अवसरवादी हो सकते है। आप गलत संगति में भी जा सकते है।  घर मकान खरीद सकते है।

शनि की दृष्टि आपके कुटुंब, मृत्यु तथा लाभ भाव पर होने से दाम्पत्य जीवन में परेशानी आ सकती है। छोटी छोटी बात को लेकर नोक झोक आरम्भ हो जाएगा और आप लोगो में बातचीत बंद हो जायेगी अर्थात घर में शीत युद्ध जैसा माहौल बन सकता है। कृपया एक दूसरे को समझने की कोशिश करे।  दोनों एक दूसरे की भावना  का ध्यान रखते  है तो समस्याएं अपने आप समाप्त हो जायेगी।

Shani Sadhe Sati Dhanu Rashi 2020 | Astroyantra

व्यवसाय | Business

आपके राशि के लिए साढ़ेसाती अंतिम दौर में चल रहा है अतः आप जितना संभलकर रहे अच्छा रहेगा क्योंकि जाते जाते कही आपका नुकसान न कर दे। इसलिए सोच- समझकर ही कोई निर्णय ले। किसी भी क्षेत्र में निवेश से पूर्व अनुभवी लोगों की सलाह अवश्य ले। व्यापार के लिए यदि दूर की यात्रा कर रहे है तो लाभ मिलेगा।

धनु राशि के लिए सामान्य फल | General Prediction 

2020  से  आपके लिए शनि साढ़े साती का एकदम अंतिम दौर चलेगा उस समय शनि जाते जाते कुछ अच्छा कर के जायेगा परन्तु  ऐसा तभी संभव होगा जब आप धैर्य पूर्वक कार्य करते रहेंगे। वास्तव में साढ़े साती जाते-जाते आपमें एक ऐसा जोश,साहस तथा विशवास का संचार करके जाएगा। आप अपने पुराने कष्टों को भूलकर नित नए कार्यों में सफलता प्राप्त करेंगे। इसलिए यह समय बीते हुए असफलताओं को स्मरण करने का नहीं है बल्कि नए अवसरों से लाभ उठाने का है

शनि की साढ़े साती के मध्य भाग में भौतिक सुख – सुविधाओं में वृद्धि होगी। वाहन इत्यादि खरीदने का प्रबल योग बनेगा। इस बीच आपकी रूचि  भक्ति तथा आध्यात्म में भी बढ़ेगी। आप अपनी खोयी हुई पद-प्रतिष्ठा और मान- सम्मान पुनः प्राप्त करेंगे। यदि स्वास्थ्य सम्बन्धी कोई परेशानी चल रही थी या चल रही है तो जल्दी ही सुधार हो जाएगा।

Shani Sadhe Sati Dhanu Rashi 2020 | Astroyantra

उपाय | Remedies 

शनि के कोप से बचने हेतु आप हनुमान जी की आराधाना करे

यदि स्वास्थ्य खराब चल रहा है तो बजरंग बाण का नियमित पाठ करें।

साढ़े साते से मुक्ति हेतु शनिवार को बंदरों को केला व चना खिलाने से शुभ फल की प्राप्ति होगी।

शनि स्तोत्र से करे अपनी परेशानियों का हल



Contact for Astro Services

3 thoughts on “Shani Sadhe Sati Dhanu Rashi 2020 | Astroyantra”

  1. Hello admin, i’ve been reading your articles for some time and
    I really like coming back here. I can see that you probably don’t
    make money on your page. I know one awesome method of earning money, I think you will
    like it. Search google for: dracko’s tricks

  2. NIRANJAN JOSHI

    DEAR SIR,
    MERI RASHI VRISHCHIK HAI. LEKIN PANOTI KONSI Dt. SE SURU HOGAI AUR KONSI Dt. SE PURNA HOGI.

Leave a Comment

Your email address will not be published.