शनि गोचर 2020 का वृष राशि पर प्रभाव | Saturn Transit Effects on Taurus

शनि का मकर में गोचर का वृष राशि पर प्रभाव | Saturn Transit Capricorn and Effects Aries शनि मकर राशि में प्रवेश किया है उनके इस राशि में आने से वृष राशि के जातक के ऊपर कुछ न कुछ प्रभाव अवश्य पडेगा। वृष राशि तथा लग्न वालो के कुंडली में शनि का गोचर नवम भाव में हो रहा है। शनि आपके भाग्य स्थान में बैठकर लाभ, परिश्रम तथा रोग स्थान को देख रहा है अतः स्पष्ट है की कठिन मेहनत से ही लाभ मिलने की सम्भावना है। अपने भाग्य वृद्धि के लिए आपको कठोर परिश्रम करना ही पड़ेगा।

सामान्य फल | General Result

शनि का यह गोचर आपके लिए अनुकूल ही रहेगा। वृष लग्न तथा राशि वालो के लिए शनि कर्म तथा भगय स्थान का स्वामी होकर गोचर में भाग्य स्थान में ही परिभ्रमण कर रहा है विद्यार्थियों (Students) के लिए प्रतियोगिता में सफलता पाने का सुवसर है प्रतियोगी बने सफलता मिलेगी ( Be Competitive and get success ) । शत्रुओ से बचे उसे हावी न होने दें। शनि की स्थिति और दृष्टि के कारण आपके अंदर गुस्सा और जिद्दीपन बढेगा। प्राचीन शास्त्रों में आपकी रूचि बढ़ेगी। आपको अपने लोगो से लड़ाई-झगड़ा एवं विवाद का योग बन रहा है इसलिए यथा सम्भव इससे बचने का प्रयास करे। आपके करीबी मित्र भी मानसिक कष्ट दे सकते है।

पारिवारिक जीवन

अपने पिता  ( Father ) से मनमुटाव होगा आपके कारण आपके पिताजी परेशान हो सकते है। पिताजी का स्वास्थ्य भी ख़राब हो सकता है और उनके स्वास्थ्य को लेकर आप मानसिक रूप से परेशान होंगे। शत्रु से परेशानी बढ़ सकती हैं।  कोर्ट कचहरी का कोई मामला चल रहा है तो उसमे विलम्ब होगा या  असफलता मिलेगी। आपको किसी से अपमानित भी होना पड़ सकता है। घर में किसी बड़े-बुजुर्ग या पिता का शोक सम्भावित है।

स्वास्थ्य

शनि की दृष्टि रोग भाव पर होने के कारण आपको कोई असाध्य बिमारी से परेशान हो सकते हैं। स्वास्थ खराब हो सकता है अतः तुरंत ध्यान दे आलस्य न करे। जोड़ो में दर्द की शिकायत हो सकती है। खासकर घुटनो का दर्द ज्यादा परेशान कर सकता है। लिवर में कोई दिक्कत हो सकती है इसके कारण जौडिस की बिमारी हो सकती है।

व्यवसाय एवम आर्थिक क्षेत्र

कार्यक्षेत्र के लिए अनुकूल समय है यदि नौकरी ( Job )  की तलाश कर रहे है तो निश्चित ही नौकरी मिलेगी परन्तु विलम्ब हो सकता है। यदि नौकरी में परिवर्तन चाह रहे है तो भी अनुकूल समय है आपको इस समय का लाभ उठाना चाहिए। शनि अधिष्ठित राशि का स्वामी गुरु तथा भाग्येश गुरु गोचर में अपने से कर्म स्थान में भ्रमण कर रहा है जो आपके कार्य तथा व्यापार को वृद्धि करेगा।

आर्थिक तथा व्यापार में लाभ मिलेगा। आप अपने आप को पहले  से बेहतर महशुस करेंगे।व्यवसाय के लिए लोन लेने पड़ सकते है। किन्तु शनि के तृतीय वा पराक्रम भाव पर दृष्टि के कारण आपके पराक्रम में कमी आएगी जिसका प्रभाव आपके व्यापार पर सकता है।

यदि सरकार के अधीन कार्य कर रहे है तो सतर्क रहे आपके ऊपर पैनल्टी  । धन लाभ की दृष्टि से किये गए यात्रा में नुकसान हो सकता है।  आप योजना तो बहुत बनाएंगे परन्तु सभी योजनाए लाभ देने वाला नहीं होगा।  जिसके कारण दुःख और अप्रसन्नता बढ़ेगी। कार्यस्थल पर आपके साथ काम करने वाले कर्मचारी धोखा दे सकता है जिससे मानसिक कष्ट होगा।

ध्यातव्य बातें

वास्तव में यह समय अत्यंत सावधानी का है। सकारात्मक सोच पर ध्यान दें। इस समय सबकुछ आपके अनुकूल होगा।  जो लोग धार्मिक कार्यों से जुड़े हुए हैं उन्हें अवश्य ही लाभ  मिलेगा।  भाग्य की वृद्धि धीरे धीरे संभावित है इसके लिए धैर्य धारण करना सबसे बढ़िया उपाय है

2 thoughts on “शनि गोचर 2020 का वृष राशि पर प्रभाव | Saturn Transit Effects on Taurus”

  1. मैरी राशि वृष हैं सब ठीक हैं मैरी राशि मैं

  2. Vivek bhargav

    Sir mera naam vivek bhargav hai or mein bahut pareshan hu pta nhi mera kabhi sahi time aayega bhi ki nhi abhi 22 jan.2020 ko mere hath se ek evident ho gya jis se ek mahila ki mout ho gai
    Sir please mere baare mein kuchh btao

Leave a Comment

Your email address will not be published.