राहु गोचर 2022 का वृष राशि पर प्रभाव | Rahu Transit Effects on Taurus

राहु गोचर 2022 का वृष राशि पर प्रभाव | Rahu Transit Effects on Taurus राहु गोचर 2022 का वृष राशि पर प्रभाव | Rahu Transit effects on Taurus . वैदिक ज्योतिष ( Astrology)  में राहु-केतु क्रूर तथा छाया ग्रह ( Shadow Planets)  के रूप में स्थित है। राहु व्यक्ति के मन तथा बुद्धि को भ्रमित कर देता है। इसके के प्रभाव से व्यक्ति के जीवन में रहस्यमयी और अप्रत्याशित परिवर्तन होता है।

राहु जातक के जीवन में शुभाशुभ दोनों घटना को अंजाम देने में समर्थ होता है। किन्तु यह सब जातक की जन्मकुंडली में राहु की उच्च, नीच, केंद्र, त्रिकोण इत्यादि की स्थिति पर निर्भर करता है। राहु ग्रह नया कार्य, दिवास्वप्न, धोखा, बड़ी बड़ी योजना, समाज में नया विचार की स्थापना करने या थोपने जैसी घटना को अंजाम देने में समर्थ है।

वर्तमान समय में राहु 16 मार्च 2022 तक वृष राशि मे गोचर करेगा तथा 17 मार्च 2022 से लेकर 28 नवम्बर 2023 तक मेष राशि में भ्रमण करते रहेगा । राहु ग्रह की चाल वक्री होती है (जानें ! ग्रह क्यों होते हैं वक्री ?) इसी कारण राहु वृष से मेष में प्रवेश करेगा । आइये जानते है कि राहु का वृष से मेष राशि में परिवर्तन से वृष राशि वाले जातक के जीवन के विभिन्न क्षेत्रों यथा – धन, भाई-बंधू, माता-पिता, व्यवसाय,शिक्षा, परिवार, वैवाहिक जीवन इत्यादि क्या-क्या प्रभाव पड़ेगा।

राहु गोचर 2022 का वृष राशि पर प्रभाव | Rahu Transit Effects on Taurus

राहु गोचर 2022 का वृष राशि पर प्रभाव

सामान्य फल

राहु का संचरण आपके बारहवे (Twelfth) अर्थात व्यय भाव ( House of Loss) में हुआ है। यह भाव हानि, खर्च, बंधन, विदेश-परदेश यात्रा, जुर्म, कानून, अस्पताल, भोग विलास, शय्या सुख इत्यादि को दर्शाता है अतः राहु के गोचर से आपका अनियोजित खर्च बढ़ जाएगा। दिखावे के लिए खर्च करने में आपको गर्व महशुस होगा। प्रारम्भ के दो महीना में पैसो को लेकर कोई परेशानी आ सकती है यदि व्यापारी है तो तुरंत किसी पर भरोसा न करे। पेमेंट लेने में आलस्य न बरते।

व्यवसाय

मिथुन राशि वालो के लिए राहू कुछ ज्यादा ही समस्या उत्पन्न कर सकता है। यदि आप कोई गैरक़ानूनी ढंग से व्यवसाय कर रहे है तो सतर्क हो जाने अन्यथा जेल की काल कोठरी में कुछ दिन जीवन गुजारना पड सकता है। यदि कोई प्रॉपर्टी का विवाद चल रहा है तो केश मुकदमे के पचड़े में पर सकते है। आपको कानूनी कार्यवाही या अन्य अप्रत्यासित समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

कोई भी नया कार्य शुरू करने से पहले अच्छी तरह से तहकीकात कर ले अन्यथा नुकसान हो सकता है। कार्यवश लंबी दूरी अथवा विदेश की यात्रा ( Foreign Travel) करनी पड़ सकती है। विरोधी से सावधान रहे आपकी निंदा करने से चूकेंगे नहीं। गैर शारीरिक सबंध नहीं बनांये आप को बलेकमेल किया जा सकता है।

यदि आप रिश्वत लेने वाले पद पर कार्यरत है तो संभल जाए आप पकड़े जा सकते है।आपके ऊपर झूठे आरोप लग सकते हैं। नौकरी से पदच्युत हो सकते है कोर्ट कचहरी का चक्कर लगाना पर सकता है। कोई बहुत बड़ी जिम्मेदारी लेने से बचे।

शिक्षा

यदि आप छात्र है तथा आपकी जन्मकुंडली में राहु या केतु ग्रह की दशा अन्तर्दशा चल रही है और आप विदेश जाना चाह रहे है तो सफलता मिल सकती है।

स्वास्थ्य

स्वास्थ्य को लेकर भी कोई परेशानी हो सकती है सीने में दर्द की शिकायत हो सकती है। आपको हॉस्पिटल का चक्कर लग सकता है। बिमारी के कारण खर्च बढ़ सकता है। पत्नी का भी स्वास्थ्य ख़राब हो सकता है।

1 thought on “राहु गोचर 2022 का वृष राशि पर प्रभाव | Rahu Transit Effects on Taurus”

  1. virender singh

    Sir mera naam – virender singh.
    D/ob=12/09/79
    Time 12:01pm
    Palace=jhajjar(haryana)
    Dir time bhaut bura chal reha hai pleace help. Me.

Leave a Comment

Your email address will not be published.