राहु गोचर 2023 का तुला राशि पर प्रभाव | Rahu Transit Effects on Libra

राहु गोचर 2023 का मीन राशि पर प्रभाव | Rahu Transit Effects on Pisces

राहु गोचर 2023 का मीन राशि पर प्रभाव | Rahu Transit Effects on Piscesराहु गोचर 2023 का मीन राशि पर प्रभाव | Rahu Transit Effects on Pisces.  राहु 17 मार्च 2022 से लेकर 28 नवम्बर 2023 तक मेष राशि में भ्रमण करते रहेगा । राहु ग्रह की चाल वक्री होती है (जानें ! ग्रह क्यों होते हैं वक्री ?) इसी कारण राहु वृष से मेष में प्रवेश करेगा ।

राहु ग्रह दिवास्वप्न, धोखा, नया कार्य, बड़ी बड़ी योजना, बिमारी, समाज में नए विचारों की स्थापना या थोपने जैसी घटना को अंजाम देने वाला ग्रह है। यह जातक को अशुभ और शुभ दोनों परिणाम देने में सक्षम है। किन्तु यह सब जातक की जन्मकुंडली में राहु की स्थिति पर निर्भर करेगा।

आइये जानते है कि राहु का वृष से मेष राशि में परिवर्तन से कुम्भ राशि वाले जातक के जीवन के विभिन्न क्षेत्रों यथा – धन, भाई-बंधू, माता-पिता, व्यवसाय,शिक्षा, परिवार, वैवाहिक जीवन इत्यादि क्या-क्या प्रभाव पड़ेगा।

राहु गोचर 2023 का मीन राशि पर प्रभाव 

सामान्य फल

यदि अशुभ ग्रह की दशा चल रही है तथा राहु के साथ गोचर में अशुभ ग्रह हो या जन्मकुंडली में अशुभ ग्रह से सम्बन्ध बन रहा हो तो कोई न कोई पारिवारिक व्याघात सहन करना पड़ सकता हैं। इस स्थान का राहु का गोचर धन और परिवार के लिए बहुत अनुकूल नहीं होगा। आप किसी को धोखा दे सकते है या किसी के धोखे का शिकार हो सकते है।

आर्थिक स्थिति

जो जातक मीन राशि के है उनके लिए राहु ग्रह का संचार दूसरे भाव में होगा इस कारण से आपको आर्थिक मामलों में कुछ न कुछ बढ़ोतरी होगी। आप अपने घर से दूर जाकर धन कमाने का मौका मिल सकता है। आर्थिक दृष्टि से परेशानी आ सकती है जिसका मुख्य कारण हो सकता है आय से अधिक व्यय। यदि छात्र कही एडमिशन लेना चाहते है तो उनको इसके लिए पैसा देना पर सकता है।

राहु गोचर 2023 का मीन राशि पर प्रभाव | Rahu Transit Effects on Taurus

अपने मस्ती के लिए किसी से पैसो का लेनदेन न करे वरना समस्या आ सकती है यह कदम मानसिक रूप से परेशानी उत्पन्न कर सकता है। लाभ कमाने की दृष्टि से बिना सोचे समझे पैसा न लगाए अन्यथा हानि हो सकती है। यदि आपका कोई मित्र किसी नशीले पदार्थ का सेवन करता है तो उससे दूर ही नहीं अन्यथा आप भी मादक पदार्थ के सेवन का शिकार हो सकते है। बात बात में गुस्सा ना करे नही तो बनते काम बिगड़ सकते है।

दाम्पत्य जीवन

दाम्पत्य जीवन ( Marriage Life ) में तनाव बना रह सकता है जिसका कारण भी आपको समझ में नहीं आएगा। वाणी दोष या ग़लतफहमी की वजह से परिवार के मध्य मतभेद हो सकते हैं। अपने कुटुंब के प्रति आपकी भाषा कठोर हो जाएगी।किसी शस्त्र के आघात से व्यक्ति की मृत्यु होने का डर बना रहता है।

स्वास्थ्य

आपको दांत में पायरिया तथा आँख में कंजेक्टिबाइसिस की बिमारी हो सकती है। सर्वाइकल का दर्द भी आपको परेशान कर सकता है। परिजनों की सेहत को लेकर परेशानी बढ़ सकती है।

Leave A Comment

All fields marked with an asterisk (*) are required

X