राहु गोचर 2023 का मिथुन राशि पर प्रभाव | Rahu Transit Effects on Gemini

राहु गोचर 2023 का मिथुन राशि पर प्रभाव | Rahu Transit Effects on Taurusराहु गोचर 2023 का मिथुन राशि पर प्रभाव | Rahu Transit Effects on Gemini . वर्तमान समय में राहु 28 नवम्बर 2023 तक मेष राशि में भ्रमण करते रहेगा । राहु ग्रह की चाल वक्री होती है (जानें ! ग्रह क्यों होते हैं वक्री ?) इसी कारण राहु वृष से मेष में प्रवेश करेगा । आइये जानते है कि राहु का वृष से मेष राशि में परिवर्तन से मिथुन राशि वाले जातक के जीवन के विभिन्न क्षेत्रों यथा – धन, भाई-बंधू, माता-पिता, व्यवसाय,शिक्षा, परिवार, वैवाहिक जीवन इत्यादि क्या-क्या प्रभाव पड़ेगा।

राहु गोचर 2023 का मिथुन राशि पर प्रभाव

दाम्पत्य, संतान एवं प्रेम जीवन पर प्रभाव

राहु गोचर में आपके ग्यारहवें अथवा लाभ भाव में संचार करेगा । दाम्पत्य जीवन में रोमांस का दौर बढ़ जाएगा परन्तु अपने संतान से सावधान रहे। संतान के स्वास्थ्य तथा पढाई को लेकर आप परेशान रह सकते है। संतान का मन पढाई में कम तथा दोस्तों या प्रेम में ज्यादा लगेगा जिसके कारण रिजल्ट भी प्रभावित होगा।

यदि अविवाहित है तो नए प्रेम प्रसंग का दौर शुरू हो सकता है यदि पहले से प्रेम कर रहे है तो तनाव हो सकता है। प्रेम विवाह के रूप में परिणत हो, ( Will I get Love Marriage )  इसके लिए बहुत ही उचित समय है। एक दूसरे की भावना का कद्र करे सब ठीक हो जाएगा।

नौकरी

यदि आप नौकरी कर रहे तो प्रमोशन ( When I will get Promotion in Job) हो सकता है। कार्य स्थल पर अपने सीनियर अधिकारियों से विचारात्मक विभेद होगा अतः संयम से काम लेने में ही बुद्धिमानी होगी। यदि आप सोचते है की जो मै कर रहा हूं इसका पता अधिकारी को नही चलेगा तो ऐसा सोचना बंद कर दे क्योकि इसी सोच के कारण कार्यस्थल पर आपको परेशानी उठानी पर सकती है।

व्यवसाय

यदि आप किसी बिज़नेस से जुड़े है तो व्यवसाय में विस्तार तथा लाभांश बढ़ जाएगा। यदि जन्मकुंडली में दशा किसी शुभ ग्रह या शुभ भावेश का चल रहा है तो निश्चित ही सफलता मिलेगी यह सफलता जीवन भर आपके लिए यादगार रहेगी। आय के नए साधन दरवाजे खटखटाएगी और करियर में कई सुनहरे अवसर मिलने के चांस है।

लाभ भाव में होने से आमदनी की सम्भावना बढ़ जायेगी। यह भाव आर्थिक वृद्धि और सफलताओं का है अतः इस वर्ष आपको सफलता मिलेगी, जो जीवन भर के लिए अविस्मरणीय होगा । धन का आगमन जो रुकी हुई थी उसमे अप्रत्यासित रूप से तेजी आ जायेगी ।

केतु गोचर फल 2023

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *