ज्योतिष के अनुसार चयन करें वाहन का रंग | Choose Vehicle Color and Astrology

Vehicle Colorज्योतिष के अनुसार चयन करें वाहन का रंग | choose Vehicle Color and astrology वाहन खरीदते समय रंग का विचार जरूर करना चाहिए।  वस्तुतः जिस प्रकार से जीवन के लिए तीन चीजे रोटी,कपड़ा और मकान आवश्यक है उसी प्रकार वर्तमान समय में “वाहन” भी हमारे मूलभूत अंग के रूप में स्थापित हो गया है। वाहन खरीदना और बहुमूल्य वाहन में यात्रा करना व्यक्ति का सपना होता है यही कारण है की  आज व्यक्ति जब नौकरी प्रारम्भ करता है तो सर्वप्रथम अपने सामर्थ्यानुसार वाहन खरीदता है उसके बाद ही अन्य सपनो के साकार करने के लिए कदम बढ़ाता है।

अब प्रश्न उठता है कि किसी भी व्यक्ति के लिए जीवन में वाहन खरीदना एक महत्वपूर्ण निर्णय होता है। वाहन खरीदने से पहले व्यक्ति के मन में अनेक प्रकार के प्रश्न उत्पन्न होते है जैसे —

  • क्या वाहन खरीदना मेरे लिए शुभ होगा ?
  • वाहन खरीदने का शुभ समय है या नहीं ?
  • किस रंग का वाहन हमारे लिए शुभ होगा?
  • वाहन का नंबर क्या होना चाहिए? इत्यादि इत्यादि

उपर्युक्त प्रश्नों का उत्तर ज्योतिष के माध्यम से दिया जा सकता है ।

वैदिक ज्योतिष और वाहन का रंग | Vehicle Color and Vedic Astrology 

इसके लिए जन्मकुंडली में चतुर्थ, नवम तथा एकादश भाव से विचार किया जाता है। जन्मकुंडली में चतुर्थ भाव से वाहन का विचार किया जाता है।नवम भाव भाग्य स्थान और यात्रा का है।  एकादश भाव आय, लाभ तथा ईच्छापूर्ति  का है। यदि चौथे भाव का सम्बन्ध लाभ तथा यात्रा भाव से बनता है तो यह समझा जाता है कि व्यक्ति को वाहन से यात्रा करने पर लाभ की प्राप्ति होगी। यदि सम्बन्धित भाव और भावेश पर किसी अशुभ ग्रह की दृष्टि नहीं है तो जातक को वाहन से लाभ मिलेगा अत वैसे जातक को वाहन खरीदने की सलाह देना चाहिए। इसके बाद व्यक्ति यह प्रश्न करता है कि आप बताएं कि मेरे लिए वाहन किस रंग का तथा किस नम्बर का खरीदना शुभ रहेगा।

वैदिक ज्योतिष के आधार पर यह निर्णय किया जा सकता है कि किस व्यक्ति को किस रंग का वाहन खरीदना चाहिए जो शुभ हो। व्यक्ति विशेष के लिए रंग शुभ या अशुभ हो सकता है इस बात से सभी भलीभांति वाकिफ हैं।

कई बार ऐसा देखने के लिए मिलता है कि व्यक्ति नई गाड़ी खरीदता है और हमेशा खराब ही रहता है।बार बार उसे ठीक करवाने तथा उसके ऊपर पैसे खर्च करते रहने के बाद भी वाहन साथ नहीं देता।  कभी एक्सीडेंट हो जाना तो बार-बार पंचर हो जाना आदि समस्या लगी ही रहती है।

यदि आपको यह लगता है की यह गाडी मेरे लिए शुभ नहीं है जब से यह वाहन घर में आया है कोई न कोई परेशानी लगी ही रह रही है तो घबराने की जरूररत नहीं है आपको बस यह करना है की किसी ज्योतिषी के परामर्श से अपनी राशि के अनुसार शुभ मुहूर्त, रंग तथा नंबर का चुनाव करके गाडी /वाहन/व्हीकल खरीद ले इसका परिणाम आपको अवश्य ही शुभ मिलेगा ।

राशि के आधार पर गाड़ी/ वाहन के रंग का निर्धारण | Select Vehicle color through Sign

मेष  तथा वृश्चिक राशि

 

मेष राशि का स्वामी मंगल देव है। मंगल देव लाल रंग का प्रतिनिधित्व करते है अतः आपको लाल रंग का गाडी ( Red Vehicle Color)  खरीदना चाहिए। इसके अतिरिक्त आप सफेद,नारंगी पीला या महरून रंग का वाहन भी आपके लिए फायदेमंद हो सकता है।

वृषभ तथा तुला राशि

वृषभ राशि का स्वामी शुक्र देव है।  शुक्र ग्रह का रंग सफ़ेद, क्रीम तथा सिल्वर है अतः आपको इन्ही रंग का वाहन  (Vehicle Color ) खरीदना चाहिए।

मिथुन तथा कन्या राशि

मिथुन राशि का स्वामी ग्रह बुध है और बुध हरे रंग का प्रतिनिधित्व करता है अतः आपको हरा रंग का वाहन (Vehicle Color ) खरीदना चाहिए। परन्तु सामान्यतः हरा रंग का वाहन कम ही मिलता है अतः इसके स्थान पर आप काले रंग का भी वाहन ले सकते है।

कर्क राशि

कर्क राशि का स्वामी चंद्रमा है इसलिए इस राशि वालों के लिए सफेद, सिल्वर या क्रीम रंग का गाड़ी / व्हिकल (Vehicle Color ) खरीदना फायदेमंद रहेगा।

सिंह राशि

सिंह राशि का स्वामी सूर्य है अतः इस राशि वाले जातक नारंगी, सफेद, लाल,पीला, महरून या चॅाकलेटी रंग का वाहन (Vehicle Color ) खरीदना फायदेमंद रहेगा।Vehicle Color

धनु तथा मीन राशि

धनु तथा मीन राशि का स्वामी ग्रह  गुरु/वृहस्पति देव है।  इस राशि वाले को  पीला, क्रीम, सफेद या लाल रंग का वाहन (Vehicle Color ) खरीदना चाहिए।

मकर तथा कुम्भ राशि

मकर तथा कुम्भ राशि के स्वामी ग्रह शनि देव है।  इस राशि वालों के लिए काल, बैंगनी, नीला, सिल्वर  तथा भूरे रंग के वाहन (Vehicle Color ) खरीदना चाहिए।

Shubh Muhurt for Purchasing and Selling of Vehicle 2021

36 thoughts on “ज्योतिष के अनुसार चयन करें वाहन का रंग | Choose Vehicle Color and Astrology”

    1. UDAY BHANU ARJEE

      NAME- UDAY BHANU ARJEE
      DOB- 22 -11-1990
      BIRTH PLACE-AIR FORCE STARION KALAIKUNDA
      Sir I Want To Buy A Scooty.Can You Please Sujest Me A Clour,Which Clour I Have To Choose.

        1. Akhilesh Kumar Tiwari

          Sir ,
          I want to purchase bike . which color and date for me . Please suggest in this month’s
          Regards Akhilesh

  1. chanchal kumar

    Me naam chanchal kumar he me white cooler ka activa lena chahta hu kesa rahega or kis din lu.

  2. Vivek kumar srivastava

    Name :- Vivek kumar srivastava
    DOB :- 25 january 1980
    Birth place :- Gorakhpur U.P
    Muji two weelar honda CB Hornet June 2017 mi lena hai.
    Aap btaeyi kon sa colour lu aur kis tarekh ko lu.

  3. Name _ Ashish Badyakar Dob _ 20/09/1979 birth place durgaur bidhannagar. Sirji micjhe cb shine bike Lena , mere lucky colour or SUV muhurt Sath main khas jankari chahie.

  4. Name_ pooja gangrade
    Dob _ 20/march/1990
    Place_ khandwa madhya pradesh
    Mujhe scooty kharidni h plz aap btaye ki me kon se color me , konse din, or konsa number mere liye thik rahega.

      1. मेरा नाम नरेश है क्या मै मूंगिया रंग की गाड़ी खरीद सकता हूं… कृपया मार्गदर्शन करे

  5. dheeraj gandhi

    name dheeraj gandhi
    dob 29 12 1989
    time 1.30am
    state delhi
    Uttam nagar

    mujhe tvs jupitor
    leni hai kb lu
    colour kaun sa lu
    no. kaise decide karu scooty ka

  6. Mera nam swati h nd mera papa ka nam ratan h…aur hm kal second hand matlb purani gadi saturday ke din le skte h kya gadi no 6300 white color ki

  7. Manish sharma

    I m Manish Sharma mere Singh rashi hai konsa colour ka bike mujhe suit karta hai rashi anushar kon sa number hona chahiye mere bike ka or yeh Wath sahi hai bike le k liya

  8. Place_ Delhi
    Mujhe scooty kharidni h plz aap btaye ki me kon se color me , konse din, or konsa number mere liye thik rahega

  9. Muchhe mere vyapar ke liye gadi leni he march 2018 me ap muchhe pliese dekh kar btaye ki mere liye kon sa din achha hoga our kon sa clour subh hoga

  10. Akhilesh Kumar Tiwari

    Sir ,
    I want to purchase bike . which color and date for me . Please suggest in this month’s
    Regards Akhilesh

  11. Mere ko hare rang ka tractor lena h muhurat kab achha h 25 March se phle subh muhurat btaye

Leave a Comment

Your email address will not be published.