शनि गोचर 2020 का कन्या राशि पर प्रभाव | Saturn Transit Effects on Virgo

शनि गोचर 2020 का कन्या राशि पर प्रभाव | Saturn Transit Effects on Virgo

शनि गोचर 2020 का कन्या राशि पर प्रभाव | Saturn Transit Effects on Virgo कन्या राशि वालो के लिए शनि पंचम ( संतान) और छठे ( रोग, दुःख, लड़ाई, झगड़ा ) भाव का स्वामी होकर पंचम भाव में गोचर ( Transit in Fifth house) करेंगे। कन्या लग्न वालों के लिए शनि षष्ठ भाव का स्वामी होकर पंचम भाव संतान के घर में भ्रमण करेंगे इस कारण संतान को लेकर जीवन में परेशानी आ सकती है।

सामान्य फल | General Prediction

कन्या लग्न तथा राशि के जातकों के लिए शनि छठे और पंचम भाव का स्वामी होकर आपके पंचम भाव में प्रवेश करेगा यहाँ से इसकी दृष्टि आपके दाम्पत्य भाव, लाभ भाव तथा धन भाव पर होगी परिणाम स्वरूप आपको अपने पार्टनर से धन लाभ का सुख मिलेगा परन्तु धोड़ी कटौती के साथ।

शिक्षा और प्रतियोगितामें सफलता के लिए आपको बहुत प्रयास करना पड़ेगा ( You have to do hard labor for success in Education and Competition )  अधिक मेहनत के बावजूद कम नंबर मिलने की संभावना है। कुछ लोगों को तो अकारण रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है । कोई करीबी मित्र आपको धोखा दे सकता है इस कारण आप किंकर्त्तव्यविमूढ़ावस्था में अपने आप को पाएंगे।

जो शिक्षार्थी तकनीकी विषयों में शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं। उनके लिए इस अवधि में ज्ञान अर्जन करने में कठिनाई होगी। आपको झूठे आरोप का भी सामना करना पड़ सकता है।

शनि गोचर 2020 का कन्या राशि पर प्रभाव | Saturn Transit Effects on Virgo

पारिवारिक एवम दाम्पत्य जीवन | Family Life

शनि  ( Saturn ) की यह स्थिति आपके वैवाहिक जीवन के लिए बेहतर है इसका मुख्य कारण यह है की शनि स्वयं विवाह भाव को देख रहा है परन्तु इस बात को भी नहीं भूले की इस समय आपके पार्टनर आप से मजबूत स्थिति में होंगे अतः सम्बन्ध में अहंकार तथा आलस्य को नहीं आने दे। जो जातक विवाह के योग्य है और शादी ( Marriage )  करना चाह रहे है तो उनका विवाह संभव है।

यह शनि नए प्रेम सम्बन्ध ( Love Relation ) भी उत्पन्न करने में सक्षम है परन्तु मानसिक संताप भी अवश्य ही देगा। पंचम भाव का शनि बहुत से लोगों को अनैतिक कार्यों की ओर रूचि बढायेगा।

शनि आपकी राशि से पंचम भाव में प्रवेश कर, संतान सुख में कमी करेंगे क्योकि शनि छठे भाव का स्वामी है। संतान के कारण कष्ट संभावित है साथ ही गर्भवती महिलाओं को बेहद सावधानी बरतने की जरुरत है। आपको अपने बडे भाईयों से भी संबध खराब हो सकता है।

शनि गोचर 2020 का कन्या राशि पर प्रभाव | Saturn Transit Effects on Virgo

स्वास्थ्य | Health

स्वास्थ्य की बात करे तो शनि के गोचर से आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। मन से आप जरूर परेशान रहेंगे। कंधे में दर्द हो सकता है। आँख तथा पेट को लेकर कोई न कोई समस्या का सामना करना पड़ेगा। लिवर को लेकर सावधान रहे। खाने पीने पर विशेष धयान देने चाहिए। योग के शरण में जाना आपके लिए फायदेमंद होगा।

व्यवसाय एवं आर्थिक क्षेत्र | Business and Economic status 

2020 में शनि के गोचर से साझेदारी के व्यापार से आपको फायदा होना चाहिए परन्तु इस बात का अवश्य ही ध्यान रखे कि आपके जो भी पार्टनर होगा वह अपने फायदे की कोशिश ज्यादा करेगा इस कारण मनमुटाव या नोकझोक हो सकता है अतः संभलकर काम करने में बुद्धिमानी होगी ।

शनि गोचर 2020 का कन्या राशि पर प्रभाव | Saturn Transit Effects on Virgo

इस अवधि में यदि आप कोई व्यापार करना चाहते है तो अवश्य ही साझेदारी में काम करने का मौक़ा मिलेगा। शनि की सांतवी दृष्टि लाभ भाव तथा दशमी दृष्टि धन भाव पर होगी जिससे आप हमेशा धन लाभ की चिंता से परेशान रहेंगे आपको धन का लाभ तो होगा परन्तु धीरे धीरे अतः धैर्य से कोई काम करे परिणाम के लिए इन्तजार करना सीख ले अन्यथा मानसिक परेशानी का सामना करना पर सकता है।

शेयर मार्केट से जुड़े लोगों को नुकसान हो सकता है। अतः यदि आप शेयर बाजार में निवेश करते हैं तो आपको ज्योतिषीय सलाह के अनुरूप निवेश करना चाहिए।

5 thoughts on “शनि गोचर 2020 का कन्या राशि पर प्रभाव | Saturn Transit Effects on Virgo”

  1. Pravesh kumar verma

    Adaraniy mahoday:
    Mera janmtithi 1:3:1993 hai.mai bahut pareshan hu isase mukti kab tak milegi
    Kya abhi mere uper sharesati chal rhi hai?

  2. Jyotish Dubey

    31.07.57
    9 AM
    Ratlam MP
    What is the future.lots of money blocked, will I get it back?
    My younger son is not comfortable with me.when will he be comfortable with me?
    Mobile number…9893050824

Leave a Comment

Your email address will not be published.