शनि गोचर 2022 कर्क राशि पर प्रभाव | Saturn Transit Effects on Cancer

शनि गोचर 2020-22 का कर्क राशि पर प्रभाव | Saturn Transit Effects on Cancer

शनि गोचर 2022 कर्क राशि पर प्रभाव | Saturn Transit Effects on Cancer . कर्क राशि वालो के लिए शनि सातवें (पत्नी / पति घर) और अष्टम ( मृत्यु, संघर्ष ) भाव का स्वामी होकर सप्तम भाव में गोचर करेंगे। पत्नी /पति ( अर्थात पति की कुंडली में पत्नी स्थान तथा पत्नी की कुंडली में पति स्थान) स्थान में गोचर होने से आपके दाम्पत्य जीवन में महत्वपूर्ण बदलाव आ सकता है। कर्क लग्न वालों के लिए शनि सप्तम भाव का स्वामी होकर पत्नी अथवा साझेदार के घर में भ्रमण करेगा तथा भाग्य भाव पर दृष्टि होने से पत्नी के कारण भाग्यवृद्धि होगी।

सामान्य फल | General Result

कर्क लग्न में शनि सप्तम और अष्टम भाव का स्वामी है जो अब आपके सप्तम भाव में ढाई साल तक भ्रमण करते रहेंगे । शनि की इस स्थिति के कारण आपके अंदर अन्तः चेतना का संचार होगा परिणामस्वरूप आध्यात्मिक और आर्थिक विकास के शुभ अवसर मिलेंगे परन्तु किसी भी कार्य में प्रथम प्रयास में सफलता मिलने में संदेह है। प्रत्येक कार्य में कुछ रूकावट आएगी तत्पश्चात ही सफलता मिलेगी अतः आपको अपने कार्यों के प्रति ऊर्जा बनाई रखनी होगी। जानें ! क्या है? शादी में रुकावट के कारण

शनि के इस भाव में भ्रमण के दौरान आपकी कथनी और करनी में बहुत अंतर हो सकता है।आप ऊपर से कुछ और तथा अन्दर से कुछ और ही रहेंगे। आपके विचार और प्रवृत्ति कुछ रहस्यात्मक रहेगी। इस गोचर के दौरान आपको शुभ और अशुभ दोनों तरह के फल मिलेंगें। शनि के प्रभाव में आप अपने मित्रों और शुभचिंतकों की पहचान उनके द्वारा किये गए कर्मों के आधार पर करने में सफल होंगें।

पारिवारिक एवम दाम्पत्य जीवन | Family Life

शनिदेव का गोचर आपकी राशि से सातवें भाव में हो रहा है । सप्तम स्थान कुंडली में गृहस्थ और वैवाहिक जीवन का है। शनि के राशि परिवर्तन से आपके अपने जीवन साथी के साथ संबंधों में प्रगाढता आएगी परन्तु ये तब जब आपके अंदर का अहंकार नष्ट होगा । अपने जीवनसाथी से किंचित काल के लिए अलग भी रहना पड़ सकता है।

विवाह के योग्य जातकों ( When I will get Married ) के लिए यह शनि रुकावटें पैदा करेगा। परिवार में कुछ विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। परिवार का कोई सदस्य आपके विचारों का विरोध कर सकता है। यदि आप नए घर लेने के लिए सोच-विचार कर रहें है और आपकी कुंडली में शुक्र द्वितीय, चतुर्थ या षष्ठ भाव में है तो अवश्य ही नए घर का सुख मिलेगा।

व्यवसाय एवम आर्थिक क्षेत्र | Business and Economic status

यदि आपका कोई व्यवसाय पार्टनरशिप में चल रहा है तो दोनों के मध्य अहम का टकराव आ सकता है जिसके कारण मानसिक रूप से तनावग्रस्त रहेंगें अतः धैर्य बनाये रखें शनैःशनैः समस्या स्वतः ही समाप्त हो जायेगी और यदि परेशानी बढ़ने लगे तो गरीब वा जरूरतमंद को अन्न का दान करें।

यदि शेयर का कार्य कर रहें है तो धोड़ा संभलकर करें ( share / stock market yoga in astrology) जल्दी में निवेश न करें। यदि आप राजनेता है या सामाजिक कार्यो से जुड़े है तो आपका आत्मबल बढ़ेगा किन्तु भाई-बंधू पर अपने अहंकार को हावी न होने दें अन्यथा आपके मान सम्मान को धक्का पहुच सकता है। आपका अपमान स्त्री के कारण हो सकता है।

शनि गोचर 2022 | स्वास्थ्य | Health

स्वास्थ्य ( Health) की दृष्टि से शनि की यह स्थिति बहुत अनुकूल नहीं है। जीवन साथी और पिता के स्वास्थ्य खराब हो सकता है। इनके स्वास्थ्य को लेकर आप चिंतित रहेंगे। इनके स्वास्थ्य के ऊपर विशेष खर्च भी करना पर सकता है। आपकी जीवन यात्रा में कुछ अप्रिय घटनायें घटित हो सकती है। घुटने में दर्द अगर पहले से है तो बढ़ सकता है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.