राशिफल जुलाई 2022 | Rashifal July 2022

राशिफल जुलाई 2022 | Rashifal July 2022राशिफल जुलाई 2022 | Rashifal July 2022 का फल चन्द्रराशि के आधार पर लिपिबद्ध किया गया है। जन्मकुंडली में चन्द्रमा जिस राशि में होता है व्यक्ति का राशि वही होता है जैसे यदि चन्द्रमा वृष राशि में है तो उस व्यक्ति का राशि वृष होगा अतः व्यक्ति को वृष राशिफल देखना चाहिए।

वैसे ही नाम के प्रथम वर्ण के आधार पर भी राशि का निर्धारण किया जाता है जैसे यदि आपका नाम दी, दू, ठ, दे, दो,चा, ची वर्ण से आरम्भ हो रहा है तो आपकी मीन राशि होगी। आपको अपना राशिफल अथवा भविष्यफल इसी राशि के अनुसार देखे। जुलाई 2022 का राशिफल अवश्य ही आपको योजनाओ को बनाने में तथा उसका क्रियान्वयन करने में सहायता प्रदान करेगा। इस राशिफल के प्रत्येक शब्द तथा वाक्य विशेष रूप से विचारणीय है।

मेष राशिफल जुलाई 2022

मेष राशि के जातक को पारिवारिक एवं घरेलू उलझने बढ़ेंगे। अत्यधिक क्रोध एवं उत्तेजना से कोई बना हुआ कार्य बिगड़ सकता है अतः गुस्से पर पूर्ण नियंत्रण रखे। साझेदारी के कार्य में अपने बुद्धि विवेक का परिचय दें। पूर्व नियोजित योजनाओं में विघ्न बाधाओं का सामना करना पर सकता है। कार्य के प्रति ऊर्जावान दिखेंगे।  कार्यस्थल पर जोश में होश न खोये। किसी से लड़ाई-झगड़ा न करे ऐसे अवसर आ सकते हैं।  अवांछित स्थान परिवर्तन हो सकता है। यदि आप स्त्री जातक है और गर्भधारण कर चुकी है तो गर्भपात हो सकता है अतः डॉ के सलाह में रहे तो अच्छा रहेगा।

उपाय

शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ाना शुभ रहेगा।

वृष राशिफल जुलाई 2022

वृष राशि वालों के परिस्थितियों में विशेष रूप से परिवर्तन होंगे । घर मे वाहन की खरीद बिक्री हो सकती है। विपरीत परिस्थितियों में विकास संभव है।आय कम और खर्च अधिक  रहेगा । भाई बंधुओं से मतभेद हो सकता है। आपके स्वभाव में तीक्ष्णता एवं उत्तेजना से बनते कामों मेंविघ्न उत्पन्न हो सकते हैं अतः अपनी उत्तेजना को अपने काबू में रखना ही अच्छा रहेगा। पूर्व में किए  गए प्रयासों का प्रतिफल कुछ  दिनों के उपरांत ही मिलेगा।

दाम्पत्य जीवन में नई चेतना का संचार होगा। बंधु बांधव का सहयोग बढ़ेगा । छात्रों के अंदर प्रतियोगिता के प्रति जागरूकता पैदा होगी जिससे प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलने के चांस बढ़ जाएंगे।

 उपाय

श्रावण महत्व का पाठ करें

मिथुन राशिफल जुलाई 2022

बुद्धि में किसी विशेष धन को प्राप्त करने की चाहत बढ़ेगी। आर्थिक क्षेत्र में विकास के अवसर बढ़ेंगे। साझेदारी में कोई काम करने का मौका मिल सकता है जल्दबाजी में कोई भी फैसला नहीं करे यदि आप ऐसा करते हैं तो विभिन्न परेशानियों  का सामना करना पड़ेगा। धन हानि का कहीं न कहीं संयोग बन रहा है अतः अविवेकता पूर्वक लिया गया फैसला नुकसान पहुंचा सकता है ।

क्रोध और तनाव  का वातावरण बना रहेगा।व्यर्थ की यात्रा में परेशानी हो सकती है । यदि पहले से बवासीर से पीड़ित हैं तो इस समय बढ़ सकता है अतः खाने में मसालेदार वस्तुओं का सेवन करने से परहेज करें अच्छा रहेगा।

उपाय का

नित्य पाठ करें

कर्क राशिफल जुलाई 2022

इस समय आर्थिक  समस्या का सामना करना पड़ेगा।  अनियोजित खर्च बढ़ेगा। मन बुद्धि में हमेशा भ्रम की स्थिति बनी रहेगी । छोटी-छोटी बात को लेकर क्रोध बढ़ेगा।  स्वास्थ्य को लेकर कुछ समस्या आ सकती है। मित्र वर्ग से सावधान रहें।  किसी  भी नवीन कार्य में धन का इन्वेस्टमेंट ना करें।  प्यार में कुछ गलत न हो जाए इस बात का ध्यान रखे। दाम्पत्य जीवन में प्यार को लेकर परेशानी आ सकती है।  माता के साथ सम्बन्ध में कुछ तनाव हो सकता है।

उपाय

सोमवार का व्रत करें अवश्य ही लाभ होगा।

सिंह राशिफल जुलाई 2022

महीना के प्रारम्भ में लग्न के स्वामी सूर्य के लाभ भाव में होने से लाभ का  दौर चलते रहेगा परन्तु उत्तरार्ध में व्यय भाव में होने से खर्च अधिक बढ़ जाएगा। यदि शादी के योग्य हो गए है तो यह बहुत अच्छा समय है परिणय सूत्र में बंध सकते हैं।  सिंह राशि  के जातक में क्रोध बढ़ेगा।  सिरदर्द तथा रक्त विकार हो सकता है।  परिवार में कलह एवं चोट आदि का भय बना रहेगा।  बनते कार्यों में विघ्न आ सकता है।  संतान तथा  परिवार के मध्य सहयोग में कमी रहेगी।  व्यवसायिक क्षेत्र में अस्थिरता एवं उथल पुथल के हालात का सामना करना पर सकता है।

उपाय

दुर्गा सप्तसती का पाठ करें

कन्या राशिफल जुलाई 2022

इस मास कार्य क्षेत्र में महत्वपूर्ण लोगों के साथ संपर्क बढ़ेंगे।  नवीन कार्य की योजना बनेगी परंतु क्रियान्वयन में अभी विलंब रहेगा। प्रॉपर्टी में कोइत  इन्वेस्टमेंट हो सकता है।  महीना के उत्तरार्ध से आर्थिक उलझन आएँगी।  खर्च अधिक के साथ साथ घरेलू परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।  मन में अशांति एवं असंतुष्टता बनी रहेगी जिसके कारण क्रोध बढ़ सकता है। यदि आप स्टूडेंट है और कोई परीक्ष दे रहे है तो संभल कर रहे। राशिफल 2022

उपाय

शिव स्तुति का पाठ करें

तुला राशिफल जुलाई 2022

लाभ के लिए किये गए प्रयास सार्थक  होंगे।  दिनांक 5 जुलाई से किसी प्रतिष्ठित व्यक्ति के सहयोग से कार्य क्षेत्र में सफलता मिलेगी। किसी कार्य के लिए पूर्व में किये गए प्रयास सार्थक सिद्ध होंगे। यात्रा में चोट आदि का भय तथा माता पिता से मतभेद हो सकते हैं।  सरकारी क्षेत्र में सफलता के लिए संघर्ष करना पड़ेगा।

उपाय

हनुमान चालीसा का पाठ करे विशेष लाभ होगा।

वृश्चिक राशिफल 2022

जुलाई महीना में पारिवारिक एवं आर्थिक उलझनों के कारण मन परेशान रहेगा। नियोजित योजनाओं में विघ्न बाधाएं आ सकती है। परिवार में मतभेद हो सकता है तथा कठिन परिस्थितियों के बावजूद आय के साधन बनते रहेंगे। सरकारी नौकरी में है तथा रिश्वत भी लेते है तो संभल जाइये रिश्वत लेते हुए पकडे जा सकते है आपकी शिकायत गुप्त रूप से की जा सकती है।

उपाय

प्रतिदिन बजरंग बाण का पाठ करें।

 धनु राशिफल जुलाई 2022

अनियोजित खर्च बढ़ेगा। स्वास्थ्य खराब हो सकता है। संतान पक्ष से शुभ समाचार मिल सकता है। नौकरी कर रहे है तो नौकरी छूट भी सकती है। शरीर में कष्ट हो सकता है। कोई गंभीर गुप्त रोग की शुरुआत हो सकती है। दिनांक 16 के बाद अष्टम में सूर्य होने से शारीरिक कष्ट क्रोध एवं मानसिक अशांति बनी रहेगी।  क्रोध की अधिकता मानसिक तनाव दे सकता है। बनते कार्यों में विघ्नों का सामना बना रहेगा।

उपाय

वृहस्पतिवार के दिन विष्णु भगवान् की पूजा करे तथा केले के पेड़ में जल दे।

मकर राशिफल जुलाई 2022

इस महीना किसी नवीन कार्य योजना पर विचार विमर्श होगा।  परिवार में तनाव एवं वैचारिक मतभेद होंगे। धार्मिक कार्यों में प्रवृत्ति बनेगी इसी कारण मानसिक समस्या दूर होगी। आर्थिक उलझन के कारण मन चिंतित रहेगा। दुरस्त दूरस्थ यात्राएं होंगी।  शरीर में चोट आदि का भय बना रहेगा। महीना के पूर्वार्ध में स्वास्थ्य में परेशानी यथा सिर दर्द, आंखों में कष्ट हो सकता है।  आपके स्वभाव में चिड़चिड़ापन आ सकता है।

उपाय

शनि स्तोत्र का पाठ करें।

कुंभ राशिफल जुलाई 2022

आपको व्यवसाय में संघर्षपूर्ण परिस्थितियों का सामना करना पड़ेगा। कुछ प्रतिष्ठित लोगों से मेलजोल बनाकर रखें यह मेलजोल से आपके रुके हुए कार्यो की सिद्धि हो सकती है। संतान को लेकर चिंता बनी रहेगी।  दिनांक 16 के बाद परिवार में शुभ एवं धार्मिक कार्यों पर खर्च का योग बन रहा है। यदि भूमि या जायदाद को लेकर मतभेद पहले से चल रहा है तो उसे दूर होने में विलंब होगा।

उपाय

शनि स्तोत्र का पाठ करें।

मीन राशिफल जुलाई 2022

इस माह परिश्रम और पुरुषार्थ करने पर धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे।  किसी निकट सहयोगी की सहायता से बिगड़े हुए कार्यों में सुधार हो सकता है । साझेदारी के कार्यों में उचित लाभ का योग नहीं बन रहा है।  संतान को लेकर परेशान हो सकते है। आपके मन में हमेशा लाभ- ही- लाभ दिखाई देगा यह स्थिति आपके लिए ठीक नहीं है।  दिवास्वप्न जागृत हो उठेगा।  किसी नए प्रदेश स्थान पर जाने के अवसर प्राप्त होंगे। प्यार का सिलसिला चल रहा है तो सावधान हो जाइये छोटी सी बात को लेकर रिश्तो में ब्रेक हो सकता है।

उपाय

व्यापार वृद्धि एवं घर में शांति हेतु सुन्दर काण्ड का पाठ करे।

1 thought on “राशिफल जुलाई 2022 | Rashifal July 2022”

Leave a Comment

Your email address will not be published.