Moon in Ninth House – नवम भाव में चन्द्रफल

Moon in Ninth House – नवम भाव में चन्द्रफल। यदि आपके जन्म कुंडली में नवम भाव में चंद्रमा स्थित है तो आप भाग्यनिर्माता, लोकप्रिय, धार्मिक, विद्वान और साहसी होंगे।  आप भाग्यशाली तो होंगे परन्तु यह मत भूलिए की भाग्य स्वयं ही आपके पास आएगा आपको स्वयं ही अपने भाग्य का निर्माण करना पड़ेगा क्योंकि आप भाग्यशाली नहीं हैं आप तो भाग्यनिर्माता हैं हमेशा इस बात का ध्यान रखें सफलता आपके कदम चूमेगी।

Moon in Ninth House

चन्द्रमा नवम भाव में (Moon in Ninth House) और आपका मनोविज्ञान

आप में कुछ विशेष कार्य करने की क्षमता है अत: अपनी क्षमता को अवश्य पहचाने सब कुछ आपके पास होगा। आप एक आध्यात्मिक व्यक्ति है धार्मिक कार्यों में आपकी रूचि है और हमेशा धर्म का समर्थन देने वाले व्यक्ति हैं। दान पुण्य जैसे कार्यों के प्रति आपकी पूरी आस्था है। दान-पुण्य से से आपके कार्य का विस्तार होगा। कुछ हद तक आप जिद्दी स्वभाव के व्यक्ति हैं। आप हमेशा न्याय के पक्ष लेते हैं। आप कर्मठ व्यक्ति हैं और आप गीता के कर्मण्येवाधिकारस्ते  सिद्धांत के पक्षधर हैं।  कर्म की प्रधानता को आप बखुबी जानते हैं।

आपका कर्म सिद्धांत युवा अवस्था से ही शुरू हो जाएगा। उम्र के 22 वें वर्ष के बाद से ही आपकी भाग्योन्नति शुरु हो जाएगी। आप जहाँ भी कार्य करेंगे येन केन प्रकारेण, देर सबेर सम्मान मिलेगा। आप न केवल लोगों के द्वारा सम्मानित होंगें बल्कि सरकार या सरकार से जुडा कोई सम्मानीय व्यक्ति आपको सम्मानित कर सकता है।

आप अपने माता-पिता के प्रति समर्पित व्यक्ति हैं। आपके बच्चे लायक होगें और आपके प्रति समर्पित भी रहेंगे। जन्मस्थान से  दूर आपका आशियाना होगा। आप विदेश यात्राएं कर सकते हैं और वहां कुछ दिनों तक रह भी सकते हैं। अत: आप अस्पतालों और जलाशयों के माध्यम से लोगों की मदद करते रहेंगे। आप अपने जीवन काल में प्रचुर धन अर्जित कर पाएंगे। आपको यात्राएं करने का शौक हो या न हो छोटी बडी यात्रा तो करनी ही पड़ेगी।

चन्द्रमा नवम भाव में (Moon in Ninth House) तथा स्वास्थ्य

चन्द्रमा नवम भाव स्थित हो तो व्यक्ति सामान्यतः शारीरिक रूप से स्वस्थ्य होता है।यदि अशुभ ग्रहों तथा अशुभ भावेश की दृष्टि होगी तो कोई न कोई बीमारी से परेशान भी हो सकते हैं । सर्दी-खांसी, तथा जोड़ के दर्द से परेशान हो सकते हैं। यदि चन्द्रमा जलीय राशि में है और अशुभ ग्रहों से सम्बन्ध बना रहा है तो टीबी (Tuberculosis) की बीमारी से परेशान हो सकते हैं। बचपन में आप शारीरिक  रूप से चुस्त-दुरूस्त और बलिष्ठ होंगे।

Leave a Comment

Your email address will not be published.