शनि गोचर 2020 का मेष राशि पर प्रभाव | Saturn Transit Effects on Aries

शनि गोचर 2020 का मेष राशि पर प्रभाव | Saturn Transit Effects on Aries मेष राशि तथा लग्न वाले जातक के लिए शनि लाभ और व्यय भाव का स्वामी होकर आपके कर्म भाव में गोचर ( Transit in Tenth house) करेंगे। मेष राशि तथा लग्न के जातकों के लिए शनि लाभ और कर्म भाव का स्वामी है जो आपके कर्म भाव में ढ़ाई साल तक गोचर में रहेगा। यह शनि आपके लिए शुभ फल प्रदान करने वाला है।

सामान्य फल | General Prediction

मेष राशि तथा लग्न के जातकों के लिए शनि लाभ और कर्म भाव का स्वामी है जो आपके कर्म भाव में ढ़ाई साल तक गोचर में रहेगा। शनि इस स्थान से आपके व्यय, चतुर्थ और अष्टम भाव को देख रहा है। मेष जातक के लिए कर्म भाव से शनि व्यय, भाई बंधू , तथा दाम्पत्य भाव को देखेगा शनि की यह स्थिति आपको हर्ष और विषाद, लाभ और हानि दोनों परिणाम देने में सक्षम होगा।आपको प्रत्येक कार्यों में सफलता तो मिलेगी परन्तु बहुत ही जद्दोजहद करने के बाद कभी- कभी तो इसका अंत भी दुखद हो सकता है। धन लाभ से पहले खर्चे की योजना बनकर तैयार रहेगा।

शनि गोचर 2020 का मीन राशि पर प्रभाव | Saturn Transit Effects on Pisces

शनि के गोचर और उसके फल को ग्रहण करने में आपको अपने दूरगामी सोच का महत्त्व देना चाहिए अन्यथा अल्प समय में प्राप्त किया गया मान सम्मान तुरंत जा भी सकता है जो आपको मानसिक संताप का हिस्सा होगा

शिक्षा के क्षेत्र में भी बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। माध्यमिक शिक्षा के छात्रों के लिए यह समय बहुत अनुकूल नहीं है। पढाई में आलस्य आना तथा पढाई में मन न  लगने से आप परेशान हो सकते है।

शनि के गोचर में आप मकान वाहन के ऊपर खर्च कर सकते है। अपने घर का नवीकरण करा सकते हैं। यात्रा का योग बनेगा परन्तु धोड़ा संभलकर ही यात्रा का लुफ्त उठाये तो ठीक रहेगा। इस समय आपको किसी से ऋण भी लेना पड़ सकता है। यह ऋण आपके लिए तनाव का कारण भी बन सकता है।

पारिवारिक एवं दाम्पत्य जीवन | Family Life

इस समय शनि की दृष्टि आपके घर और दाम्पत्य दोनों भाव पर है इस कारण परिवार के मध्य किसी न किसी कारण को लेकर विषाद का माहौल बन सकता है परन्तु आप परेशान न हो क्योकि आपको पता है की ऐसा हो सकता है अतः नकारात्मक सोच को मन से निकालकर परिवार के मध्य जुड़े रहे।

शनि गोचर 2020 का मीन राशि पर प्रभाव | Saturn Transit Effects on Pisces

वैवाहिक जीवन में कष्ट उठाना पड़ सकता है।  प्रतिदिन की कडवाहट का सामना करना पड़ सकता है। पिता के साथ वैचारिक मतभेद रहने की संभावना है। माता के स्वास्थ्य को लेकर परेशान होना पर सकता है। माता को बहुत अधिक शारीरिक कष्ट हो सकता है।  अपने किसी सगे सम्बन्धियो से मन मुटाव हो सकता है।

यदि आप विवाह के योग्य है या विवाह में देर हो रही है तो ज्यादा इन्तजार न करे 2021 सितंबर तक अवश्य ही शादी का निर्णय ले ले नहीं तो और देर हो सकती है।

शत्रु आपके ऊपर हावी हो सकते है। जन्मकुंडली में यदि शनि की स्थिति अच्छी न हो तो धैर्य के साथ काम करे तथा प्रत्येक शनिवार को कम से कम पीपल अथवा शमी वृक्ष के ऊपर जल अर्पण जरूर करे साथ ही यदि शनिवार के दिन सुंदरकांड का पाठ करे तो अति उत्तम। ॐ शं शनैश्चराय नमः का नियमित जप करना चाहिए।

शनि गोचर 2020 का मीन राशि पर प्रभाव | Saturn Transit Effects on Pisces

स्वास्थ्य | Health 

यदि स्वस्थ्य की बात करे तो शनि बारहवे भाव का स्वामी है और यदि आपकी कुंडली में शनि का गुरु अथवा सूर्य से किसी प्रकार का सम्बन्ध बन रहा है तो आप रोग से प्रभावित हो सकते है। नेत्र दोष हो सकता है आखो में चश्मा लगाने की जरूरत हो सकती है।  पेट से सम्बंधित कोई परेशानी हो सकती है खासकर लिवर से सम्बंधित।

व्यवसाय एवं आर्थिक क्षेत्र | Business and Economic Status

आपकी राशि से दसवें स्थान में शनि भ्रमण करेगा वा कर रहा है जो कर्म का स्थान है। इस स्थान का संबंध कर्म के अलावा यश, मान सम्मान तथा पिता का धन से भी है। इस घर में शनि के गोचर से पेशेवर व व्यवसायी जातकों को परेशानी हो सकती है। आपके  कार्य की गति धीमी रहेगी।

शनि गोचर 2020 का मीन राशि पर प्रभाव | Saturn Transit Effects on Pisces

इस समय आप साझेदारी में कोई काम करना चाहेंगे आप जल्दीबारी में कोई फैसला न ले।  आपको लगेगा की मेरा काम तो बस हो गया परन्तु यह सब आपको भ्रमित करने के लिए होगा अतः सोच समझकर निर्णय लेने में ही बुद्धिमानी होगी। नया कारोबार शुरू करने के संबंध में भी कोई फैसला सोच-समझकर ही लें।

यदि आप नौकरी कर रहे है तो स्थानांतरण हो सकता है। अधिकारियो के साथ विवाद हो सकता है अतः अपने अधिकारियो के साथ कोई पंगा न ले तो बेहतर होगा। नौकरी में परिवर्तन का भी निर्णय सोच-समझकर ही ले जल्दीबाजी न करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published.