शनि गोचर 2020 का धनु राशि पर प्रभाव | Saturn Transit Effects on Sagittarius

शनि गोचर 2020 का धनु राशि पर प्रभाव | Saturn Transit Effects on Sagittarius धनु राशि तथा लग्न वाले जातक के लिए शनि दूसरे (धन, वाणी ) और तृतीय ( पराक्रम, भाई का घर) भाव का स्वामी होकर दूसरे धन भाव में गोचर ( Transit in Second house) करेंगे। धनु लग्न वालों के लिए शनि दूसरे भाव जो कुंडली में धन स्थान है में भ्रमण करेंगे इस कारण आपको कठिन मेहनत करने से ही धन का योग बनेगा।

इस समय आपकी साढ़े साती भी चल रही है अतः आप अपने आप में कुछ परेशानी अनुभव करेंगे। आपको ऐसा लगेगा जैसे कुछ भी ठीक नहीं हो रहा है।

सामान्य फल | General Prediction

धनु लग्न के जातकों के लिए शनि तीसरे और दूसरे भाव का स्वामी होकर आपके लग्न से दूसरे भाव में प्रवेश करेगा। इस स्थान से शनि की दृष्टि आपके चतुर्थ अष्टम और लाभ भाव पर होगी। शनि की यह स्थिति भौतिक सुख सुविधाओं जैसे वाहन, मकान आदि का सुख मिलेगा।

इस समय शनि के गोचर से आपके अन्दर अहंकार का भाव बढ़ जाएगा जिसके कारण वाणी दोष उत्पन्न होगा और अपने भाई बंधू के साथ मनमुटाव संभव है।

आपकी शनि की साढ़ेसाती का दुसरा चरण शुरू होगा इस कारण आप स्वयं पर मानसिक दबाव महसूस करेंगे। परंतु स्थिति बहुत कष्टकारी नहीं होगी। इस ढाई साल में आपकी चल-अचल संपत्ति में अवश्य ही बढ़ोतरी होगी।

शनि गोचर 2020 का धनु राशि पर प्रभाव | Saturn Transit Effects on Sagittarius

पारिवारिक एवं दाम्पत्य जीवन | Family Life

गोचर में शनि माता के भाव को तृतीय दृष्टि से देखने के कारण माता के प्रति आपके अन्दर प्रेम और आदर का भाव तो उत्पन्न होगा परन्तु माता को कष्ट होगा यह भी संभावित है। इस समय शनि स्थान परिवर्तित भी कराने में सक्षम है। आपको लम्बे समय के लिए अपने घर वा परिवार से दूर रहना पड़ सकता है।

विरासत की जायदाद को लेकर यदि कोई विवाद चल रहा है या मन ही मन परिवार में शांति युद्ध चल रहा है तो यह विवाद सब के सामने आ सकता है।

यदि आपकी जन्म कुंडली शनि खराब स्थिति में है तो शुभ परिणामों में कुछ कमी आएगी साथ ही धन स्थान में होने के कारण धन हानि भी हो सकता है। परिवार में वृद्धि के योग हैं। मित्रों, रिश्तेदारों के साथ मेल-मिलाप के अवसर अधिक बनेंगे। आपकी जन्म लग्न तथा राशि से शनि दूसरे भाव पर संचार कर रहे है अतः आपके पारिवारिक सुखों में कुछ कमी कर सकते है। दाम्पत्य जीवन में अनुराग तथा ऐच्छिक कार्य पूरे होंगे।

यदि आप मकान अथवा वाहन खरीदने की इच्छा रखते है और आपकी जन्मकुंडली में शनि की दशा चल रही है और शनि दूसरे, सातवे अथवा दशम भाव में बैठे है तो अवश्य ही मकान अथवा वाहन खरीदने की इच्छा की पूर्ति होगी।

शनि गोचर 2020 का धनु राशि पर प्रभाव | Saturn Transit Effects on Sagittarius

स्वास्थ्य | Health

यदि आपके स्वास्थ्य की बात करे तो इस अवधि में आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा है यदि आपकी कुंडली में शनि और मंगल ग्रह एक साथ बैठे है और शनि या मंगल की दशा अंतरदशा चल रही है तो अवश्य ही बीमार पड़ेंगे। यदि मंगल की दशा चल रही है तो मंगलवार का व्रत करे और बजरंगबाण का नियमित पाठ करे अवश्य ही लाभ होगा।

व्यवसाय एवं आर्थिक क्षेत्र | Business and Economic Status

व्यवसाय की दृष्टि से शनि गोचर आपके लिए शुभ फल प्रदान करेगा। यदि आप प्रॉपर्टी का कारोबार करते है तो प्रॉपर्टी में आप निवेश करेंगे और आपको फायदा भी होना चाहिए। यदि किसी अशुभ  ग्रह की दशा नहीं है तो इस समय अपने पराक्रम के बल पर खूब धन कमाएंगे।

शनि के इस गोचर के दौरान आपको मान सम्मान, धन – दौलत,  भूमि- भवन इत्यादि भौतिक   भौतिक सुख से सम्बंधित वस्तुओ का आनंद प्राप्त करेंगे।

शनि गोचर 2020 का धनु राशि पर प्रभाव | Saturn Transit Effects on Sagittarius

आपको व्यापार, नौकरी या खेती के क्षेत्रों से आय अधिक होगी, बशर्ते की आप भाग-दौड़ में किसी प्रकार की कमी न करें। विदेश यात्राएं भी हो सकती है। इस समय आप लंबी अवधि के लिए धन का निवेश कर सकते है।

भूमि क्रय-विक्रय के कार्यों से धनार्जन किया जा सकता है। वक्ता और वाणी से संबंधित कार्य करने वालों को अपनी योग्यता सिद्ध करने के अवसर देंगे। बौद्धिक कार्यों में कुशलता बढ़ेगी। धन-संचय तीव्र गति से होगा। भाग्य से ज्यादा अपने आप पर भरोसा करे तो ठीक रहेगा और यदि ऐसा नहीं करते है तो नुक्सान हो सकता है।

11 thoughts on “शनि गोचर 2020 का धनु राशि पर प्रभाव | Saturn Transit Effects on Sagittarius”

  1. Upendar Sharma

    Sir main koi bhi kaam karney jaata hoon lekin safal nahi ho pata hoon mera D. O. B 4/9/1987 Time 1.20am Friday (Burnpur) westbengal hai kuch upay batain kya Kare kya na Kare Kare

  2. Hii
    My name is Rinki from Chandigarh
    Mujhe apna date of birth pata nhi h only years 1984h wase mom ne 28/11/984 mujhe likhwate h but not comfmed I m married I hv 2 son my problem my business sab kuchh tha mere pass but aaj m road pe hu mere business mera car mere pasa mera ghar sab bik gaya koe bhi kaam krti hu nhi hota ager Ho bhi jaye too payment nhi milti I m very distruv plz help me

  3. hi

    aap mujhe bata saktay hain ke, dhanu rashi main sade sati ka kitna time baki hain, aur woh konse paye per hain, yeh sade sati main achay fal degi ke buray…

    My Bitrh Details…

    17 October 1980
    Time. 8:11 am
    Ghatkopar Mumbai

  4. Bhumika Nishit Shah

    Hi myself Bhumika Shah, pls tell me about my marriage life due to Saturn Transit Effects

  5. Bhumika Nishit Shah

    Hi myself Bhumika Shah, pls tell me about my marriage life due to Saturn Transit Effects.

    Birth date:- 03/07/1993
    Birth time:- 01:45 AM
    Birth Place:- Dahod (Dist.- Dahod, State:- Gujarat)

  6. Bhupendra singh

    sir mera nam Bhupendra hai aur meri D.O.B-12-08-2000 hai aur janm agra mai hua hai mai padai kar raha hoon par uska koi result nhi milta kya karoon.

  7. ajay vashisht

    Res sir mera naam ajay hai d.o.b 16/7/1975 hai samay 08.38 a.m. janam sthan dhanbad jharkhand Bihar hai mujhay 2017 nokari may bahut dikat as rehi hai

Leave a Comment

Your email address will not be published.